देश Archives - BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER https://bhavishydarpannews.com/?cat=452 Thu, 21 Dec 2023 13:31:48 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=6.6.2 Rahul Gandhi: ‘PM मोदी पर राहुल गांधी के बयान गुड टेस्ट वाले नहीं, चुनाव आयोग ले फैसला’, ‘जेबकतरे’ विवाद पर हाईकोर्ट का डिसीजन https://bhavishydarpannews.com/?p=33851 https://bhavishydarpannews.com/?p=33851#respond Thu, 21 Dec 2023 13:31:48 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33851 Delhi High Court on Rahul Gandhi: दिल्ली हाईकोर्ट ने पीएम मोदी पर की गई अभद्र टिप्पणी पर अपनी आपत्ति जताई है. कोर्ट ने इस मामले में चुनाव आयोग को 8 हफ्ते में फैसला करने का ऑर्डर दिया है. Delhi High Court Order on Rahul Gandhi: दिल्ली हाईकोर्ट ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बिजनेसमैन […]

The post Rahul Gandhi: ‘PM मोदी पर राहुल गांधी के बयान गुड टेस्ट वाले नहीं, चुनाव आयोग ले फैसला’, ‘जेबकतरे’ विवाद पर हाईकोर्ट का डिसीजन appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>

Delhi High Court on Rahul Gandhi: दिल्ली हाईकोर्ट ने पीएम मोदी पर की गई अभद्र टिप्पणी पर अपनी आपत्ति जताई है. कोर्ट ने इस मामले में चुनाव आयोग को 8 हफ्ते में फैसला करने का ऑर्डर दिया है.

Delhi High Court Order on Rahul Gandhi: दिल्ली हाईकोर्ट ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बिजनेसमैन गौतम अडानी को ‘जेबकतरे’ कहने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की खिंचाई की है. कोर्ट ने राहुल गांधी के बयान गुड टेस्ट के नहीं थे. अदालत ने इस मामले में चुनाव आयोग को कांग्रेस सांसद के खिलाफ कानून के अनुसार उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके लिए आयोग को 8 महीने का वक्त दिया गया है.

‘राहुल गांधी के बयान गुड टेस्ट वाले नहीं’

अदालत में सुनवाई के दौरान कोर्ट के संज्ञान में चुनाव आयोग की कार्रवाई का मामला लाया गया. कोर्ट को बताया गया कि बीजेपी सांसदों की शिकायत पर आयोग ने 23 नवंबर को राहुल गांधी को नोटिस जारी किया था. उस नोटिस में कांग्रेस नेता को 26 नवंबर तक अपना पक्ष प्रस्तुत करने या कार्रवाई का सामना करने की बात कही गई थी लेकिन वे इस अवधि में जवाब देने में विफल रहे.

‘चुनाव आयोग 8 सप्ताह में करे फैसला’

बता दें कि बीजेपी ने चुनाव आयोग को दी अपनी अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बिजनेसमैन गौतम अडानी को जेबकतरे कहा है. जो कि अभद्र आचरण की श्रेणी में नहीं आता है. बीजेपी का कहना था कि एक “बहुत वरिष्ठ नेता” के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना अशोभनीय है. कांग्रेस नेता का यह आरोप कि मोदी सरकार ने उद्योगपतियों को 14,00,000 करोड़ रुपये की छूट दी है, भी तथ्यों से परे है.

तय अवधि में नहीं मिला जवाब

बीजेपी की इस कंप्लेंट पर चुनाव आयोग ने 23 नवंबर को राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी 26 नवंबर तक जवाब मांगा था. अपने नोटिस में चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को याद दिलाया था कि आदर्श आचार संहिता के तहत नेताओं को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ असत्यापित आरोप लगाने की अनुमति नहीं है.

