कानपुर Archives - BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER https://bhavishydarpannews.com/?cat=392 Tue, 06 Feb 2024 10:11:39 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=6.6.2 कानपुर में हुई झमाझम बारिश, घुटनों तक लग रहा बारिश का पानी https://bhavishydarpannews.com/?p=34973 https://bhavishydarpannews.com/?p=34973#respond Tue, 06 Feb 2024 10:11:39 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=34973 कानपुर। कुछ दिनों पहले सर्दी और सूरज के बीच एक दूसरे को पछाड़ने की जोर आजमाइश चल रही थी। कुछ दिनों के बाद जब दोनों सुस्त पड़ गए तो बादलों को मौका मिल गया और अपना प्रभुत्व दिखाने के लिए आसमान पर आ डटे। पश्चिमी विक्षोभ के साथ आए बादलों ने रविवार और सोमवार को मौसम […]

The post कानपुर में हुई झमाझम बारिश, घुटनों तक लग रहा बारिश का पानी appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
कानपुर। कुछ दिनों पहले सर्दी और सूरज के बीच एक दूसरे को पछाड़ने की जोर आजमाइश चल रही थी। कुछ दिनों के बाद जब दोनों सुस्त पड़ गए तो बादलों को मौका मिल गया और अपना प्रभुत्व दिखाने के लिए आसमान पर आ डटे। पश्चिमी विक्षोभ के साथ आए बादलों ने रविवार और सोमवार को मौसम विभाग के सभी अनुमान ध्वस्त कर दिए।रविवार रात भर शहर में झमाझम बारिश होती रही। इससे शहर में 26.4 मिलीमीटर पानी बरस गया, जो फरवरी माह में होने वाली औसत वर्षा 14.3 मिमी से भी 12.1 मिमी ज्यादा है। मौसम विभाग ने मंगलवार को आसमान साफ रहने के साथ दिन में चमकदार धूप निकलने की संभावना जताई है।

मौसम इस बार सर्दी, गर्मी और वर्षा में भी अप्रत्याशित प्रदर्शन कर रहा है। शनिवार से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम विभाग ने पांच से 10 मिमी वर्षा का अनुमान लगाया था लेकिन रविवार शाम को शुरू हुई वर्षा ने सुबह तक सारे अनुमान ध्वस्त करते हुए रिकार्ड वर्षा करा दी।कृषि मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि फरवरी महीने की औसत वर्षा का रिकार्ड 14.3 मिमी का है। इस बार रिकार्ड टूट गया है। इससे पहले 2013 में पांच फरवरी को 44.4 मिमी पानी बरसा था। इतना ज्यादा पानी बरसने से जिन खेतों में पानी की उचित निकासी नहीं है वहां फसलों को नुकसान होने की आशंका बढ़ गई है।

The post कानपुर में हुई झमाझम बारिश, घुटनों तक लग रहा बारिश का पानी appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=34973 0
भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने समझाया 10वां बजट https://bhavishydarpannews.com/?p=34742 https://bhavishydarpannews.com/?p=34742#respond Fri, 02 Feb 2024 10:17:53 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=34742 कानपुर । केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार का 10वां बजट पेश किया। इस बजट पर अकबरपुर से भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने मोदी सरकार के 10वें बजट को विकसित भारत का विजन बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बजट में हर वर्ग पर ध्यान दिया है। ये बजट महिलाओं, युवाओं, […]

The post भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने समझाया 10वां बजट appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
कानपुर । केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार का 10वां बजट पेश किया। इस बजट पर अकबरपुर से भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने मोदी सरकार के 10वें बजट को विकसित भारत का विजन बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बजट में हर वर्ग पर ध्यान दिया है। ये बजट महिलाओं, युवाओं, गरीबों और किसानों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।
सांसद ने कहा कि इस बजट के माध्यम से हमने राम के रूप में किसान और लक्ष्मण के रूप में उद्योग को जोड़ने का काम किया है। भाजपा सांसद ने इस दौरान बजट को जनकल्याणकारी और जनहितकारी भी बताया। इसी के साथ बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी है। भाजपा सांसद ने कहा कि मोदी सरकार के 10वें बजट में पीएम मोदी के अंत्योदय के संकल्प की झलक दिखाई देती है। ये बजट देश के विकास की रफ्तार को दोगुना करेगा। भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने कहा कि भगवान शंकर के स्थान को विदेशी अतातायियों ने ज्ञानवापी का स्वरूप दे दिया था। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि नए भारत में मुस्लिम समाज के लोग भगवान शंकर के उस स्थान को अच्छा बनाने में सहयोग करेंगे और कोर्ट का फैसला मानेंगे।
वहीं दूसरी तरफ इस बजट को लेकर जहां एक और बीजेपी के सांसद भले ही अच्छा बता रहे हो, लेकिन घर को संभालने वाली गृहणियों का कहना है कि उनकी उम्मीदों पर इस बजट से पानी फिर गया है। उनके हिसाब से बजट और भी अच्छा हो सकता था। गृहणी के साथ-साथ डॉक्टर अमरीन फातिमा का कहना है कि उनके हिसाब से पेश हुए इस बजट में जो उम्मीदें उन्हें थी उस पर पानी फिर गया है। हालांकि सरकार ने गरीबों के लिए तो अच्छी स्कीम बजट में रखी है, लेकिन मिडिल क्लास को कोई राहत नहीं दी है।
उन्होंने कहा कि परिवार में 5, 6 सदस्य होने से उन्हें किचन संभालने में काफी दिक्कतें होती हैं क्योंकि किचन की हर एक चीज महंगी है। चाहे वह दूध हो, तेल हो सभी चीज महंगी हैं। आम जनमानस के इस्तेमाल करने वाली चीजों पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए था। जिससे आम जनमानस एक अच्छी जिंदगी के साथ बेहतर स्वास्थ्य भी रख सके। उन्होंने कहा कि लोग इसलिए स्वस्थ नहीं रह पाते क्योंकि सेहतमंद खाने वाली चीजें महंगी हैं। बच्चों की पढ़ाई पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए।

