नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण – यात्री सुविधा समिति, वेस्टर्न-सेंट्रल रेलवे बोर्ड सलाहकार समिति ने लिया जायजा

केंद्र सरकार की यात्री सुविधा समिति और वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे बोर्ड सलाहकार समिति के सदस्यों ने नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किन-किन सुविधाओं का विस्तार किया जाना है इसे लेकर चर्चा की। साथ ही स्थानीय लोगों के सुझाव नोट किए।

सबसे पहले टीम ने नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और स्टेशन में किन सुविधा का विस्तार किया जा सकता है इसके बारे में स्टेशन प्रबंधक से विस्तार से चर्चा की। फिर स्थानीय लोगों से चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं के संदर्भ में विचार लिए, ताकि बेहतर सुविधाओं यात्री को मिल सके।

कैंटीन से वसूला जुर्माना

समिति के सदस्य अभिलाष मिश्रा ने कहा कि मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता रेलवे को लेकर यात्रियों की सुविधाओं में विस्तार करना है। बेहतर खानपान की व्यवस्था को बनाए रखना है। सदस्यों ने प्लेटफार्म नंबर 2 की कैंटीन का निरीक्षण किया। जहां पर बिलिंग मशीन से बिल नहीं निकलने पर 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।

अभिलाष मिश्रा ने बताया कि समिति ने गर्मी के मौसम में पेयजल व्यवस्था, कूलर-पंखे का व्यवस्था और स्वच्छता बनाने के निर्देश दिए। रेलवे स्टेशन पर कमियां पाए जाने पर रेलवे अधिकारियों को फटकार भी लगाई। समिति के सदस्य कैलाश वर्मा ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के साथ-साथ जिले के लोगों को व्यापार के नए साधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से निरीक्षण किया जा रहा है।

रेलवे बोर्ड सलाहकार समिति की महिला सदस्य भी मौजूद रही, जिन्होंने महिलाओं को बेहतर सुविधा दिए जाने के सुझाव दिए। टीम के साथ रेलवे मंडल वाणिज्य सुनील श्रीवास्तव, सीजीआई मदन महल मुख्य रूप से रहे। जिन्होंने नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन प्रबंधक पीके स्वामी, आरपीएफ-जीआरपी स्टाफ और रेल इंजीनियर स्टाफ से यात्री सुविधा के संदर्भ में सवाल-जवाब किए।

स्थानीय नागरिकों में महंत पीतमपुरी, सुनील कोठारी, कुंवर विक्रांत पटेल, रमाकांत धाकड़, विनीत नेमा, प्रियंक जैन, दीपक ठाकुर, नंद किशोर ठाकुर, संजय साहू देवेंद्र पंडा मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here