अपने नोटिस में, चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट की एक टिप्पणी का भी हवाला दिया था, जिसमें कहा गया है कि कि प्रतिष्ठा का अधिकार अनुच्छेद 21 के तहत संरक्षित जीवन के अधिकार का एक अभिन्न अंग है. आयोग ने चेतावनी दी थी कि 26 नवंबर तक नोटिस का उपयुक्त जवाब न देने पर आयोग की ओर से उचित कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

The post Rahul Gandhi: ‘PM मोदी पर राहुल गांधी के बयान गुड टेस्ट वाले नहीं, चुनाव आयोग ले फैसला’, ‘जेबकतरे’ विवाद पर हाईकोर्ट का डिसीजन appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33851 0
MPs Suspension: लोकसभा से तीन और सांसद निलंबित, नकुलनाथ, डीके सुरेश और दीपक बैज पर कार्रवाई https://bhavishydarpannews.com/?p=33847 https://bhavishydarpannews.com/?p=33847#respond Thu, 21 Dec 2023 13:10:21 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33847 अब संसद के दोनो सदनों से निलंबित किए गए सांसदों की संख्या 146 हो गई है। इनमें लोकसभा के 100 और राज्यसभा के 46 सांसद हैं। दरअसल, विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के सांसद 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से […]

The post MPs Suspension: लोकसभा से तीन और सांसद निलंबित, नकुलनाथ, डीके सुरेश और दीपक बैज पर कार्रवाई appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>

अब संसद के दोनो सदनों से निलंबित किए गए सांसदों की संख्या 146 हो गई है। इनमें लोकसभा के 100 और राज्यसभा के 46 सांसद हैं। दरअसल, विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के सांसद 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से बयान की मांग कर रहे हैं।लोकसभा में भारी हंगामे के बीच सांसदों के निलंबन की कार्रवाई जारी है। गुरुवार को लोकसभा से तीन और सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इनमें नकुलनाथ, डीके सुरेश और दीपक बैज शामिल हैं। तीनों का निलंबन शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए प्रभावी रहेगा। इससे पहले सदन में तख्तियां लहराने और नारे लगाने के आरोप में 143 सांसदों को लोकसभा और राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। इस तरह संसद के दोनो सदनों से निलंबित किए गए सांसदों की संख्या 146 हो गई है। इनमें लोकसभा के 100 और राज्यसभा के 46 सांसद हैं। दरअसल, विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के सांसद 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से बयान की मांग कर रहे हैं।

The post MPs Suspension: लोकसभा से तीन और सांसद निलंबित, नकुलनाथ, डीके सुरेश और दीपक बैज पर कार्रवाई appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33847 0
Varanasi News: गैंगस्टर मामले में बसपा सांसद अतुल राय समेत चार आरोपी बरी, वाराणसी कोर्ट ने किया दोषमुक्त https://bhavishydarpannews.com/?p=33843 https://bhavishydarpannews.com/?p=33843#respond Thu, 21 Dec 2023 12:43:57 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33843 कोर्ट में सांसद अतुल ने कहा मैं बिल्कुल निर्दोष हूं। न तो मैं गैंगेस्टर हूं और न मेरा कोई गैंग है। मैं निर्वाचित सांसद हूं। सत्ता पक्ष के दबाब में मुझे फंसाया गया है।घोसी सीट से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल कुमार सिंह उर्फ अतुल राय समेत चार आरोपी गैंगस्टर के एक मामले में […]

The post Varanasi News: गैंगस्टर मामले में बसपा सांसद अतुल राय समेत चार आरोपी बरी, वाराणसी कोर्ट ने किया दोषमुक्त appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>

