दीपक तिजोरी नहीं करना चाहते थे शाहरुख के साथ फिल्म, प्रोड्यूसर से कहकर करवा दिया खेल, फिर जो हुआ, सोचा न था

0
137

दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) को कुंदन शाह ने फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ (Kabhi Haan Kabhi Naa) के लिए ऑफर दिया. इस फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) लीड रोल में थे.

शाहरुख का नाम सुनते ही दीपक इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे. फिर जब कुंदन ने इस पर सोचने के लिए कहा तो खेल करवा दिया, इस फिल्म को लेकर दीपक ने एक मजेदार खुलासा किया है.

बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए दीपक तिजोरी ने बताया कि ‘एक समय शाहरुख खान, कुंदन, अजीज मिर्जा, सईद मिर्जा एक टीम थे. मैं, राहुल भट्ट, पूजा भट्ट, विक्रम भट्ट एक टीम के लोग थे. लेकिन जब मुझे पता चला कि ये लोग शाहरुख खान को एक हीरो की तरह लॉन्च करने वाले हैं तो मैंने सोचा- ‘बॉस इधर खतरा है, मुझे इसमें शामिल नहीं होना है’.

दीपक ने जबरन पढ़ी स्क्रिप्ट

दीपक तिजोरी ने बताया, ‘जाने भी दो यारो’ के बाद मैं कुंदन शाह का बड़ा फैन था और मैं उनके साथ काम करना चाहता था. जब कुंदन ने मुझे कॉल किया तो मेरे लिए खुशी की बात थी. लेकिन मैं ‘कभी हां कभी ना’ नहीं करना चाहता था क्योंकि शाहरुख खान हीरो थे. मेरी हिचकिचाहट देखकर कुंदन ने कहा कि स्क्रिप्ट तो पढ़ लो’.

दीपक ने क्लाइमैक्स बदलवा दिया था

फिर कुंदन फिल्म साइन करने के लिए दीपक के पीछे पड़ गए, फिल्म तो साइन कर ली, लेकिन दीपक ने फिल्म का क्लाइमैक्स चेंज करवा दिया. दीपक ने बताया, ‘फिल्म की पहले वाली स्टोरी के मुताबिक दीपक के किरदार की हीरोइन से शादी नहीं होती, बल्कि शाहरुख खान वाले किरदार से होनी थी. मैंने इसे बदलने का मशवरा दिया तो कुंदन मान गए और क्लाइमैक्स बदल दिया’.

इसे लड़की कैसे मिल गई?

दीपक ने याद करते हुए बताया, ‘जब फिल्म रिलीज हुई तो बहुत गालियां पड़ीं. लोगों ने कहा कि इसे लड़की कैसे मिल गई? फिल्म की एंडिंग की वजह से फिल्म चर्चा में रही.’ बता दें कि ‘कभी हां कभी ना’ शाहरुख के शुरुआती दिनों की फिल्म है. शाहरुख ने साल 1992 में बॉलीवुड डेब्यू किया था, उसके ठीक 2 साल बाद ही ये फिल्म रिलीज हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here