दमोह  Archives - BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER https://bhavishydarpannews.com/?cat=473 Thu, 01 Aug 2024 10:29:49 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=6.6.2 एसपी की स्पेशल टीम ने नामचीन सटोरिए के अड्डे पर मारा छापा https://bhavishydarpannews.com/?p=36683 https://bhavishydarpannews.com/?p=36683#respond Thu, 01 Aug 2024 10:29:49 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=36683 दमोह ।   दमोह एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी की स्पेशल टीम ने जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर हटा के नामचीन सटोरियों के अड्डे पर बुधवार शाम दबिश दी। इसमें दो बोरा चिल्लर सहित पांच लाख रुपए नगद जब्त किए गए। टीम ने 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। हटा पुलिस को इस कार्रवाई की भनक नहीं लगी […]

The post एसपी की स्पेशल टीम ने नामचीन सटोरिए के अड्डे पर मारा छापा appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
दमोह ।   दमोह एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी की स्पेशल टीम ने जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर हटा के नामचीन सटोरियों के अड्डे पर बुधवार शाम दबिश दी। इसमें दो बोरा चिल्लर सहित पांच लाख रुपए नगद जब्त किए गए। टीम ने 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। हटा पुलिस को इस कार्रवाई की भनक नहीं लगी और मुखबिर से सूचना मिलने पर एसपी सोमवंशी ने दमोह से सिविल ड्रेस में फोर्स भेजकर कार्रवाई कराई। बता दें कि दमोह से पहुंची टीम ने हटा के चंडी जी मंदिर के पास, राय चौराहा और संजय वार्ड हटा में बजरिया मुख्य मार्ग पर सटोरियों के अड्डों पर एक साथ छापा मारा। इसमें संजय वार्ड के नामचीन सटोरिया करिया गुड्डा के घर को घेर कर छापा मारा तो घर के भीतर सट्टा के नंबर लगाते 26 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। मुख्य मार्ग पर निजी वाहनों से सिविल में पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सभी को पकड़कर वाहनों में बैठाकर हटा पुलिस थाने रवाना किया। छापामार कार्रवाई की सूचना से हटा में पदस्थ पुलिस कर्मी भी रेड करने वाली टीम की जानकारी जुटाने में लग गए। टीम को आरोपी करिया गुड्डा के घर बड़ी मात्रा में चिल्लर और और छोटे बड़े नोट मिले। जिन्हें बोरो में भरकर पुलिस थाने लाई। चिल्लर गिनने की जगह वजन के लिए बाजार से तौल मशीन बुलाई गई। पुलिस ने तीन बाइकें और 25 से अधिक मोबाइल भी भी जब्त किए। जब सटोरियों को पुलिस वाहनों से थाना लाया जा रहा था तो सड़क पर लोगों का हुजूम बाजार में लगा रहा। इसके अलावा चंडी जी मंदिर के पास राकेश राय, राय चौराहा के पास रिंकू वर्मन के अड्डों से भी सटोरियों को पकड़ा। जबकि अन्य छुटपुट सटोरिया भाग निकले।

The post एसपी की स्पेशल टीम ने नामचीन सटोरिए के अड्डे पर मारा छापा appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=36683 0
घर से लापता बच्ची का कुएं में मिला शव, एसडीआरएफ टीम ने निकाला, अधरोटा गांव की घटना https://bhavishydarpannews.com/?p=35439 https://bhavishydarpannews.com/?p=35439#respond Mon, 26 Feb 2024 10:04:42 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=35439 दमोह  ।   दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत अधरोटा गांव में घर से लापता हुई 12 वर्षीय मासूम संजना आदिवासी का शव कुएं में एसडीआरएफ की टीम के द्वारा खोजा गया है। बच्ची की चप्पल कुएं के समीप पड़ी होने से परिजनों को शव पानी में होने का अंदेशा होने पर पुलिस और एसडीआरएफ टीम […]

The post घर से लापता बच्ची का कुएं में मिला शव, एसडीआरएफ टीम ने निकाला, अधरोटा गांव की घटना appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
दमोह  ।   दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत अधरोटा गांव में घर से लापता हुई 12 वर्षीय मासूम संजना आदिवासी का शव कुएं में एसडीआरएफ की टीम के द्वारा खोजा गया है। बच्ची की चप्पल कुएं के समीप पड़ी होने से परिजनों को शव पानी में होने का अंदेशा होने पर पुलिस और एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया। घटना रविवार शाम की है और रात को शव कुएं से बरामद किया गया। 12 वर्षीय संजना आदिवासी के पिता हल्के भाई आदिवासी ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ मजदूरी करने गया था और बेटी को घर पर अकेला छोड़ गया था। शाम छह बजे वह वापस लौटे तो बेटी नहीं मिली। आसपास खोज करने पर बेटी नहीं मिली, कुछ ही दूरी पर खुदे कुएं के पास जाकर देखा तो बाहर चप्पल पड़ी मिली, जिससे तत्काल पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने एसडीआरएफ को जानकारी दी। एसडीआरएफ टीम प्रभारी शैलेंद्र रजक, मुकेश तिवारी, सैनिक दिलीप तिवारी, राहुल शर्मा, रामकरण, हरेंद्र, विनोद, रोहित ने कांटा लगाकर बच्ची के शव को बरामद किया। सोमवार सुबह पंचनामा कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया और मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया गया।