कोर्ट में सांसद अतुल ने कहा मैं बिल्कुल निर्दोष हूं। न तो मैं गैंगेस्टर हूं और न मेरा कोई गैंग है। मैं निर्वाचित सांसद हूं। सत्ता पक्ष के दबाब में मुझे फंसाया गया है।घोसी सीट से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल कुमार सिंह उर्फ अतुल राय समेत चार आरोपी गैंगस्टर के एक मामले में दोषमुक्त हो गए हैं। मामले में गुरुवार को वाराणसी कोर्ट से सभी को बरी किया गया है। बता दें कि बसपा के टिकट पर अतुल राय 2019 लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर किए थे।विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) अवनीश गौतम की अदालत ने गैंगस्टर के एक मामले मे बसपा सांसद अतुल राय समेत चार को बरी कर दिया। अदालत ने 50 पेज के फैसले में कहा कि इस प्रकरण के तथ्यों का अवलोकन करने से स्पष्ट होता है कि गैंगस्टर के अंतर्गत अभियुक्त की दोषसिद्धि हेतु अभियोजन द्वारा कोई सबूत नहीं दिया गया है। यह साबित किया जाना आवश्यक है कि अभियुक्तगण द्वारा एक गैंग संचालित किया जा रहा था, जो गैंगचार्ट में दर्शित अपराधों द्वारा आर्थिक भौतिक या अन्य लाभ अर्जित कर रहे थे। जनमानस में भय का माहौल बनाकर किसी लाभ के उद्देश्य से लोक व्यवस्था को भंग कर रहे थे। इस मामले में अभियोजन न तो गैंग चार्ट में से दर्शित मुकदमों में एक की भी सत्यता को साबित कर सका और न ही आरोपियों द्वारा कथित अर्जित लाभ या उनके गैंग संचालन के तथ्य को साबित कर सका है। अदालत ने कहा महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि आरोपियों द्वारा विधि विरुद्ध रूप से संग्रहित किसी भी संपत्ति को डीएम द्वारा कुर्की की कारवाईं नहीं की गई। साथ ही अनुचित भौतिक या आर्थिक लाभ अर्जित करने के मामले में किसी संपत्ति का विवरण नहीं दिया गया। वादी ने भी इस बात का जिक्र अपनी तहरीर में नहीं किया है।

आरोप सिद्ध करने में विफल रहा अभियोजन पक्ष

अदालत ने समस्त साक्ष्यों के विश्लेषण के बाद कहा कि अभियोजन यह साबित करने में विफल रहा कि आरोपी सुजीत सिंह उर्फ सुरजीत सिंह अपने गिरोह का सरगना है और आरोपी सांसद अतुल सिंह, अनिल कुमार मिश्र व राजन सिंह उस गिरोह के सदस्य हैं। ऐसे में चारो आरोपियों को गैगेस्टर एवं समझ विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम में बरी किया जाता है।

अदालत में आरोपी सांसद का पक्ष अधिवक्ता अनुज यादव व दिलीप श्रीवास्तव ने रखा। अभियोजन के मुताबिक 3 अप्रैल 2009 को प्रभारी निरीक्षक मंडुआडीह धर्मवीर सिंह ने अभिलेखों का अध्ययन करने के बाद पाया कि सुजीत सिंह नाजायज गिरोहबंद किस्म का अपराधी है और नाजायज गिरोह बनाकर अपने गैंग व अन्य सदस्यों के आर्थिक, सामाजिक व भौतिक लाभ के लिए अपराध को अपना पेशा बना लिया है। सुजीत सिंह गैंग का लीडर है तथा उसके गैंग के मुख्य सदस्य अतुल सिंह, अनिल मिश्रा और राजन सिंह हैं।

इन लोगों के खिलाफ चार अपराधों का जिक्र करते हुए चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया था। डीएम द्वारा इस मामले में 2 अप्रैल 2009 को गैंग चार्ट का अनुमोदन किया गया था और विशेष न्यायाधीश (गैंगेस्टर) की अदालत ने 14 फरवरी 2011 को आरोप पत्र का संज्ञान लिया। अभियोजन की ओर से इस मामले में कुल 19 गवाह पेश किया गया।

मैं बिल्कुल निर्दोष हूं
अदालत में सांसद ने अपने बयान में कहा की मैं बिल्कुल निर्दोष हूं। न तो मैं गैंगेस्टर हूं और न मेरा कोई गैंग है। मैं एक राजनीतिक और सामाजिक एवं जनता द्वारा सुना गया निर्वाचित वर्तमान सांसद हूं। मेरे विरोधियों द्वारा साजिश करके सत्ता पक्ष के दबाव में गलत व फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है।

