विदिशा Archives - BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER https://bhavishydarpannews.com/?cat=381 Mon, 26 Feb 2024 10:08:16 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=6.6.2 जिंदा देखना चाहते हो तो पांव मत पड़ना, मैंने घर और शादी-ब्याह में जाना छोड़ दिया’ https://bhavishydarpannews.com/?p=35443 https://bhavishydarpannews.com/?p=35443#respond Mon, 26 Feb 2024 10:08:16 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=35443 विदिशा ।    मध्यप्रदेश के विदिशा विधायक उमाकांत शर्मा के दो वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं, जिसमें से एक में वे जंगल में व्यायाम करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके वीडियो-फोटो उन्होंने स्वयं अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक पर अपलोड किए हैं। वहीं, दूसरा वीडियो सभी को चौंका रहा है, जिसमें उन्होंने […]

The post जिंदा देखना चाहते हो तो पांव मत पड़ना, मैंने घर और शादी-ब्याह में जाना छोड़ दिया’ appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
विदिशा ।    मध्यप्रदेश के विदिशा विधायक उमाकांत शर्मा के दो वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं, जिसमें से एक में वे जंगल में व्यायाम करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके वीडियो-फोटो उन्होंने स्वयं अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक पर अपलोड किए हैं। वहीं, दूसरा वीडियो सभी को चौंका रहा है, जिसमें उन्होंने स्वयं को लेकर बड़ी घोषणाएं की है। ऐसे में उनके समर्थक भी असमंजस में हैं कि वे क्या करें और क्या न करें। दरअसल उमाकांत शर्मा के एक बयान का वीडियो जो सोशल मीडिया पर नजर आ रहा है, उसमें वे अपने समर्थक और ग्रामीणों के बीच गंभीर घोषणा करते हुए नजर आ रहे हैं। वे कह रहे हैं कि मैं उमाकांत शर्मा आपका चरण सेवक सादर प्रणाम करता हूं, मैं एक घोषणा करना चाहता हूं, मैंने वानप्रस्थ ग्रहण कर लिया है। घर छोड़ दिया है, धोती कुर्ते के अलावा कुछ भी धारण नहीं करता और स्वागत सत्कार कराना भी बंद कर दिया। लेकिन फिर भी आप लोग जबरदस्ती खर्चा करते हो और क्रिकेट प्रतियोगिता में जाना छोड़ दिया है। क्योंकि जो बच्चे क्रिकेट खेल रहे हैं, वो टेनिस बाल से खेल रहे हैं और वे जिंदगी में अच्छे खिलाड़ी नहीं बन सकते।

उमाकांत यही नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि मैंने शादी ब्याह में जाना भी बंद कर दिया है। मैं अब किसी की शादी वगैरह में नही जाऊंगा। केवल गमी के कार्यक्रम में शामिल हो जाऊंगा और मेरे अब कोई पांव न पड़े। उनका इतना कहना था कि मौके पर मौजूद ग्रामीण व उनके समर्थक बोले कि ये अधिकार आप हमसे नहीं छीन सकते। लेकिन इतने में उमाकांत ने जोर देते हुए कहा कि आप हाथ जोड़ सकते हैं। लेकिन पांव नहीं पड़ना, अगर उमाकांत को जिंदा देखना चाहते हो तो मेरे कभी पांव नहीं पड़ना। उक्त दोनों वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। पूरे एमपी में चर्चा का विषय बने हुए हैं। लोग तो ये भी कयास लगा रहे हैं कि हो सकता है कि आने वाले समय में उमाकांत शर्मा राजनीति भी त्याग दें। जैसा कि उन्होंने एक जनप्रतिनिधि होने के बावजूद घर छोड़ा। स्वागत सत्कार छोड़ा, शादी ब्याह में जाना छोड़ा और पांव छूने के लिए भी अब वे लोगों से मना कर रहे हैं।

The post जिंदा देखना चाहते हो तो पांव मत पड़ना, मैंने घर और शादी-ब्याह में जाना छोड़ दिया’ appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=35443 0
रात में जाओ, दरवाजा खटखटाओ और मिल जाएगी मनचाही शराब, 24 घंटे खुलता है यह ठेका https://bhavishydarpannews.com/?p=35359 https://bhavishydarpannews.com/?p=35359#respond Fri, 16 Feb 2024 10:58:28 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=35359 विदिशा ।     विदिशा शहर में एक ऐसी शराब दुकान हैं, जहां 24 घंटे शराब आसानी से मिल जाती है। बस रात में आपको इतनी मेहनत करनी है कि दुकान पर जाकर दरवाजा खटखटना पड़ेगा, इतना करते ही अंदर से आवाज आवाज आएगी कौन सी चाहिए? ब्रांड का नाम बताते ही आपको शराब मिल जाएगी। ऐसा नहीं […]

