तमिलनाडु Archives - BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER https://bhavishydarpannews.com/?cat=361 Tue, 19 Dec 2023 11:59:45 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=6.6.2 तमिलनाडु में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ट्रेनों में फंसे अधिक यात्री, भारतीय वायुसेना आपदा राहत कार्यों में कर रहा मदद https://bhavishydarpannews.com/?p=33812 https://bhavishydarpannews.com/?p=33812#respond Tue, 19 Dec 2023 11:59:45 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33812 तमिलनाडु के दक्षिण जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण रेल परिचालन पर भी असर पड़ा है। मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात के बीच दक्षिण रेलवे के श्रीवैकुंटम रेलवे स्टेशन पर 800 से […]

The post तमिलनाडु में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ट्रेनों में फंसे अधिक यात्री, भारतीय वायुसेना आपदा राहत कार्यों में कर रहा मदद appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
तमिलनाडु के दक्षिण जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण रेल परिचालन पर भी असर पड़ा है। मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात के बीच दक्षिण रेलवे के श्रीवैकुंटम रेलवे स्टेशन पर 800 से ज्यादा यात्री फंसे थे जिसमें से 300 यात्रियों को निकाला गया लेकिन अभी भी 500 यात्री फंसे हुए हैं।

दक्षिण रेलवे ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर जानकारी देते हुए बताया कि सभी फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए रेलवे ठोस प्रयास कर रहा है। बारिश से हुए बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए दक्षिण रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया है।

भारतीय वायुसेना आपदा राहत कार्यों में कर रहा मदद

दक्षिणी तमिलनाडु में लगातार बारिश के कारण, भारतीय वायु सेना ने सोमवार को तमिलनाडु में अभूतपूर्व बाढ़ और बारिश से निपटने के लिए भारतीय सेना से हाथ मिलाया।

भारतीय वायु सेना ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “18 दिसंबर को, तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों में अभूतपूर्व बारिश हुई है। इस भारी बारिश से तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों में व्यापक बाढ़ आ गई। भारतीय वायुसेना ने तेजी से प्रतिक्रिया दी और वायु सेना स्टेशन सुलूर को मानवीय सहायता और आपदा राहत कार्यों का काम सौंपा गया जो वर्तमान में एमआई -17 वी5 हेलीकॉप्टर द्वारा किया जा रहा है।”

भारतीय सेना ने थूथुकुडी के वासवप्पापुरम इलाके से बाढ़ प्रभावित लोगों को बचाया। उन्होंने तमिलनाडु के वसईपुरम के बाढ़ प्रभावित इलाकों से 118 लोगों को बचाया। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने तमिलनाडु के थूथुकुडी क्षेत्र में बचाव अभियान चलाया।

The post तमिलनाडु में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ट्रेनों में फंसे अधिक यात्री, भारतीय वायुसेना आपदा राहत कार्यों में कर रहा मदद appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33812 0
भारी बारिश के चलते तमिलनाडु में बाढ़ से हालात https://bhavishydarpannews.com/?p=33778 https://bhavishydarpannews.com/?p=33778#respond Mon, 18 Dec 2023 11:10:11 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33778 नई दिल्ली| तमिलनाडु के अनेक जिलों में हो रही भारी बारिष के कारण बाढ़ से हालात बन गए हैं| तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी, तेनकासी और रामनाथपुरम सहित तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में रविवार सुबह से ही भारी बारिश होने की खबरें आ रही हैं। इन जिलों के अलावा भी तूतीकोरिन और तेनकासी जिलों में भी भारी बारिश […]

The post भारी बारिश के चलते तमिलनाडु में बाढ़ से हालात appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
नई दिल्ली| तमिलनाडु के अनेक जिलों में हो रही भारी बारिष के कारण बाढ़ से हालात बन गए हैं| तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी, तेनकासी और रामनाथपुरम सहित तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में रविवार सुबह से ही भारी बारिश होने की खबरें आ रही हैं। इन जिलों के अलावा भी तूतीकोरिन और तेनकासी जिलों में भी भारी बारिश हो होने की सूचना है| लगातार हो रही बारिष से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु के पूर्वी तटीय इलाकों और मन्नार की खाड़ी पर चक्रवाती हवाओं का असर रहने वाला है। आईएमडी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा, 18 दिसंबर को तमिलनाडु के रामनाथपुरम, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, पुदुकोट्टई और तंजावुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग के मुताबिक 19 दिसंबर को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, थूथुकुडी और रामनाथपुरम जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त 19 दिसंबर को ही तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में एक या दो स्थानों पर आंधी चलने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई जा रही है।
कल सोमवार 18 दिसंबर तक बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के साथ-साथ श्रीलंका-तमिलनाडु तटों समेत मन्नार की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, केरल तट और लक्ष्यद्वीप क्षेत्र में 40 से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से और 55 किमी प्रति घंटे तक की तेज हवा चलने की संभावना है। इसके साथ ही आईएमडी की चेतावनी को देखते हुए नागापट्टिनम जिले के मछुआरे समुद्र में नहीं जा रहे हैं| उन्होंने किनारे पर ही अपनी-अपनी नावों और मछली पकड़ने के जाल सुरक्षित स्थानों पर जमा कर रख दिया है। एक जानकारी अनुसार 25 से अधिक मछुआरों के गांव हेमलेट में समुद्र के किनारे 650 से अधिक नाव और 3,300 फाइबर नाव देखी गई हैं। ​​चेन्नई में अगले 24 घंटे आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में मध्यम बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। यहां पर भी मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

The post भारी बारिश के चलते तमिलनाडु में बाढ़ से हालात appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33778 0