The post भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने समझाया 10वां बजट appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=34742 0
डिप्टी सीएम से कारोबारियों ने कहा हम बर्बाद हो गए… https://bhavishydarpannews.com/?p=30017 https://bhavishydarpannews.com/?p=30017#respond Sat, 01 Apr 2023 00:28:15 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=30017 मसूद कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स गारमेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश रामचंदानी ने बताया कि इस कॉम्प्लेक्स में करीब 300 से 400 करोड़ का नुकसान हुआ है. सभी टावरों को मिला कर करीब 2 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. एआर टावर के राइट साइड मसूद कॉम्प्लेक्स है. यहां के कपड़ा दुकानदार ईशान चुग ने बताया कि रात […]

The post डिप्टी सीएम से कारोबारियों ने कहा हम बर्बाद हो गए… appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
मसूद कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स गारमेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश रामचंदानी ने बताया कि इस कॉम्प्लेक्स में करीब 300 से 400 करोड़ का नुकसान हुआ है.

सभी टावरों को मिला कर करीब 2 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. एआर टावर के राइट साइड मसूद कॉम्प्लेक्स है. यहां के कपड़ा दुकानदार ईशान चुग ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे आग लगने की सूचना मिलने पर हम मौके पर पहुंचे. आग सबसे पहले हमराज कॉम्प्लेक्स में लगी.
अगर मदद मिल जाती तो…
व्यापारियों ने बताया कि रात में हम लोग चिल्लाते-चिल्लाते थक गए कि हम लोगों को माल निकालने दिया जाए. तब तक मसूद कॉम्प्लेक्स में आग नहीं लगी थी. किसी ने भी माल निकालने नहीं दिया. आधे घंटे के अंदर मसूद कॉम्प्लेक्स में आग फैल गई. आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए.
देर से आग बुझाना शुरू हुआ
दुकानदार बसीर अली ने बताया कि मेरी हमराज कॉम्प्लेक्स में दुकान है. लोग कह रहे हैं कि अभी भी आग लगी है. दीवारें दहक रही हैं. बगल के सुपर हमराज कॉम्प्लेक्स में कभी भी आग लग सकती है. करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. ईद की वजह से हर एक व्यापारी ने करोड़ों रुपए का माल मंगाया था.
सामने दुकान जलती रही
सुपर हमराज कॉम्प्लेक्स के दुकानदार किशन चंद लालवानी ने बताया कि थोड़ा माल निकाल पाए हैं. बाकी निकालने से रोक दिया गया है. उनका लाखों रुपए का माल पूरी तरह बर्बाद हो गया है. हमराज कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में स्थित दुकान के मालिक कमल लालवानी के सामने उनकी दुकान जलती रही. वे बताते हैं कि आग बुझाने के इंतजाम प्रशासन के पास नहीं हैं.
फ्राइडे देर शाम तक नहीं बुझी आग
हमराज कॉम्प्लेक्स, एआर कॉम्प्लेक्स, मसूद कॉम्प्लेक्स और नफीस टॉवर पूरी तरह आग की जद में हैं. हमराज टॉवर के बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर के अगले हिस्से में आग लगी हुई है. पीछे की तरफ मार्केट का कुछ हिस्सा आग से बचा हुआ है. यहां व्यापारी अपना माल निकालने की जद्दोजहद में लगे रहे. बगल के सुपर हमराज कॉम्प्लेक्स और अर्जुन टावर आग से बचे हैं. कॉम्प्लेक्स के पिछले हिस्से में सैकड़ों की संख्या में व्यापारी और उनके वर्कर जुटे हैं. सभी माल निकालने में जुटे दिखे.
नेपाल तक यहां से जाता है कपड़ा
कपड़ा व्यापारी रविशंकर दुबे ने बताया कि लुधियाना, मद्रास, कलकत्ता, मुंबई से माल आता है. जबकि यूपी, बिहार, दिल्ली और नेपाल तक माल जाता है. ईद की वजह से बड़ी मात्रा में व्यापारियों ने माल जुटाया था. महिलाओं के कपड़ों के मामले में कानपुर यूपी का सबसे बड़ा हब है.