The post रात में जाओ, दरवाजा खटखटाओ और मिल जाएगी मनचाही शराब, 24 घंटे खुलता है यह ठेका appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
विदिशा ।     विदिशा शहर में एक ऐसी शराब दुकान हैं, जहां 24 घंटे शराब आसानी से मिल जाती है। बस रात में आपको इतनी मेहनत करनी है कि दुकान पर जाकर दरवाजा खटखटना पड़ेगा, इतना करते ही अंदर से आवाज आवाज आएगी कौन सी चाहिए? ब्रांड का नाम बताते ही आपको शराब मिल जाएगी। ऐसा नहीं है कि इस शराब दुकान को सरकार या जिला प्रशासन की ओर से 24 घंटे खोलने की अनुमति मिली है। अन्य दुकानों की तहर इस पर भी सभी नियम कायदे लागू होते हैं। लेकिन, शराब ठेकेदार उन्हें दरकिनार कर आपनी मर्जी से शराब बिक्री कर रहा है।

कहां है ये शराब दुकान?

यह शराब दुकान बारईपुरा रामलीला रोड़ पर स्थित है। यहां के हालत इतने खराब हैं कि सुबह 6:00 बजे से ही शराब पीकर लोग सड़क पर उत्पात मचाने लगते हैं। दिन में भी खुलेआम ठेलों पर शराब पीने वालों की भीड़ लगी रहती है।

जिस जगह पर यह दुकान है वह मेला पहुंचने के लिए मुख्य मार्ग है। यहां से बेतवा नदी पर भी बड़ी संख्या में लोग जाते हैं। पास में एक स्कूल भी हैं, जहां बड़ी संख्याओं में महिलाएं अपने बच्चों को छोड़ने आती हैं। इससे शराब पीने वालों के कारण उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

The post रात में जाओ, दरवाजा खटखटाओ और मिल जाएगी मनचाही शराब, 24 घंटे खुलता है यह ठेका appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=35359 0
दुष्कर्म की शिकार 13 साल की नाबालिक मासूम बनी मां https://bhavishydarpannews.com/?p=31250 https://bhavishydarpannews.com/?p=31250#respond Wed, 02 Aug 2023 02:20:21 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=31250 मध्यप्रदेश के विदिशा में 13 साल की नाबालिक ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चा सात महीने का है। बच्चे और मां की हालत नाजुक बनी हुई है। दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि नाबालिक मासूम के साथ पड़ोस के युवक ने दुष्कर्म किया था, जिसके चलते पीड़िता गर्भवती […]

The post दुष्कर्म की शिकार 13 साल की नाबालिक मासूम बनी मां appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
मध्यप्रदेश के विदिशा में 13 साल की नाबालिक ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चा सात महीने का है। बच्चे और मां की हालत नाजुक बनी हुई है। दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि नाबालिक मासूम के साथ पड़ोस के युवक ने दुष्कर्म किया था, जिसके चलते पीड़िता गर्भवती हो गई थी।जानकारी के अनुसार नाबालिग पांच बहने और एक भाई हैं।

पीड़िता के पिता को बीमारी हो गई थी। जिसके चलते उन्हें इलाज के लिए इंदौर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।पीड़िता अपने भाई और बहनों के साथ घर पर रहती थी। इस दौरान पड़ोस में रह रहे अनजान युवक ने मौका पाकर घर में घुसकर नाबालिक के साथ दुराचार किया। परिवार में चल रही परेशानियों की वजह से नाबालिक ने इस बात को छुपाकर रखा।

कुछ समय बाद नाबालिग गर्भवती हो गई। जब बच्ची की हालत बिगड़ने लगी तो उसने अपनी मां को अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। तबीयत बिगड़ने पर बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने सात माह के बच्चे को जन्म दिया है। फिलहाल बच्चे और नाबालिग मां की हालत गंभीर है।

The post दुष्कर्म की शिकार 13 साल की नाबालिक मासूम बनी मां appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=31250 0
Vidisha News: 7 साल का मासूम बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी https://bhavishydarpannews.com/?p=29038 https://bhavishydarpannews.com/?p=29038#respond Wed, 15 Mar 2023 04:05:31 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=29038 विदिशा में 7 साल का मासूम बोरवेल में गिर गया। घटना जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर सुबह करीब 11 बजे लटेरी में हुई। एसडीएम हर्षल चौधरी ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 11 बजे साल साल का लोकेश अहिरवार खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गया। सूचना मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंचा। कैमरे की […]