The post घर से लापता बच्ची का कुएं में मिला शव, एसडीआरएफ टीम ने निकाला, अधरोटा गांव की घटना appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=35439 0
साढ़े तीन महीने पहले दहला था दमोह, जांच रिपोर्ट में कोई नहीं मिला दोषी, मुआवजा तक नहीं दिया https://bhavishydarpannews.com/?p=34998 https://bhavishydarpannews.com/?p=34998#respond Tue, 06 Feb 2024 10:32:05 +0000 https://bhavishydarpannews.com/?p=34998 दमोह ।   दमोह कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ा पुल पर संचालित अवैध पटाखा फैक्ट्री में 21 अक्टूबर को ब्लास्ट हुआ था। इसमें फैक्ट्री मालिक सहित 6 महिलाओं की मौत हो गई थी और 13 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई थीं। साढ़े तीन माह बाद इस ब्लास्ट मामले की जांच में प्रशासन ने किसी को दोषी नहीं […]

The post साढ़े तीन महीने पहले दहला था दमोह, जांच रिपोर्ट में कोई नहीं मिला दोषी, मुआवजा तक नहीं दिया appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
दमोह ।   दमोह कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ा पुल पर संचालित अवैध पटाखा फैक्ट्री में 21 अक्टूबर को ब्लास्ट हुआ था। इसमें फैक्ट्री मालिक सहित 6 महिलाओं की मौत हो गई थी और 13 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई थीं। साढ़े तीन माह बाद इस ब्लास्ट मामले की जांच में प्रशासन ने किसी को दोषी नहीं पाया है। एक प्रकार से सभी को क्लीन चिट दे दी गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि मृतक के परिजनों को और घायलों के परिजनों को आज तक किसी प्रकार का कोई मुआवजा नहीं मिला और घायलों के परिवार के लोग कर्ज उठाकर अपने परिजनों का इलाज कर रहे हैं। करीब एक महीने तक प्रशासन के ने इस मामले की जांच की, लेकिन दोषी किसी को नहीं पाया गया। आज भी यह पीड़ित मुआवजा के लिए परेशान हो रहे हैं।

कलेक्टर से लगाई मुआवजे की गुहार 

करीब 4 महीने से मृतकों और घायलों के परिजन मुआवजे की आस में बैठे हुए हैं, लेकिन शासन की ओर से उन्हें किसी प्रकार का कोई मुआवजा नहीं मिला। मंगलवार को मृतकों के परिजन और घायल महिलाएं कलेक्टर के पास आवेदन लेकर पहुंचीं और मुआवजा देने की गुहार लगाई। घायलों में सुशीला चक्रवर्ती, मोहनी रैकवार, आरती चक्रवर्ती, विमला प्रजापति, नेहा अहिरवार,  सुनीता खटीक, रचना अहिरवार ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर बताया कि 4 महीने से कर्ज लेकर वह इलाज कर रहे हैं। उन्हें किसी भी प्रकार का कोई मुआवजा शासन, प्रशासन की ओर से नहीं दिया गया। वह कई बार जिला प्रशासन को आवेदन दे चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई।

इन लोगों की हुई थी मौत 

अवैध पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में मृतकों में फैक्ट्री संचालक अभय गुप्ता के साथ रिंकी करी, अपूर्व खटीक, उमा कोरी, प्रेमलता चक्रवर्ती, रामकली कोष्टी और विनीत राजपूत शामिल है। मृतकों के परिजन भी मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर के पास पहुंचे और गुहार लगाई कि साहब कुछ तो मुआवजा दिलवा दिया जाए।

मैजिस्ट्रेट जांच कराई गई थी

बता दें कि कलेक्टर के निर्देश पर मामले की मैजिस्ट्रेट जांच कराई गई थी। प्रशासन में अपनी जांच रिपोर्ट में बताया था कि पटाखा फैक्ट्री रूप से कई वर्षों से संचालित हो रही थी। जिस कारण से शासन के द्वारा किसी प्रकार का मुआवजा नहीं दिया गया। सबसे बड़ी बात यह है कि ब्लास्ट के बाद जिन लोगों की मौत हुई और जो लोग घायल हुए उनके परिजनों को किसी प्रकार का कोई मुआवजा नहीं मिला और यह फाइल बंद हो गई। धमका इतना तेज था कि करीब एक किलोमीटर तक इस धमाके की आवाज गूंजी थी। साथ ही आसपास बने करीब एक दर्जन मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे।

The post साढ़े तीन महीने पहले दहला था दमोह, जांच रिपोर्ट में कोई नहीं मिला दोषी, मुआवजा तक नहीं दिया appeared first on BHAVISHY DARPAN NEWSPAPER.

]]>
https://bhavishydarpannews.com/?feed=rss2&p=34998 0