The post डिप्टी सीएम से कारोबारियों ने कहा हम बर्बाद हो गए… appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=30017 0
UP-SSC एग्जाम में बैठे सॉल्वर समेत 8 अरेस्ट कॉलेज प्रबंधक से मिलीभगत करके परीक्षार्थी की जगह बैठा दिए सॉल्वर; प्रति व्यक्ति लिए थे एक लाख रुपए https://bhavishydarpannews.com/?p=29771 https://bhavishydarpannews.com/?p=29771#respond Tue, 28 Mar 2023 03:51:52 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=29771 कानपुर में क्राइम ब्रांच ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP-SSC) की परीक्षा में बैठे सॉल्वर समेत आठ को अरेस्ट कर लिया। कॉलेज मैनेजमेंट से साठगांठ करके सॉल्वर गैंग ने सात परीक्षार्थियों की जगह सॉल्वरों को बैठा दिया था। गैंग के सदस्यों के पास से 9 मोबाइल, प्रवेश पत्र, प्रश्न पत्र की ओएमआर शीट […]

The post UP-SSC एग्जाम में बैठे सॉल्वर समेत 8 अरेस्ट कॉलेज प्रबंधक से मिलीभगत करके परीक्षार्थी की जगह बैठा दिए सॉल्वर; प्रति व्यक्ति लिए थे एक लाख रुपए appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
कानपुर में क्राइम ब्रांच ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP-SSC) की परीक्षा में बैठे सॉल्वर समेत आठ को अरेस्ट कर लिया। कॉलेज मैनेजमेंट से साठगांठ करके सॉल्वर गैंग ने सात परीक्षार्थियों की जगह सॉल्वरों को बैठा दिया था। गैंग के सदस्यों के पास से 9 मोबाइल, प्रवेश पत्र, प्रश्न पत्र की ओएमआर शीट और 29 हजार रुपए मिले हैं। पुलिस गैंग के पूरे नेटवर्क को खंगाल रही है।

अचानक क्राइम ब्रांच ने छापा मारा

DCP साउथ सलमान ताज पाटिल ने बताया कि 26 मार्च को चित्रा डिग्री कालेज में UP-SSC की परीक्षा थी। पुलिस को जानकारी मिली कि परीक्षा में सॉल्वर गैंग ने सहायक प्रबंधक से मिलकर परीक्षार्थियों की जगह सॉल्वरों को बैठा दिया है। जानकारी मिलते ही हनुमंत विहार पुलिस और क्राइमब्रांच ने कॉलेज में छापा मारा।

इस दौरान 7 सॉल्वर मिले। कॉलेज प्रबंधक कमलेश कटियार, विनय कुमार, सौरभ मिश्रा, अनुराग दुबे, सुजीत यादव, विजय प्रताप सिंह, सन्दीप कुमार और अमर सिहं यादव को पकड़ा। पूछताछ में पता चला कि सहायक प्रबंधक ने प्रति सॉल्वर एक लाख रुपए लिए लिए थे। परीक्षा के बाद एक लाख रुपए प्रति व्यक्ति मिलना था। लेकिन, पुलिस को सूचना मिलते ही गैंग का खुलासा कर दिया।

सॉल्वर गैंग के पास से ये सामान मिला

तलाशी के दौरान सॉल्वरों के पास से 29 हजार रुपाए, 9 मोबाइल, 04 अदद प्रश्न पत्र मय प्रवेश पत्र व छायाप्रति ओएमआर सीट।

अरेस्ट हुए सॉल्वर गैंग के सदस्यों का नाम और पता

  • कमलेश कटियार पुत्र स्व0 राम बहादुर निवासी 341/1सी/1 डब्लू 2 बंसत विहार थाना हनुंमत विहार कानपुर नगर उम्र 55 वर्ष
  • विनय कुमार पुत्र अरंविद कुमार निवासी परियर सफीपुर उन्नाव हाल पता छपैडा पुलिया ब्यास हास्टल इन्द्रपुरी काकादेव उम्र 25 वर्ष
  • सौरभ मिश्रा पुत्र अवधेश मिश्रा निवासी 116/238 रावतपुर गाँव थाना रावतुपर कानपुर नगर उम्र 30 वर्ष
  • अनुराग दुबे पुत्र स्व0 कृष्ण बाबू दुबे निवासी ईडब्लूएस 192/876 रतनपुर कालोनी थाना पनकी कानपुर नगर उम्र करीब 30 वर्ष
  • सुजीत यादव पुत्र ओम प्रकाश यादव निवासी महिपाल खेडा गाँव मजरा अर्जुनगंज थाना अंशल जनपद लखनऊ उम्र करीब 29 वर्ष
  • विजय प्रताप सिंह पुत्र रवी प्रताप सिंह निवासी 444/111/11 मुशाहब गंज थाना ठाकुरगंज चौक लखनऊ उम्र करीब 37 वर्ष
  • सन्दीप कुमार पुत्र बेचेलाल वर्मा निवासी ग्राम मोहल्ला मानस नगर सण्डीला हरदोई उम्र करीब 37 वर्ष
  • अमर सिहं यादव पुत्र संत लाल निवासी निवादा थाना बहिरया इलाहाबाद उम्र 35 वर्ष

ये खबर भी पढ़ें

PET-मुंबई का इनकम टैक्स इंस्पेक्टर अरेस्ट

पकड़ा गए इनकम टैक्स इंस्पेक्टर सैफ और परीक्षार्थी रघुवीर की फोटो।
पकड़ा गए इनकम टैक्स इंस्पेक्टर सैफ और परीक्षार्थी रघुवीर की फोटो।

पेट में सॉल्वर बनकर परीक्षा दे रहा मुंबई का इनकम टैक्स् इंस्पेक्टर को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। वह मोटी रकम लेकर दूसरी की जगह परीक्षा देर रहा था। एसटीएफ ने सॉल्वर के साथ ही परीक्षार्थी को भी अरेस्ट कर लिया। दोनों से पूछताछ में एसटीएफ को कई अहम सुराग मिले हैं। जल्द ही एसटीएफ नेटवर्क की अगली कड़ी का खुलासा करने की कोशिश में लगी है।

