एमपी में 4 नवंबर को मोदी और खडग़े की सभाएं

0
32

भोपाल । मध्यप्रदेश में बीजेपी, कांग्रेस, बसपा और आम आदमी पार्टी सहित तमाम पार्टिंयों के नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे होने वाले हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े 4 नवंबर को आ रहे हैं। प्रियंका गांधी 8 और 9 नवंबर को एमपी आएंगी। बसपा प्रमुख मायावती 5 दिनों में नौ बड़ी सभाओं को संबोधित करेंगी।
पीएम मोदी की 4 नवंबर को रतलाम और सिवनी में सभा प्रस्तावित है। पीएमओ की ओर से इन दोनों सभाओं की अधिकृत मंजूरी आना बाकी है। मल्लिकार्जुन खडग़े बालाघाट के कटंगी और डिंडोरी के शहपुरा विधानसभा क्षेत्र में जनसभाएं करेंगे। 8 नवंबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी इंदौर के सांवेर और खातेगांव में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। इसके अगले दिन 9 नवंबर को उनकी रीवा में जनसभा प्रस्तावित है। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती मप्र विधानसभा चुनाव के लिए नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगी। मायावती 6, 7, 8, 10 और 14 नवंबर को एमपी के दौरे पर रहेंगी। 5 दिन में बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में 9 जनसभाओं को संबोधित करेंगी।
मप्र विधानसभा की 230 सीटों पर 21 से 30 अक्टूबर तक कुल 3832 उम्मीदवारों ने 4359 नामांकन फॉर्म जमा किए गए हैं। 31 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्रों की स्क्रूटनी की जाएगी। 2 नवंबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे। पूरे प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा। 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे।
एमपी में बीजेपी और कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं बसपा ने 178, सपा ने करीब 60, आम आदमी पार्टी ने 66 और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने करीब 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वास्तविक भारत पार्टी, जनहित पार्टी, विंध्य विकास पार्टी, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमअपईएम जैसे दलों ने भी अपने उम्मीदवार कुछ सीटों पर उतारे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here