परिवहन Archives - BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER https://bhavishydarpannews.com/?cat=466 Fri, 24 Nov 2023 12:31:20 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=6.6.2 यूपी परिवहन निगम की बसों में लगाया जाएगा एंटीस्लीप डिवाइस https://bhavishydarpannews.com/?p=33356 Fri, 24 Nov 2023 12:30:47 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=33356 लखनऊ । बस में यात्रा करने वालों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए योगी सरकार रोडवेज बसों में जल्द ही एंटी स्लीप डिवाइस लगाने जा रही है। प्रायोगिक तौर पर अभी यह 10 बसों में लगाया जा रहा है। इस डिवाइस को लगाने में लगभग 14 हजार रुपए प्रति यूनिट खर्च आएगा। उल्लेखनीय है कि […]

The post यूपी परिवहन निगम की बसों में लगाया जाएगा एंटीस्लीप डिवाइस appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
लखनऊ । बस में यात्रा करने वालों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए योगी सरकार रोडवेज बसों में जल्द ही एंटी स्लीप डिवाइस लगाने जा रही है। प्रायोगिक तौर पर अभी यह 10 बसों में लगाया जा रहा है। इस डिवाइस को लगाने में लगभग 14 हजार रुपए प्रति यूनिट खर्च आएगा। उल्लेखनीय है कि परिवहन निगम यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराने के लिए लगातार नई-नई तकनीक का प्रयोग कर रहा है। इससे पूर्व निगम की बसों में पैनिक बटन भी लगाया गया है।
प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में एंटी स्लीप डिवाइस लगाए जाने के लिए एजेंसी का चयन हो चुका है। उन्होंने बताया कि मे. इनसेप्टम टेक्निका सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड का चयन विभाग द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि यह सफल रहा तो जल्द ही प्रथम चरण में 680 बसों में एंटी स्लीप डिवाइस लगाई जाएगी। परिवहन मंत्री ने बताया कि एंटी स्लीप डिवाइस लोगों के सुरक्षा के लिए बहुत ही कारगर साबित होगा। उन्होंने बताया कि एक्सीडेंट की आशंका को देखते हुए इस एंटी स्लीप डिवाइस के माध्यम से एलईडी पर ब्लिंक होने लगेगा, जो की नाइट मोड में 5 से 8 सेकंड तथा डे-मोड में 6 से 9 सेकंड का होगा। तत्पश्चात बजर की आवाज़ आनी शुरू होगी। इसके पश्चात् सायरन बजेगा,  तत्पश्चात एसएमएस मुख्यालय पर पहुंच जाएगा। उन्होंने बताया कि क्लाउड पर डाटा भी स्टोर हो जाएगा।

The post यूपी परिवहन निगम की बसों में लगाया जाएगा एंटीस्लीप डिवाइस appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>