The post UP-SSC एग्जाम में बैठे सॉल्वर समेत 8 अरेस्ट कॉलेज प्रबंधक से मिलीभगत करके परीक्षार्थी की जगह बैठा दिए सॉल्वर; प्रति व्यक्ति लिए थे एक लाख रुपए appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=29771 0
कानपुर में डॉक्टर के मर्डर की 3 अहम वजह:पत्नी का सार्जेंट से अफेयर, जन्मदिन की पार्टी और हत्यारोपी का डर https://bhavishydarpannews.com/?p=29200 https://bhavishydarpannews.com/?p=29200#respond Thu, 16 Mar 2023 04:30:18 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=29200 कानपुर में डॉ. गौरव मर्डर केस में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मंगलवार देर रात बॉडी रिकवरी के बाद शुरू हुई जांच में सामने आया कि डॉक्टर की हत्या 3 वजह से हुई है। पहली- सार्जेंट का डॉक्टर की पत्नी से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होना। दूसरी- बर्थडे पार्टी में दोनों के अफेयर का गौरव को शक होना। तीसरी– हत्यारोपी सार्जेंट […]

The post कानपुर में डॉक्टर के मर्डर की 3 अहम वजह:पत्नी का सार्जेंट से अफेयर, जन्मदिन की पार्टी और हत्यारोपी का डर appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
कानपुर में डॉ. गौरव मर्डर केस में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मंगलवार देर रात बॉडी रिकवरी के बाद शुरू हुई जांच में सामने आया कि डॉक्टर की हत्या 3 वजह से हुई है। पहली- सार्जेंट का डॉक्टर की पत्नी से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होना। दूसरी- बर्थडे पार्टी में दोनों के अफेयर का गौरव को शक होना। तीसरी– हत्यारोपी सार्जेंट को डर था कि डॉक्टर उसका मर्डर कर सकता है।

चकेरी थाना प्रभारी रत्नेश सिंह की जांच में सामने आया कि उन्नाव आवास विकास में रहने वाले डॉ. गौरव प्रताप सिंह (42) यहां के नामी होम्योपैथिक डॉ. प्रबल प्रताप सिंह के इकलौते बेटे थे। डॉ. गौरव MDS थे। उन्नाव में उनकी प्रैक्टिस बहुत अच्छी थी।

डॉक्टर ने विवाद के चलते 2019 में पहली पत्नी को तलाक दे दिया था। इसके बाद नौबस्ता राजीव विहार में रहने वाली प्रियंका सिंह से दूसरी शादी कर ली थी। दोनों के 3 साल बेटा रुद्राक्ष प्रताप सिंह है। मृतक गौरव के दोस्त सर्वेश, अतुल, अनिल और विक्रांत के साथ ही अन्य ने पूछताछ में बताया कि सिविल लाइन्स में रहने वाला एयरफोर्स में सार्जेंट मुदित श्रीवास्तव गौरव का दोस्त नहीं था।

बल्कि वह गौरव के दोस्त अनिल का दोस्त था। अनिल के साथ गौरव के घर आने-जाने के दौरान मुदित, डॉ. गौरव और उनकी पत्नी प्रियंका की गहरी दोस्ती हो गई थी। गौरव इकलौता था, तो मुदित उसे अपना बड़ा भाई मानने की बात कहता रहता था। घर के भीतर तगड़ी पैठ बना ली थी। इसी का फायदा उठाकर सार्जेंट और गौरव की पत्नी प्रियंका के संबंध हो गए थे।

जन्मदिन की पार्टी से शक गहराया और फिर 10 दिन में हत्या

डॉक्टर गौरव प्रताप सिंह का 5 मार्च को जन्मदिन था। गौरव के जन्मदिन पर ही एक छोटी पार्टी रखी गई थी। इसमें गौरव का सार्जेंट दोस्त मुदित श्रीवास्तव भी शामिल हुआ था। घर में उठने-बैठने के दौरान प्रियंका और मुदित की नजदीकी को देख लिया था। जन्म दिन की पार्टी से ही गौरव के मन में शक गहरा गया था। इस बात को लेकर प्रियंका और गौरव का झगड़ा भी हुआ था। इसके बाद से लगातार गौरव और मुदित जब भी मिलते तो गौरव तनाव भरी बात करता और झल्लाता था। इससे मुदित को पता चल गया कि डॉक्टर को सब पता चल गया है। झगड़े के चलते ही गौरव ने पत्नी को मायके में छोड़ा और फिर मुदित के पास शराब पीने के बहाने आकाश गंगा विहार कॉलोनी एयरफोर्स कैंपस चकेरी पहुंच गया था।

मुदित के घर में गौरव ने उठाया था चाकू

दोनों ने उस रात खूब शराब पी। इस दौरान गौरव किसी काम से रसोई में गया था। मुदित ने बताया कि गौरव ने रसोई से चाकू उठाया था, लेकिन उसे देखते ही रख दिया। इसके चलते उसे शक हो गया कि अब उसकी हत्या कर सकता है। इस वजह से वह गौरव को शराब पिलाने के बहाने कार से चकेरी के एक ठेके पर पहुंचे और मुदित ने जानबूझकर गौरव को और शराब पिला दी।