 

 

 

The post Varanasi News: गैंगस्टर मामले में बसपा सांसद अतुल राय समेत चार आरोपी बरी, वाराणसी कोर्ट ने किया दोषमुक्त appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33843 0
PM Modi: भारत के संविधान में संशोधन की अटकलों को PM मोदी ने खारिज किया, फिर सरकार बनाने के सवाल पर कही ये बात https://bhavishydarpannews.com/?p=33840 https://bhavishydarpannews.com/?p=33840#respond Thu, 21 Dec 2023 12:30:54 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33840 मोदी ने कहा कि देश उड़ान भरने के लिए तैयार है और वह अगले साल होने वाले आम चुनावों में जीत को लेकर बहुपिछले दिनों देश में संविधान में संशोधन को लेकर छिड़ी बहस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराम लगा दिया है। उन्होंने संविधान में संशोधन किए जाने की किसी भी बात को निरर्थक […]

The post PM Modi: भारत के संविधान में संशोधन की अटकलों को PM मोदी ने खारिज किया, फिर सरकार बनाने के सवाल पर कही ये बात appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>

मोदी ने कहा कि देश उड़ान भरने के लिए तैयार है और वह अगले साल होने वाले आम चुनावों में जीत को लेकर बहुपिछले दिनों देश में संविधान में संशोधन को लेकर छिड़ी बहस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराम लगा दिया है। उन्होंने संविधान में संशोधन किए जाने की किसी भी बात को निरर्थक बताते हुए खारिज कर दिया। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने सबसे परिवर्तनकारी कदमों को ऐसा कुछ किए बिना और जन भागीदारी के जरिए साकार किया गया है। आश्वस्त हैं। अब बस इस उड़ान में तेजी लाई जाए और इसे सुनिश्चित करने करने के लिए सबसे अच्छी पार्टी कौन सी है यह वह जानते हैं।

The post PM Modi: भारत के संविधान में संशोधन की अटकलों को PM मोदी ने खारिज किया, फिर सरकार बनाने के सवाल पर कही ये बात appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33840 0
Punjab: पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा को दो साल की कैद, पंद्रह साल पुराने मामले में सुनाम अदालत ने सुनाया फैसला https://bhavishydarpannews.com/?p=33836 https://bhavishydarpannews.com/?p=33836#respond Thu, 21 Dec 2023 12:24:49 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33836 मंत्री अमन अरोड़ा के बहनोई राजिंदर दीपा ने अदालत में करीब पंद्रह साल पहले 2008 में शिकायत दाखिल की थी। शिकायत में दीपा ने आरोप लगाए थे कि अमन अरोड़ा और उनके साथियों ने उनके घर में घुसकर हमला किया था।पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा समेत नौ व्यक्तियों को सुनाम अदालत ने दो साल […]

The post Punjab: पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा को दो साल की कैद, पंद्रह साल पुराने मामले में सुनाम अदालत ने सुनाया फैसला appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>

मंत्री अमन अरोड़ा के बहनोई राजिंदर दीपा ने अदालत में करीब पंद्रह साल पहले 2008 में शिकायत दाखिल की थी। शिकायत में दीपा ने आरोप लगाए थे कि अमन अरोड़ा और उनके साथियों ने उनके घर में घुसकर हमला किया था।पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा समेत नौ व्यक्तियों को सुनाम अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है। सजा पाने वालों में कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष व जिला योजना बोर्ड के पूर्व चेयरमैन राजिंदर सिंह राजा भी शामिल हैं। जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

