बगैर मास्क पहनने वालों पर होगी चालानी कार्यवाही, रोको टोको अभियान आज से शुरू होगा

0
212

उज्जैन । कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने पुलिस अधिकारियों एवं राजस्व अधिकारियों तथा स्वास्थ्य अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर सम्बन्धितों को निर्देश दिये हैं कि गुरूवार 6 जनवरी से हर हालत में रोको टोको अभियान शुरू किया जाये। बगैर मास्क पहनने वालों पर अनिवार्य रूप से चालानी कार्यवाही की जाये। रोको टोको अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार के लिये नगर निगम के अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने पुलिस अधिकारियों के साथ कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी गत सेकंड लहर के दौरान लगाई गई थी। उसी तरह पुन: आदेश जारी करने के निर्देश एडीएम को दिये। रोको टोको अभियान के दौरान उक्त अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत भ्रमण कर निरीक्षण करेंगे। कलेक्टर ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि आरआरटी टीम का गठन कर आरआरटी में वृद्धि की जाये। कलेक्टर ने सम्बन्धित अधिकारियों को उक्त अभियान में सख्ती कराई जाये। पर्याप्त मात्रा में दवाई का प्रबंध किया जाये।

होम आइसोलेशन में रहने वाले को दवाई किट, दूरभाष पर चर्चा एवं निरन्तर सम्पर्क में रहने के निर्देश दिये। समस्त अधिकारी समन्वय से कार्य कर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिये दृढ़ता से कार्य किया जाये। कलेक्टर ने एडीएम को निर्देश दिये कि होम आइसोलेशन के सम्बन्ध में दंप्रसं की धारा-144 के तहत आदेश निकाला जाये। जो व्यक्ति मरीज की जांच का सेम्पल लेकर बाहर इन्दौर रिपोर्ट के लिये भेजते हैं,

ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखकर कार्यवाही करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एएसपी श्री अमरेंद्र सिंह, नगर निगम अधिकारी, जिला पंचायत सीईओ सुश्री अंकिता धाकरे, एडीएम श्री संतोष टैगोर, सीएमएचओ डॉ.संजय शर्मा, राजस्व एवं पुलिस अधिकारी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here