पटवारियों की अनिश्चिलकालीन हड़ताल जारी

0
105

उज्जैन। मध्य प्रदेश पटवारी संघ भोपाल के आह्वान पर पूरे प्रदेश में पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इसी क्रम में उज्जैन जिला पटवारी संघ द्वारा कोठी रोड पर कालिदास अकादमी के सामने मंच लगाकर हड़ताल एवम धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। साथ ही पटवारी संघ द्वारा विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रमों के द्वारा अपनी मांगो को शासन तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।
बुधवार को उज्जैन जिले की समस्त तहसीलों से सभी पटवारी धरना स्थल पर एकत्रित हुए और सुंदर काण्ड का पाठ कर सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले उज्जैन में सभी पटवारी ग्रेड पे 2800 करने, आवासीय भत्ता बढ़ाने समेत विभिन्न मांगो को लेकर 28 अगस्त से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं।
इसी के साथ चुनावी साल में एक ओर मध्य प्रदेश सरकार की ओर से अन्य संगठनों की तरह पटवारी संघ की मांगों की ओर कोई सकारात्मक पहल नहीं की जा रही है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इस पटवारी हड़ताल के मुद्दे को पूरी तरह भुनाने के मूड में है। मंगलवार को जहां नागदा – खाचरौद के कांग्रेस विधायक दिलीप सिंह गुर्जर हड़ताल स्थल पर पहुंचे थे, वहीं बुधवार को घट्टिया विधायक रामलाल मालवीय एवं तराना विधायक महेश परमार पटवारियों के धरना स्थल पर पहुंचे और पटवारियों की मांगों को पूरी तरह जायज ठहराया और पटवारी आंदोलन का पूर्ण समर्थन किया। इस मौके पर विधायक महेश परमार ने कहा कि पटवारी राजस्व एवम ग्रामीण प्रशासन की ग्राउंड लेवल पर सबसे मतवपूर्ण कड़ी है, कमलनाथ से बात कर पटवारियों की मांगों को चुनावी वचन पत्र में शामिल किया जाएगा और यदि चुनाव में कांग्रेस पार्टी विजयी होती है तो 3 महीने में पटवारियों की मांगों का समाधान करवा दिया जायेगा।
इस मौके पर उज्जैन जिले के समस्त पटवारियों के साथ उज्जैन पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष भगवान सिंह यादव, सुनील गंगवार, विरेश उपाध्याय, आशीष कुमावत, महेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, सरदार परमार, दीपेश अग्निहोत्री, मुकेश राजवानी, सुरेश रामडिया आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here