IPL 2023: ऑरेंज कैप की लिस्ट में सुदर्शन ने मारी लंबी छलांग, तो पर्पल कैप पर राशिद खान ने ठोकी दावेदारी, जानिए बाकियों का हाल

0
67

IPL 2023 में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अपने जबरदस्त बल्लेबाजी और गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित कर रहे है। तिलक वर्मा और आयुष बड़ोनी जैसे युवा सितारे अपनी कमाल की बल्लेबाजी का लौहा मनवा रहे है।

वहीं अगर जब बात गेंदबाजी की आती है तो राशिद खान कहा पीछे रहने वाले है। वह हर साल पर्पल कैप होल्डर की दावेदारी पेश करते है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राशिद खान की तीन विकेट ने पर्पल की कैप की दावेदारी मजबूत कर दी है।

इसी कड़ी में तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन भी ऑरेंज कैप की रेस में आगे निकल गए है। उनकी इस लजवाब पारी ने ओरेंज कैप पर कब्जा करे बैठे हुए चैन्नई सुपर किंग्स के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गयकवाड़ के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। तो चलिए जानते है ओरेंज कैप और पर्पल कैप का ताज किन-किन खिलडियों के सिर पर सजने चुका है।

मौजूदा समय में ओरेज कैप पर चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने कब्जा जमाया हुआ है। गायकवाड़ ने अब तक महज 2 मुकाबले खेले है। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकल चुके है। 193.89 की स्ट्राइक रेट से कुल 149 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में पहले पायदान पर बने हुए।

इस दौरान उनके बल्ले से 13 गगनचुंबी छक्के और 7 चौके भी निकाल चुके है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर काइल मेयर्स 210 के स्ट्राइक रेट और 126 रन के साथ बने हुए है। तीसरे पर 93 रन के साथ डेविड वॉर्नर तो चौथे नंबर पर आकर साई सुदर्शन ने हर किसी को चौका कर रख दिया है। उनकी अर्धशतकीय पारी ने इस लिस्ट में हाहाकार मचा कर रख दिया है।

राशिद खान बेशक किसी पहचान के मोहताज नहीं है। वह विश्व की सारी लीग में लगभग हिस्सा ले चुके हैं। वह अपनी कमाल की गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाजी क्रम को धाराशायी कर सकते हैं। इसी बीच उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 3 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाजों की सूची में अपना नाम बना लिया है।

वह 2 मैच में 5 विकेट लेकर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर विराजमान हो गए है। वहीं पर्पल कैप पर मौजूदा समय में लखनऊ सुपर जायंट्स के 150 की तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले घातक गेंदबाज मार्क वुड पहले पायदान पर बने हुए है। उनके 2 मैच में कुल 8विकेट है। इसके अलावा तीसरे और चौथे स्थान पर 5-5 विकेट लेकर रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी बने हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here