इसके बाद शाम ढलते की कार लेकर महाराजपुर हाईवे के पास पहुंचा। टॉयलेट करने के बहाने मुदित गाड़ी से नीचे उतरा और गौरव को भी खींच लिया। इसके बाद सर्विस लेन पर उसे खींचकर पत्थर से सिर कूचकर हत्या कर दी। वहीं गड्‌ढें में शव फेंक कर भाग निकला।

दोस्त को तलाशते हुए चकेरी थाने पहुंचा था सार्जेंट
चकेरी थाना प्रभारी ने बताया कि मुदित ने हत्याकांड के बाद किसी को भी कुछ नहीं बताया और सीधे अपने एयरफोर्स कैंपस स्थित घर पहुंच गया। उधर डॉ. गौरव का फोन स्विच ऑफ होने के चलते प्रियंका ने चकेरी थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी। इस दौरान मुदित भी डॉक्टर को तलाशते हुए चकेरी थाने पहुंचा था।

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने भले ही हत्याकांड के पीछे पत्नी से सार्जेंट मुदित के अवैध संबंधों की बात कही है। लेकिन पोस्टमॉर्टम हाउस में पत्नी बार-बार यही चीख-चीख कर कहती रही कि मुदित ने गौरव से करीब 15 लाख रुपए कई बार में लिए थे। इतना ही नहीं, गौरव ने अपनी कार भी सेना की कैंटीन से ली थी। डेढ़ लाख की छूट का फायदा लेने के चलते गौरव ने मुदित के नाम पर क्रेटा कार खरीदी थी। यह सब हड़पने के लिए मुदित ने अपने दोस्त गौरव का मर्डर किया है।

सार्जेंट को जेल भेजा, पत्नी की हत्याकांड में भूमिका नहीं
DCP सेंट्रल रवींद्र कुमार ने बताया कि दोस्त गौरव की हत्या करने वाले सिविल लाइन्स उन्नाव के सार्जेंट मुदित श्रीवास्तव को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया। वहीं, पत्नी का हत्याकांड में कोई भी संलिप्तता अभी तक नहीं पाई गई है। हत्याकांड की जांच चल रही है। अगर जांच के दौरान उनके खिलाफ कोई साक्ष्य मिला तब कार्रवाई होगी।

The post कानपुर में डॉक्टर के मर्डर की 3 अहम वजह:पत्नी का सार्जेंट से अफेयर, जन्मदिन की पार्टी और हत्यारोपी का डर appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=29200 0
देवकीनंदन बोले- नाम के आगे लिखें सनातनी शुक्रवार को एक जगह इकट्‌ठा होकर कुछ लोग दुनिया तक मैसेज पहुंचा देते हैं https://bhavishydarpannews.com/?p=29083 https://bhavishydarpannews.com/?p=29083#respond Wed, 15 Mar 2023 04:37:36 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=29083 कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कानपुर में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “हिंदुओं को जगाने के लिए सोशल साइट्स पर बड़ी मुहिम छेड़नी पड़ेगी। सोशल साइट्स पर जिनके भी अकाउंट हैं, उन्हें अपने नाम के आगे सनातनी लिखना होगा। ताकि जरूरत पड़ने पर उनकी एक पोस्ट पर हम उनकी मदद के लिए एकत्रित हो सकें।” सवाल […]

The post देवकीनंदन बोले- नाम के आगे लिखें सनातनी शुक्रवार को एक जगह इकट्‌ठा होकर कुछ लोग दुनिया तक मैसेज पहुंचा देते हैं appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कानपुर में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “हिंदुओं को जगाने के लिए सोशल साइट्स पर बड़ी मुहिम छेड़नी पड़ेगी। सोशल साइट्स पर जिनके भी अकाउंट हैं, उन्हें अपने नाम के आगे सनातनी लिखना होगा। ताकि जरूरत पड़ने पर उनकी एक पोस्ट पर हम उनकी मदद के लिए एकत्रित हो सकें।”

सवाल : सोशल साइट्स के जरिए लगता है कि सनातन धर्म की बड़ी लड़ाई लड़ी जा सकती है?
जवाब :
 सोशल साइट्स पर लड़ाई भले ही न लड़ सकें, लेकिन बड़ा मैसेज तो दिया ही जा सकता है। हर एक सनातनी को सोशल साइट्स पर अपने नाम के आगे सनातनी लिखना चाहिए। देश में कुछ लोग शुक्रवार को अपने देव स्थान पर एकत्रित होते हैं।

देश-दुनिया में एक जगह से मैसेज दे देते हैं। लेकिन, सनातनियों के पास ऐसा कोई प्लेटफॉर्म नहीं है। हम सभी को एक स्टेज पर आना होगा। सोशल साइट्स पर रोजाना सनातनी लिखकर ट्रेंड कराना चाहिए। ये सभी की जिम्मेदारी है।

सवाल : सनातनी बोर्ड का गठन क्यों होना चाहिए? सरकार इसे क्यों बनाए और इससे क्या बदलाव आएगा?
जवाब :
 सनातनी बोर्ड क्यों नहीं होना चाहिए? हमारी मांग नाजायज है क्या‌? सरकारी किसकी है? वोट कौन देता है? वक्फ बोर्ड क्यों बनाया गया? वे किसी भी जगह पर हाथ रख देते हैं और कहते हैं कि वह जगह हमारी है।

सनातनी बोर्ड बनाया जाना चाहिए। उसमें धर्माचार्यों की नियुक्ति होनी चाहिए। बोर्ड के तहत गुरुकुलम स्कूल खोले जाने चाहिए। हमारी छह-छह महीने की बच्चियों से बलात्कार हो रहा है। आखिर हम कब जागेंगे?

