गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्ज मैच का मोमेंट चौका जड़ ग्रेस हैरिस ने किया पंजाबी डांस, अगली गेंद पर छक्का जड़ कर गुजरात को दिलाई जीत


विमेंस प्रीमियर लीग शुरू हो चुका है। दो दिनों में तीन मैच खेले जा चुके हैं। शनिवार को एक मैच था, जबकि रविवार को दो मैच थे। पहले दो मैच एक तरफा रहा। पर रविवार को गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्ज के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा। डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में यूपी वॉरियर्ज की बल्लेबाज ग्रेस हैरिस आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़ने के बाद नाचने लगीं और उसके बाद उन्होंने छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई। ग्रेस हैरिस का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल इस मैच में यूपी वॉरियर्ज ने 15.4 ओवर में 105 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। टीम को 65 रन की जरूरत थी। मैच पर पूरी तरह से गुजरात जायंट्स की पकड़ मजबूत हो गई थी। मैच यूपी वॉरियर्ज के हाथ से फिसलता हुआ नजर आ रहा था। उस समय क्रीज पर बैटर ग्रेस हैरिस क्रीज पर थीं। उन्हें सोफी एक्लेस्टन का साथ मिला। दोनों ने 19.5 ओवर तक बैटिंग की और 26 बॉल में 70 रन जोड़कर यूपी को जीत दिला दी। दोनों ने 18वें ओवर से अटैकिंग बैटिंग शुरू की। किम गार्थ ने पारी का ये ओवर फेंका, इसमें 20 रन बने। 19वें ओवर में एश्ले गार्डनर के खिलाफ भी दोनों ने 14 रन बनाए। आखिरी 6 बॉल पर 19 रन चाहिए थे।

अब जानिए आखिरी ओवर में क्या हुआ।

ग्रेस हैरिस ने खेले नाबाद 59 रन की पारी

  • पहली गेंद- हैरिस ने छक्का जड़ा।
  • दूसरी गेंद- वाइड रही। उसके बाद फेंकी गई गेंद पर 2 रन लिए।
  • तीसरी गेंद- हैरिस ने चौका जड़ा।
  • चौथी गेंद- वाइड रही। इसके बाद फेंकी गई गेंद पर हैरिस ने चौका जड़ा और स्कोर बराबर हो गया। जिसके बाद वह मैच के बीच में ही पंजाबी डांस करने लगीं।
  • पांचवीं गेंद- छक्का जड़ा और टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई और फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया।

ग्रेस हैरिस ने सिर्फ 26 गेंदों में नाबाद 59 बनाए।जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। इसमें भी 2 चौके और 2 छक्के आखिरी ओवर में आए, जब यूपी को 19 रनों की जरूरत थी।

गुजरात ने 169 रन बनाए
इस मैच में टॉस जीतकर गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। टारगेट का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्ज ने 7 विकेट के नुकसान पर एक गेंद शेष रहते हुए 175 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

स्पोर्ट्स से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़ें।

WPL में 3 विकेट से जीती यूपी वॉरियर्ज

​​​​​​​विमेंस प्रीमियर लीग के रोमांचक मुकाबले में यूपी वॉरियर्ज ने गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हरा दिया। यूपी को आखिरी 18 बॉल पर 53 रन की जरूरत थी। टीम की बैटर ग्रैस हैरिस ने आक्रामक फिफ्टी जड़ी और यूपी को जीत दिला दी। उन्होंने 26 बॉल पर नाबाद 59 रन बनाए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। गुजरात की ओर से किम गार्थ ने 5 विकेट लिए।​​​​​​​

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here