The post Punjab: पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा को दो साल की कैद, पंद्रह साल पुराने मामले में सुनाम अदालत ने सुनाया फैसला appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33836 0
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद ग्रहण करने से पूर्व जीतू पटवारी उज्जैन पहुंचे https://bhavishydarpannews.com/?p=33829 https://bhavishydarpannews.com/?p=33829#respond Tue, 19 Dec 2023 12:28:36 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33829 उज्जैन ।   प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने से पूर्व जीतू पटवारी उज्जैन पहुंचे। जहां वे बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे। इससे पूर्व इंदौर-डज्‍जैन मार्ग पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह मंच लगाकर पटवारी का स्वागत किया। वहीं इस स्‍वागत को लेकर जीतू पटवारी ने अपने एक्‍स हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि ‘उज्जैन में […]

The post प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद ग्रहण करने से पूर्व जीतू पटवारी उज्जैन पहुंचे appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
उज्जैन ।   प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने से पूर्व जीतू पटवारी उज्जैन पहुंचे। जहां वे बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे। इससे पूर्व इंदौर-डज्‍जैन मार्ग पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह मंच लगाकर पटवारी का स्वागत किया। वहीं इस स्‍वागत को लेकर जीतू पटवारी ने अपने एक्‍स हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि ‘उज्जैन में कांग्रेसजनों के उत्साह से अभिभूत हूँ। आप सभी का जोश और संगठन के प्रति कर्मठता के साथ कार्य प्रदेश में नई गाथा लिखेगा।’ बता दे कि जीतू पटवारी आज तीन बजे कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करेंगे। इस अवसर पर कांग्रेस के सभी विधायक, जिलाध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

The post प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद ग्रहण करने से पूर्व जीतू पटवारी उज्जैन पहुंचे appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33829 0
शिवराज सिंह भाजपा अध्यक्ष नड्डा से आज करेंगे मुलाकात, नई जिम्मेदारी पर हो सकती है चर्चा https://bhavishydarpannews.com/?p=33825 https://bhavishydarpannews.com/?p=33825#respond Tue, 19 Dec 2023 12:25:30 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33825 भोपाल ।   मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का राजनीतिक पुनर्वास भी जल्द हो सकता है। पार्टी हाईकमान ने चर्चा के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया है। शिवराज सिंह चौहान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड़्डा से मुलाकात करेंगे। शिवराज इस […]

The post शिवराज सिंह भाजपा अध्यक्ष नड्डा से आज करेंगे मुलाकात, नई जिम्मेदारी पर हो सकती है चर्चा appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
भोपाल ।   मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का राजनीतिक पुनर्वास भी जल्द हो सकता है। पार्टी हाईकमान ने चर्चा के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया है। शिवराज सिंह चौहान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड़्डा से मुलाकात करेंगे। शिवराज इस मुलाकात के लिए मंगलवार दोपहर यहां पहुंचे। माना जा रहा है कि जेपी नड्डा से भेंट के बाद शिवराज सिंह की नई जिम्मेदारी को लेकर निर्णय हो सकता है। उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है या फिर कुछ महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। वह इससे पहले भी पार्टी में राष्ट्रीय सचिव व अन्य दायित्व निभा चुके हैं। पांच बार सांसद रहने के कारण उन्हें लोकसभा चुनावों का भी अच्छा अनुभव है।

बता दें, संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने रविवार को दिल्ली में जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके पहले नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और कैलाश विजयवर्गीय ने दोनों नेताओं से भेंट की थी। यहां शिवराज नहीं थे। तभी से यह माना जा रहा था पार्टी हाईकमान उनसे अलग से बात करेगा।