सवाल: धर्माचार्यों को विधायक और सांसद बनकर विधायिका में बैठना चाहिए। इससे क्या फर्क पड़ेगा?
जवाब:
 संसद और विधानसभा में धर्माचार्यों को जाना चाहिए। अभी हैं, लेकिन इनकी संख्याबल काफी कम है। सरकारों को बढ़ावा देना चाहिए। संसद में धर्माचार्य होते, तो लिव-इन-रिलेशनशिप जैसे कानून नहीं बन पाते।

सवाल : OTT प्लेटफार्म पर आने वाली वेब सीरीज पर क्या कहेंगे?
जवाब :
 सरकार को चाहिए इस पर पूरी तरह पाबंदी लगा दे। ससुर-बहू के साथ है, बहन और भाई में कोई फर्क नहीं दिखाया जाता…। ऐसा कंटेंट किसे देखना है? ये हमारा कल्चर नहीं है। 10 साल का बच्चा OTT पर ये सब देखेगा, तो आगे वो क्या सीखेगा?

वो बहन को बहन समझेंगे ही नहीं। समाज को अच्छा बनाने के लिए समाज की भी बड़ी जिम्मेदारी होती है। इसकी जिम्मेदारी पत्रकार, नेता, कलाकारों, कथाकारों और समाजसेवियों के साथ सभी को उठानी होगी।

कथावाचक के भजनों पर मंत्रमुग्ध होकर नृत्य करती राधा-कृष्ण की भक्त।
कथावाचक के भजनों पर मंत्रमुग्ध होकर नृत्य करती राधा-कृष्ण की भक्त।

सवाल : काशी, मथुरा की लड़ाई कानूनी तरीके से जैसे लड़ी जा रही है, उससे आप कितना संतुष्ट हैं?
जवाब :
 मैंने कानपुर में कुछ साल पहले यात्रा निकाली थी, राम मंदिर के लिए। उस वक्त हमने कहा था, तीन जगह हमें दे दो। उन्होंने नहीं दी। कोर्ट का जरिया उन्होंने छोड़ दिया। कोर्ट के जरिए से मथुरा भी लेंगे और काशी भी लेंगे। मथुरा और काशी स्वतंत्र हुआ, तो देश और प्रदेश में सनातनी सरकारें बनती रहेंगी।

The post देवकीनंदन बोले- नाम के आगे लिखें सनातनी शुक्रवार को एक जगह इकट्‌ठा होकर कुछ लोग दुनिया तक मैसेज पहुंचा देते हैं appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=29083 0
3 माह बाद जागे सांप गर्मी बढ़ते ही अजगर, पाइथन, कोबरा की नींद टूटी, कानपुर में आज से खुलेगा सरीसृप गृह https://bhavishydarpannews.com/?p=29074 https://bhavishydarpannews.com/?p=29074#respond Wed, 15 Mar 2023 04:32:59 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=29074 सर्दियों की 3 महीने की नींद पूरी करने के बाद सांपों को अब लोगों के देखने के लिए बाड़े में लाया जाएगा। बता दें कि सर्दी के मौसम में 3 महीने के लिए सांप गहरी नींद में सो जाते हैं। मार्च में गर्मी बढ़ते ही सांप गहरी नींद से जाग उठे हैं। सभी सांपों का […]

The post 3 माह बाद जागे सांप गर्मी बढ़ते ही अजगर, पाइथन, कोबरा की नींद टूटी, कानपुर में आज से खुलेगा सरीसृप गृह appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
सर्दियों की 3 महीने की नींद पूरी करने के बाद सांपों को अब लोगों के देखने के लिए बाड़े में लाया जाएगा। बता दें कि सर्दी के मौसम में 3 महीने के लिए सांप गहरी नींद में सो जाते हैं। मार्च में गर्मी बढ़ते ही सांप गहरी नींद से जाग उठे हैं। सभी सांपों का मेडिकल टेस्ट होगा। इसके बाद कानपुर जू स्थित सरीसृप गृह को लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। नपुर चिड़ियाघर स्थित सरीसृप गृह आज दर्शकों के लिए खोल दिया जाएगा।

कानपुर जू में 12 प्रजाति के सांप
कानपुर चिड़ियाघर के डायरेक्टर केके सिंह ने बताया कि वर्तमान में नाग, अजगर, पाइथन, कोबरा, रसल वाइपर, धामिन, घोड़ा पछाड़ समेत 12 प्रजातियों के सांप हैं। हाइबरनेशन को शीतनिद्रा या सुप्तावस्था भी कहते हैं। सांप जाड़े के असर से बचने के लिए इस मौसम में करीब तीन महीने तक लगातार सोते रहते हैं। इसके चलते सरीसृप गृह बंद कर दिया जाता है। तापमान बढ़ने पर मार्च से सरीसृप गृह दर्शकों के लिए दोबारा खोला जा रहा है। 15 मार्च से दर्शकों के लिए सरीसृप गृह को दोबारा से खोला जा रहा है। यहां लोग आकर सांपों के बारे में डिटेल के साथ उन्हें देख सकेंगे।

