शादाब खान ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बन गए पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी

0
126

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचौं की टी20 सीरीज का आखिरी मैच सोमवार शाम को खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 66 रनों से मात दी। पाकिस्तान की जीत में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका टीम के कप्तान शादाब खान ने निभाई जिन्होंने गेंद और बल्ले से गदर मचाया और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

शादाब खान ने रच दिया इतिहास

दरअसल इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे शादाब खान ने 17 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 28 रन की पारी खेलने के अलावा तीन अहम विकेट भी चटकाए, जिसके चलते उन्हें मैच ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। शादाब ने मैच में इब्राहिम जादरान, उस्मान गनी और मुजीब उर रहमान का शिकार किया। उन्होंने जैसे ही उस्मान को 12वें ओवर में आउट किया तो एक बड़ा कीर्तिमान रच दिया। दरअसल ये शादाब खान का टी20 करियर का 100वां विकेट था। वे ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं।

शादाब खान ने ये बड़ी उपलब्धि अपने 87वें मैच में हासिल की। उन्होंने टीम के लिए 2017 में डेब्यू किया था और तभी से वे शानदार प्रदर्शन से सभी को हैरान कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट को देखा जाए तो इसमें पहले नंबर पर शादाब खान 101 विकेट के साथ हैं। वहीं दूसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी हैं जिनके नाम 97 विकेट मौजूद हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर उमर गुल 85 विकेट के साथ मौजूद हैं।

Most Wickets for Pakistan in T20:सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. शादाब खान – 101 विकेट

2. शाहिद अफरीदी – 97 विकेट

3. उमर गुल – 85 विकेट

4. सईद अजमल – 85 विकेट

5. हैरिस राउफ – 72

मैच का लेखा-जोखा

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर राशिद खान की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लेकिन पाकिस्तान बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा। पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 182 रन जुटाए। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 116 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान शादाब खान ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here