मोहन यादव मुख्यमंत्री बने, यही पीढ़ी परिवर्तन हैः शिवराज

विधानसभा में सोमवार को मीडिया से बातचीत में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीढ़ी परिवर्तन हुआ है। यह स्वाभाविक प्रक्रिया है जो दोनों पक्षों में देखने को मिल रही है। डा. मोहन यादव मुख्यमंत्री हैं तो उमंग सिंघार नेता प्रतिपक्ष। इसे बहुत सकारात्मक रूप में लेना चाहिए। मुझे पूरा विश्वास है कि डा. मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयां छुएगा। मैंने लगभग 17 वर्ष मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की जनता की सेवा की। विकास हो या जनकल्याण, मुझे संतोष और गर्व है कि अपनी जनता के लिए और प्रदेश के विकास के लिए मैं बहुत काम कर पाया। स्वाभाविक तौर पर राज्य के नागरिक के नाते मेरी यही इच्छा है कि मोहन यादव के नेतृत्व में मुझसे बेहतर काम हो। जिस तरह से नई सरकार ने काम शुरू किया है वह आनंद और प्रसन्नता देने वाला है। विधायक दल का नेता होने के नाते वह मेरे भी नेता हैं। मैं सभी को सक्रिय सहयोग करूंगा।

The post शिवराज सिंह भाजपा अध्यक्ष नड्डा से आज करेंगे मुलाकात, नई जिम्मेदारी पर हो सकती है चर्चा appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33825 0
शिवराज सिंह ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, अमित शाह से भी मिलेंगे https://bhavishydarpannews.com/?p=33818 https://bhavishydarpannews.com/?p=33818#respond Tue, 19 Dec 2023 12:04:48 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33818 भोपाल ।   मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का राजनीतिक पुनर्वास भी जल्द हो सकता है। पार्टी हाईकमान ने चर्चा के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया है। शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड़्डा से मुलाकात की। शिवराज इस […]

The post शिवराज सिंह ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, अमित शाह से भी मिलेंगे appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
भोपाल ।   मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का राजनीतिक पुनर्वास भी जल्द हो सकता है। पार्टी हाईकमान ने चर्चा के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया है। शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड़्डा से मुलाकात की। शिवराज इस मुलाकात के लिए मंगलवार दोपहर पहुंचे। माना जा रहा है कि जेपी नड्डा से भेंट के बाद शिवराज सिंह की नई जिम्मेदारी को लेकर निर्णय हो सकता है। उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है या फिर कुछ महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। वह इससे पहले भी पार्टी में राष्ट्रीय सचिव व अन्य दायित्व निभा चुके हैं। पांच बार सांसद रहने के कारण उन्हें लोकसभा चुनावों का भी अच्छा अनुभव है। बता दें, संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने रविवार को दिल्ली में जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके पहले नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और कैलाश विजयवर्गीय ने दोनों नेताओं से भेंट की थी। यहां शिवराज नहीं थे। तभी से यह माना जा रहा था पार्टी हाईकमान उनसे अलग से बात करेगा।

The post शिवराज सिंह ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, अमित शाह से भी मिलेंगे appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33818 0
ज्ञानवापी विवाद में मुस्लिम पक्ष को फिर बड़ा झटका, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया https://bhavishydarpannews.com/?p=33815 https://bhavishydarpannews.com/?p=33815#respond Tue, 19 Dec 2023 12:01:50 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33815 वाराणसी ।   ज्ञानवापी विवाद में मुस्लिम पक्ष को फिर बड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की सभी 5 याचिकाओं को खारिज कर दिया है। इस मामले में हाइकोर्ट ने 1991 के मुकदमें के ट्रायल को मंजूरी दी है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने ट्रायल कोर्ट से कहा कि 6 माह में मुकदमे का शीघ्र […]