The post 3 माह बाद जागे सांप गर्मी बढ़ते ही अजगर, पाइथन, कोबरा की नींद टूटी, कानपुर में आज से खुलेगा सरीसृप गृह appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=29074 0
दबंगों की पिटाई से घायल युवक की मौत पर हंगामा बीच सड़क पर शव रखकर 3 घंटे तक किया प्रदर्शन, पुलिस से नोकझोंक https://bhavishydarpannews.com/?p=28921 https://bhavishydarpannews.com/?p=28921#respond Tue, 14 Mar 2023 04:24:49 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=28921 कानपुर में दबंगों की पिटाई से घायल युवक की मौत पर जमकर हंगामा हुआ। परिवार वालों ने बीच सड़क पर शव रखकर 3 घंटे तक प्रदर्शन किया। सैकड़ों लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। पीड़ित परिवार आरोपियों पर कार्रवाई के साथ ही थानेदार को सस्पेंड करने की मांग को अड़े रहे। इस दौरान पुलिस […]

The post दबंगों की पिटाई से घायल युवक की मौत पर हंगामा बीच सड़क पर शव रखकर 3 घंटे तक किया प्रदर्शन, पुलिस से नोकझोंक appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>

कानपुर में दबंगों की पिटाई से घायल युवक की मौत पर जमकर हंगामा हुआ। परिवार वालों ने बीच सड़क पर शव रखकर 3 घंटे तक प्रदर्शन किया। सैकड़ों लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। पीड़ित परिवार आरोपियों पर कार्रवाई के साथ ही थानेदार को सस्पेंड करने की मांग को अड़े रहे। इस दौरान पुलिस से नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह से मामला शांत कराया।

सड़क पर शराब पी रहे थे दबंग
सचेंडी थाना क्षेत्र के भौती निवासी अमित कुमार द्विवेदी (40) होली के दिन भौती गंभीरपुर निवासी बहन मिथिलेश को वैन से घर छोड़ने जा रहे थे। उनके साथ में पत्नी रिचा और बेटियां भी थी। बहन के घर के पास इलाके के दबंग रतन मंडल, जतन मंडल और सिद्धार्थ मंडल समेत 10 से 15 लोग बीच सड़क गाड़ियां लगाकर शराब पी रहे थे। अमित ने इस बात को विरोध किया।

परिजनों ने शाम को शव रखकर प्रदर्शन शुरू किया था।
परिजनों ने शाम को शव रखकर प्रदर्शन शुरू किया था।

लाठी-डंडा लेकर घर पर बोला हमला
दोनों की बहस हो गई लेकिन इलाके के लोगों ने छुड़ा दिया। इससे झल्लाए वहां शराब पी रहे दबंगों ने कुछ देर बाद बहन के घर पर हमला बोल दिया। घर के मौजूद अमित को खींचकर मारपीट शुरू की तो बहनोई नवल, बहन मिथिलेश और भांजा कमल किशोर समेत अन्य ने विरोध किया।

इसके बाद दबंगों ने परिवार के एक-एक सदस्य को खींचकर लाठी-डंडों से जमकर पीटा। इतना ही नहीं आरोप है कि महिलाओं को भी पीटा, छेड़खानी की और इसके बाद बाहर खड़ी वैन को भी तोड़ दिया और भाग निकले।

यह फोटो मृतक युवक की पत्नी की है। उन्होंने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
यह फोटो मृतक युवक की पत्नी की है। उन्होंने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

थानेदार पर आरोपियों से साठगांठ का आरोप

मामले की जानकारी मिलने पर सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर जांच करने आई थी, लेकिन आरोप है कि थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने आरोपियों से साठगांठ करके कोई कार्रवाई नहीं की। सिर्फ शांतिभंग में चालान करने के साथ ही एनसीआर दर्ज कर थी। पीड़ित परिवार ने थानेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

सड़क पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन
इसके बाद से अमित का शारदा नगर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा था। सोमवार शाम को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इससे अक्रोशित परिजनों ने गुरुदेव पैलेस शारदा नगर से नौ नंबर क्रॉसिंग पर जाने वाली सड़क पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत और आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस ने जाम खुलवाया।

आक्रोशित परिजनों को समझाते पुलिस वाले।
आक्रोशित परिजनों को समझाते पुलिस वाले।

थानेदार को सस्पेंड करने की मांग

पीड़ित परिवार ने कहा कि जानलेवा हमला होने के बाद थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने सिर्फ एनसीआर दर्ज की थी। मारपीट में एक दो नहीं बल्कि पूरा परिवार घायल है। इसके बाद भी थाना प्रभारी ने कोई सुनवाई नहीं की। जबकि एक-दो नहीं इलाके के सभी लोग गवाही देने को भी तैयार थे। आरोपियों की 24 घंटे के भीतर अरेस्टिंग के साथ थानेदार के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

थानेदार पर लापरवाही का आरोप
एडीसीपी वेस्ट लाखन यादव ने बताया कि मामले में पहले एनसीआर दर्ज की गई थी, लेकिन बाद में मेडिकल के आधार पर धाराएं बढ़ा दी गई थी। आरोपियों की अरेस्टिंग के लिए टीम गठित की गई है। इसके साथ ही थानेदार पर लगे आरोप की भी जांच की जा रही है।

