NRE अकाउंट क्या है? ये बैंक दे रहा है एनआरई अकाउंट होल्डर्स को एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज

0
280

NRE Account: फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश कर जोखिम से बचकर बेहतर रिटर्न ले सकते हैं। अधिकतर नए लोग इसमें निवेश करते हैं। एनआरई अकाउंट होल्डर्स के लिए एफडी पर ब्याज दरें की राशि अलग है। सभी बैंक अपने अनुसार इस पर ब्याज दरें से रही है। क्या आप भी एक एनआरआई हैं और एनआरई अकाउंट होल्डर्स के रूप में एफडी पर निवेश करना चाहते हैं। ऐसे में NRE अकाउंट होल्डर की होने वाली है बल्ले बल्ले। बैंकों के द्वारा NRE Account Holder को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर दी जाने वाली ब्याज दरों को संशोधित किया है। आइये जानते हैं कि कौन सा बैंक NRE FD पर कितना मुनाफा दे रहा है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया NRE FD ब्याज दरें

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 2 करोड़ रुपये से कम की राशि के लिए 5.75 फीसदी से 6.10 फीसदी के बीच NRE सावधि जमा दरों पर सर्वोत्तम ब्याज दर प्रदान करता है। कार्यकाल एक वर्ष से शुरू होता है और दस साल तक जा सकता है। बैंक तीन साल से तीन साल और चौदह दिन की शर्तों के लिए 6.05 फीसदी की पेशकश करते हैं। बैंक पांच से दस साल तक के कार्यकाल के लिए 6.10 फीसदी की पेशकश करता है।

केनरा बैंक NRE FD ब्याज दरें

केनरा बैंक 2 करोड़ रुपये से कम की राशि के लिए 5.30 फीसदी से 6 फीसदी के बीच NRE सावधि जमा दरों की पेशकश करता है। कार्यकाल एक वर्ष से शुरू होता है और दस साल तक जा सकता है। बैंक एक वर्ष से दो वर्ष से कम की अवधि के लिए 6 फीसदी ब्याज दर प्रदान करता है।केनरा बैंक की वेबसाइट के अनुसार, ‘अतिदेय NRI जमाओं पर परिपक्वता की तारीख से भुगतान/पुनः निवेश की तारीख तक बचत खातों पर लागू ब्याज का भुगतान किया जाएगा।

पीएनबी NRE FD ब्याज दरें

2 करोड़ रुपये से कम की राशि के लिए, पीएनबी 5.55 फीसदी से लेकर 6 फीसदी तक NRE सावधि जमा दरों की पेशकश करता है। कार्यकाल एक वर्ष से शुरू होकर दस वर्ष तक का होता है। बैंक दो साल या तीन साल तक के साथ-साथ 1,111 दिनों की शर्तों पर 6 फीसदी ब्याज प्रदान करता है।

SBI NRE एफडी इंटरेस्ट रेट

अगर आप एक SBI NRE खाताधारक हैं तो आपको 1 साल से 10 साल तक की अवधि के लिए FD पर निवेश करने का अवसर देता है। SBI ने 13 दिसंबर 2022 को NRE अकाउंट होल्डर्स को FD पर ब्याज दरें बढ़ाई थीं। SBI के अनुसार दो करोड़ से कम निवेश के लिए 1 से दो साल के अवधि पर 6.75 फीसदी इंटरेस्ट रेट दे रहा है। जबकि 2 करोड़ से अधिक पैसा निवेश करने पर SBI 6.50 फीसदी ब्याज दर दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here