The post ज्ञानवापी विवाद में मुस्लिम पक्ष को फिर बड़ा झटका, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
वाराणसी ।   ज्ञानवापी विवाद में मुस्लिम पक्ष को फिर बड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की सभी 5 याचिकाओं को खारिज कर दिया है। इस मामले में हाइकोर्ट ने 1991 के मुकदमें के ट्रायल को मंजूरी दी है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने ट्रायल कोर्ट से कहा कि 6 माह में मुकदमे का शीघ्र निर्णय करें। साथ ही हाई कोर्ट ने ASI को मस्जिद का सर्वेक्षण जारी रखने की अनुमति दी है। हाई कोर्ट ने कहा है कि यदि निचली अदालत को लगता है कि किसी हिस्से का सर्वेक्षण आवश्यक है, तो कोर्ट ASI को सर्वेक्षण करने का निर्देश दे सकती है।’ इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल की सिंगल बेच ने यह फैसला सुनाया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा, “यह फैसला ऐतिहासिक फैसला है क्योंकि सभी पक्षों को यह कहा गया है कि मामले को 6 महीने में निस्तारित किया जाए और याचिकाओं को खारिज किया है… अगर एक पक्ष पीड़ित है तो उसके लिए ऊपर की अदालत खुली है।”

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल ने 8 दिसंबर को याचिकाकर्ता अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी (AIMC) और उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था। गौरतलब है कि अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी (AIMC) वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के निकट स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के प्रबंधन की देखभाल करती है। अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की ओर से वाराणसी अदालत के समक्ष मुकदमे पर रोक लगाने सहित कई याचिकाएं दायर की गई थी। इन सभी याचिकाओं को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।

The post ज्ञानवापी विवाद में मुस्लिम पक्ष को फिर बड़ा झटका, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33815 0
तमिलनाडु में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ट्रेनों में फंसे अधिक यात्री, भारतीय वायुसेना आपदा राहत कार्यों में कर रहा मदद https://bhavishydarpannews.com/?p=33812 https://bhavishydarpannews.com/?p=33812#respond Tue, 19 Dec 2023 11:59:45 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33812 तमिलनाडु के दक्षिण जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण रेल परिचालन पर भी असर पड़ा है। मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात के बीच दक्षिण रेलवे के श्रीवैकुंटम रेलवे स्टेशन पर 800 से […]

The post तमिलनाडु में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ट्रेनों में फंसे अधिक यात्री, भारतीय वायुसेना आपदा राहत कार्यों में कर रहा मदद appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
तमिलनाडु के दक्षिण जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण रेल परिचालन पर भी असर पड़ा है। मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात के बीच दक्षिण रेलवे के श्रीवैकुंटम रेलवे स्टेशन पर 800 से ज्यादा यात्री फंसे थे जिसमें से 300 यात्रियों को निकाला गया लेकिन अभी भी 500 यात्री फंसे हुए हैं।

दक्षिण रेलवे ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर जानकारी देते हुए बताया कि सभी फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए रेलवे ठोस प्रयास कर रहा है। बारिश से हुए बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए दक्षिण रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया है।

भारतीय वायुसेना आपदा राहत कार्यों में कर रहा मदद

दक्षिणी तमिलनाडु में लगातार बारिश के कारण, भारतीय वायु सेना ने सोमवार को तमिलनाडु में अभूतपूर्व बाढ़ और बारिश से निपटने के लिए भारतीय सेना से हाथ मिलाया।

भारतीय वायु सेना ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “18 दिसंबर को, तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों में अभूतपूर्व बारिश हुई है। इस भारी बारिश से तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों में व्यापक बाढ़ आ गई। भारतीय वायुसेना ने तेजी से प्रतिक्रिया दी और वायु सेना स्टेशन सुलूर को मानवीय सहायता और आपदा राहत कार्यों का काम सौंपा गया जो वर्तमान में एमआई -17 वी5 हेलीकॉप्टर द्वारा किया जा रहा है।”

भारतीय सेना ने थूथुकुडी के वासवप्पापुरम इलाके से बाढ़ प्रभावित लोगों को बचाया। उन्होंने तमिलनाडु के वसईपुरम के बाढ़ प्रभावित इलाकों से 118 लोगों को बचाया। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने तमिलनाडु के थूथुकुडी क्षेत्र में बचाव अभियान चलाया।

The post तमिलनाडु में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ट्रेनों में फंसे अधिक यात्री, भारतीय वायुसेना आपदा राहत कार्यों में कर रहा मदद appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=33812 0