The post दबंगों की पिटाई से घायल युवक की मौत पर हंगामा बीच सड़क पर शव रखकर 3 घंटे तक किया प्रदर्शन, पुलिस से नोकझोंक appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=28921 0
कानपुर में सड़क हादसे में 1 की मौत, 4 घायल:पिकअप और वैन की आमने सामने हुई टक्कर से गई जान https://bhavishydarpannews.com/?p=28915 https://bhavishydarpannews.com/?p=28915#respond Tue, 14 Mar 2023 04:22:58 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=28915 कानपुर के अरौल थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर पिकअप और वैन में आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में वैन ड्राइवर की मौत हो गई। जबकि उसमें बैठे 4 यात्री घायल हो गए। आगे सीट पर ड्राइवर के बगल बैठा एक युवक के पैर क्षतिग्रस्त गाड़ी के अगले हिस्से में फंस गए। गांव के लोगों […]

The post कानपुर में सड़क हादसे में 1 की मौत, 4 घायल:पिकअप और वैन की आमने सामने हुई टक्कर से गई जान appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>

कानपुर के अरौल थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर पिकअप और वैन में आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में वैन ड्राइवर की मौत हो गई। जबकि उसमें बैठे 4 यात्री घायल हो गए। आगे सीट पर ड्राइवर के बगल बैठा एक युवक के पैर क्षतिग्रस्त गाड़ी के अगले हिस्से में फंस गए। गांव के लोगों ने करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत से बाहर निकाला और पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

ओवरस्पीडिंग बनी हादसे की वजह

एसीपी बिल्हौर आलोक सिंह ने बताया कि जीटी रोड पर बकोठी गांव के सामने पिकअप और वैन में आमने-सामने से जोरदार भिड़ंत हो गई। दोनों गाड़ियां इतनी तेज रफ्तार थी कि वैन के परखचे उड़ गए। हादसे में वैन के ड्राइवर कानपुर देहात के शिवली निवासी रूप सिंह (33) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वैन में सवार इटावा निवासी अजय प्रताप, बारासिरोही कल्याणपुर निवासी अखिलेश और यही के राम अवतार के साथ ही रूरा कानपुर देहात निवासी त्रिलोक सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची अरौल पुलिस ने घायलों को बिल्हौर सीएचसी पहुंचाया। सहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी को हैलट रेफर कर दिया गया।

आधे घंटे तड़पता रहा युवक

वैन में ड्राइवर के बगल बैठा युवक हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया। टक्कर के बाद वैन क्षतिग्रस्त हुई तो उसके कमर के नीचे का हिस्सा वैन की बॉडी के साथ दब गया। करीब आधे घंटे की मशक्कत से पुलिस और इलाके के लोगों ने उसे बाहर निकाला और फिर अस्पताल में एडमिट करवाया।

The post कानपुर में सड़क हादसे में 1 की मौत, 4 घायल:पिकअप और वैन की आमने सामने हुई टक्कर से गई जान appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=28915 0
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर वैश्यावृत्ति में धकेला रायबरेली में शादी और मुंबई में कराया देह व्यापार, चकेरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच https://bhavishydarpannews.com/?p=28557 https://bhavishydarpannews.com/?p=28557#respond Tue, 07 Mar 2023 00:12:24 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=28557 कानपुर चकेरी की एक महिला ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर देह व्यापार कराने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इतना ही नहीं यह भी आरोप लगाया कि परिवार के भी कई लोगों ने उसका यौन और मानसिक उत्पीड़न किया। कानपुर से लेकर मुंबई तक उससे जबरन गलत काम कराया गया। शिकायत […]

The post दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर वैश्यावृत्ति में धकेला रायबरेली में शादी और मुंबई में कराया देह व्यापार, चकेरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>

कानपुर चकेरी की एक महिला ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर देह व्यापार कराने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इतना ही नहीं यह भी आरोप लगाया कि परिवार के भी कई लोगों ने उसका यौन और मानसिक उत्पीड़न किया। कानपुर से लेकर मुंबई तक उससे जबरन गलत काम कराया गया। शिकायत पर चकेरी पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

चकेरी निवासी महिला की तहरीर के मुताबिक 11 दिसम्बर 2019 को उनका विवाह रायबरेली के युवक से हुआ था। शादी के कुछ समय बाद ही उन्हें दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा। मांग पूरी नहीं होने पर पति और ससुरालियों ने उसे देह व्यापार में धकेल दिया। उसने यहां पर मुंह खोलने का प्रयास किया तो उसे जबरन मुंबई लेकर चले गए। आरोप है कि पति के मामा ने भी उसका यौन शोषण किया। विरोध करने पर उसकी पिटाई करने के साथ ही भूखा रखा जाता था। प्रेग्नेंट होने पर उसका एबॉर्शन करा दिया।

बीती 18 फरवरी 2023 को वह किसी तरह आरोपित ससुरालीजनों से बचकर मुम्बई पुलिस के पास पहुंची। जहां से उन्हें और उनके दो साल के बच्चे को मायके जाकर रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कहकर कानपुर भेज दिया गया। मायके पहुंचने के बाद उन्होंने आरोपित ससुरालीजनों के खिलाफ चकेरी पुलिस से शिकायत की। थाना प्रभारी रत्नेश सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर उसके पति, मामा और सास समेत अन्य पर रेप, दहेज उत्पीड़न, धमकी देने समेत अन्य की रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच की जा रही हे।

The post दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर वैश्यावृत्ति में धकेला रायबरेली में शादी और मुंबई में कराया देह व्यापार, चकेरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=28557 0