The post Vidisha News: 7 साल का मासूम बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
विदिशा में 7 साल का मासूम बोरवेल में गिर गया। घटना जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर सुबह करीब 11 बजे लटेरी में हुई। एसडीएम हर्षल चौधरी ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 11 बजे साल साल का लोकेश अहिरवार खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गया।

सूचना मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंचा। कैमरे की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। जेसीबी से खुदाई कर बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। 4 जेसीबी और 3 पोकलेन मशीन से रात भर खुदाई करती रही। इसके बाद वहां मुरम लेटेराइट आने से मौके पर दो और पोकलेन मशीन मंगवाई गई। बच्चे तक पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है।

सीएम ने ट्वीट कर जताया दुख

घटनास्थल पर उमाशंकर भार्गव और लटेरी एसडीएम हर्षल चैधरी मौजूद हैं। अधिकारियों की मानें तो मासूम 45 फीट पर फंसा हुआ है। 12 से 13 फीट तक और खुदाई होनी है। इसके बाद 5 फीट की टनल बनाकर बच्चे को निकाला जाएगा।

मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चैहान ने ट्वीट कर कहा कि विदिशा जिले की लटेरी तहसील के खेरखड़ी गांव में 7 वर्षीय मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दुरूखद है। मैंने स्थानीय प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैंए और उनके सतत संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्चे को सुरक्षित बचाने हेतु प्रयासरत है। मासूम की कुशलता की प्रार्थना करता हूं।

The post Vidisha News: 7 साल का मासूम बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=29038 0
20 का दूल्हा, 16 की दुल्हन: चाइल्डलाइन और महिला बाल विकास विभाग ने रुकवाया बाल विवाह, परिजनों ने दिया आवेदन, बालिग होने तक शादी नहीं करने पर जताई सहमति https://bhavishydarpannews.com/?p=28427 https://bhavishydarpannews.com/?p=28427#respond Mon, 06 Mar 2023 04:59:52 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=28427 विदिशा जिले (Vidisha) में बाल विवाह (child marriage) का मामला सामने आया है। इसकी सूचना मिलने पर चाइल्डलाइन और महिला बाल विकास विभाग (Childline and Women Child Development Department) ने शादी रुकवा दी। युवक की उम्र 20 साल और युवती की उम्र करीब 16 साल बताई जा रही है। युवती के परिजनों ने बाल समिति को लिखित […]

The post 20 का दूल्हा, 16 की दुल्हन: चाइल्डलाइन और महिला बाल विकास विभाग ने रुकवाया बाल विवाह, परिजनों ने दिया आवेदन, बालिग होने तक शादी नहीं करने पर जताई सहमति appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
विदिशा जिले (Vidisha) में बाल विवाह (child marriage) का मामला सामने आया है। इसकी सूचना मिलने पर चाइल्डलाइन और महिला बाल विकास विभाग (Childline and Women Child Development Department) ने शादी रुकवा दी। युवक की उम्र 20 साल और युवती की उम्र करीब 16 साल बताई जा रही है। युवती के परिजनों ने बाल समिति को लिखित रूप में आवेदन दिया कि बालिग होने तक युवती का विवाह नहीं किया जाएगा। यह पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के ढलकपुरा में पंजाबी समाज के युवक और किशोरी का विवाह होने की सूचना चाइल्डलाइन और महिला और बाल विकास विभाग को दी गई। मौके पर पहुंकर पुलिस और अधिकारियों ने विवाह को रुकवाया। जिसके बाद किशोरी के तमाम दस्तावेज मांगे गए, लेकिन परिजन बालिग होने का कोई भी दस्तावेज नहीं दे पाए।इसके बाद परिवार ने चाइल्डलाइन और महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों की समझाइश के बाद विवाह न करने की सहमति जताई। हालांकि इसके बाद चाइल्डलाइन के सदस्य किशोरी को बाल समिति के सामने प्रस्तुत करने ले गए। फिलहाल बाल विवाह रुकवा दिया गया है।

The post 20 का दूल्हा, 16 की दुल्हन: चाइल्डलाइन और महिला बाल विकास विभाग ने रुकवाया बाल विवाह, परिजनों ने दिया आवेदन, बालिग होने तक शादी नहीं करने पर जताई सहमति appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=28427 0