कठिन दौर में भी अपना कर्तव्य पथ निभाया फर्स्ट व्यू पत्रिका ने पत्रिका प्रकाशन के साथ-साथ अब प्रति माह साहसिक कार्य के लिए ब्रेवरी अवार्ड दिया जाएगा

0
175

उज्जैन। कोरोना जैसे कठिन दौर में भी फर्स्ट व्यू पत्रिका ने अपना कर्तव्य पथ दृढ़ता से पूर्ण किया है और अपने प्रकाशन के प्रथम वर्ष में ही यह पत्रिका विभिन्न राज्यों सहित देश की राजधानी की ओर अपना कदम बढ़ा रही है। यह निश्चित ही श्रेष्ठ पत्रकारिता मूल्य आधारित पत्रकारिता के लिए उज्जैन नगरी के लिए गौरव की बात है।
यहां विक्रम कीर्ति मंदिर सभागृह में फर्स्ट व्यू पत्रिका के 1 वर्ष पूर्ण हो जाने के अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ विधायक पारसचंद्र जैन, आईजी संतोष सिंह, विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अखिलेश पांडे, डीआईजी अनिल कुशवाहा, पूर्व सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय, दिल्ली से आए वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ज्ञानेंद्र सिंह, उज्जैन प्रेस क्लब अध्यक्ष डॉ. विशाल हाड़ा ने अपने उद्बोधन में पत्रिका के प्रकाशन पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि फर्स्ट व्यू पत्रिका के संपादक हितेंद्र सिंह सेंगर जिस तरह से पत्रिका का प्रकाशन कर सर्वव्यापी खबरों और सामाजिक सरोकारों को समाहित कर रहे हैं, वह कार्य मील का पत्थर है। आज समाज को इसी तरह की पत्रकारिता की आवश्यकता है। शीघ्र ही फर्स्ट व्यू पत्रिका देश की प्रमुख पत्रिकाओं में अपना एक स्थान बनाएगी। साथ ही प्रतिमाह साहसिक कार्यों के लिए ब्रेवरी अवार्ड पत्रिका द्वारा प्रदेश के डीजीपी के हाथों प्रदान किया जाएगा। पत्रिका के लिए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश के वित्त एवं वाणिज्य मंत्री जगदीश देवड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना संदेश भेजकर शुभकामनाएं व्यक्त की। इस वार्षिक समारोह में पत्रिका से जुड़े लेखन कार्य कर रहे कलमकारों का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर श्रेष्ठ पुलिस कार्य के लिए विभाग की ओर से आईजी संतोष सिंह, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह का सम्मान किया गया। शैक्षणिक जगत से विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर अखिलेश पांडे का सम्मान किया गया। इसके अलावा प्रशासनिक कार्यों के लिए कलेक्टर आशीष सिंह, एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला को भी सम्मान घोषित किया गया है। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत सत्कार कर  पत्रिका के संपादक हितेंद्र सिंह सेगर ने, स्वागत भाषण देते हुए कहा कि फर्स्ट व्यू पत्रिका अपना कर्तव्य पथ बड़ी तेजी से कई कर रही है और शीघ्र ही 4 राज्यों सहित देश की राजधानी दिल्ली से भी प्रकाशन शुरू होगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पत्रकार गण प्रशासनिक अधिकारी पत्रिका परिवार से जुड़े सदस्य गण तथा सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थानों से जुड़े लोग मौजूद थे। वही निनाद अकादमी की ओर से कार्यक्रम में डॉ. पलक पटवर्धन के नेतृत्व में नन्ही बालिकाओं द्वारा गणेश वंदना एवं शिव वंदना की रोचक प्रस्तुति की गई। संचालन अंतरराष्ट्रीय कवि दिनेश दिग्गज ने किया। मौजूद अतिथियों का प्रतीक चिन्ह देकर अभिवादन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here