पत्नी को सबक सिखाने के लिए पति ने रची खुद के अपहरण की झुटी कहानी

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में पत्नी को डराने के लिए एक पति ने अपने अपहरण की झूठी कहानी तैयार कर ली। इसके बाद ना सिर्फ इस युवक के परिवार के लोगों के होश उड़ गए बल्कि, उसकी तलाश में पूरे गांव के 50 से ज्यादा लोग 4 पुलिस थानों के 20 से ज्यादा पुलिस कर्मियों के साथ रात भर इस शख्स को जंगलों में तलाश करते रहे।

लेकिन जैसे ही सवेरा हुआ वैसे ही ग्रामीण और पुलिस कर्मियों को यह शख्स खेतों के पास मिल गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने यह हिदायत देकर छोड़ दिया है कि भविष्य में इस तरह की गलती फिर से की तो उसकी खैर नहीं।

मामला विजयपुर थाना इलाके के गुन्नी पुरा गांव का है, जहां बुधवार की शाम राकेश बघेल नाम के युवक का उसकी पत्नी के साथ विवाद हो गया था, इसके बाद नाराज होकर यह शख्स अपने घर से बिना कुछ बताए कहीं चला गया। रात करीब 8 बजे युवक ने अपनी मां को फोन पर जानकारी दी कि बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया है। इसके बाद युवक का फोन बंद हो गया।

घबराई हुई युवक की मां रोने चिल्लाने लगी, जिसे सुनकर पूरे गांव के ग्रामीण महिला के घर पर जमा हो गए, जिन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी, इसके बाद विजयपुर ही नहीं बल्कि, वीरपुर, गसबानी, अगरा और रघुनाथपुर सहित पांच पुलिस थाना के करीब 20 से ज्यादा जवान व 50 के करीब ग्रामीण इस ठिठुरन भरी ठंड में युवक की जंगल व उसके आसपास तलाश करते रहे। लेकिन जैसे ही सुबह हुई और ग्रामीणों व पुलिस ने युवक के खेत पर जाकर देखा तो युवक वहां घूमता हुआ मिल गया।

पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि, उसकी पत्नी से झगड़ा हो गया था, इस वजह से उसे डराने के लिए उसके द्वारा यह कदम उठाया गया है। युवक ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी भले ही मजाक के लिए तैयार की लेकिन उसके एक झूठ ने पूरे गांव और 5 पुलिस थानों के 20 से ज्यादा जवानों की नींद उड़ा दी।

विजयपुर इलाके में इस तरह की झूठी कहानी पहले भी कई युवक बना चुके हैं। कई तो कर्ज से छुटकारा पाने और घर वालों से पैसे रखने के लिए इस तरह का कारनामा कर चुके हैं। पुलिस हर बार परेशान होती है। इस तरह की झूठी अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए कड़े एक्शन की जरूरत है।

युवक के पिता कोक सिंह बघेल का कहना है कि रात को उसकी मां रो-रो कर चिल्ला रही थी कि, उसके बेटे का अपहरण हो गया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी कि सुबह वह युवक अपने आप आ गया। एएसपी प्रेमलाल कुर्वे का कहना है कि युवक ने पत्नी से विवाद होने के बाद खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई थी। युवक सुबह मिल गया है, पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। अपहरण जैसी कोई घटना नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here