बदनावर के लोगों को मिलेगी राहत सिटी स्कैन मशीन का शुभारंभ, आठ करोड़ से बनेगा अस्पताल का भवन

0
98

इलाज के अभाव में किसी को परेशान ना होना पड़े इसके लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी दिशा में बदनावर के सिविल हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है, ताकि क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं एक ही स्थान पर मिल सके। प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा निरंतर काम किया जा रहा है।

यह बात सरकारी अस्पताल में सिविल हॉस्पिटल भवन के भूमिपूजन एवं सीटी स्कैन मशीन के शुभारंभ के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी ने कही। अतिथियों ने साढ़े 8 करोड़ से बनने वाले अस्पताल भवन का चौधरी व दत्तीगांव ने भूमिपूजन किया। इसके बाद करीब 1 करोड़ लागत से अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन का शुभारंभ किया।

चौधरी ने कहा कि हमने ग्रामीण क्षेत्र में सीएचओ नियुक्त किए हैं तथा उन्हें जिला अस्पताल से जोड़ा गया है, ताकि ग्रामीण अंचलों में रहने वाली जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के साथी विशेषज्ञ चिकित्सकों से चिकित्सा परामर्श से मिल सके। बदनावर के सिविल अस्पताल के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की पूरी टीम यहां तैनात रहेगी। इसके लिए मैं आपको आश्वस्त करता हूं।

कमियाें को जल्द दूर करेंगे

प्रदेश के उद्योग मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने कहा कि बदनावर का अस्पताल आत्मनिर्भर बन चुका है। सिविल हॉस्पिटल बनने व सिटी स्कैन मशीन लगने से क्षेत्र के मरीजों को अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जो कमियां है, उसे भी जल्द दूर की जाएगी। विकास के मामले में बदनावर निरंतर पथ प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ता रहेगा। राज्यमंत्री राजेश अग्रवाल, सांसद छतरसिंह दरबार, पूर्व विधायक खेमराज पाटीदार, धर्मेंद्र शर्मा, जितेंद्र जाट, विक्रम पटेल, मनोज सोमानी, परमानंद पाटीदार, दिनेश गिरवाल, अक्षय शर्मा, उमेश पाटीदार, नारायण सिंह देवड़ा, पवन डोड, मुन्नालाल पटेल, मोहन सिंह चौहान, महेंद्र सिंह शक्तावत, रमेशचंद्र यादव आदि मंचासीन थे।

ये रहे मौजूद

डॉ शिरीष रघुवंशी, एसडीएम वीरेंद्र कटारे, सीबीएमओ डॉ एसएल मुजाल्दा, कृति काबरा, डॉ.एमएम उपासनी, डॉ.बीएल पाटीदार, डॉ.संदीप श्रीवास्तव, डॉ.एमडी भारती आदि ने अतिथि स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन मनोज सोलंकी ने किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here