क्या आप जानते हैं कि अगर आप सोने से पहले अपने तकिए के नीचे 2 इलायची रख दें तो क्या होता है?

0
207

हमारे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीज़ हमारा स्वास्थ्य है। संतुलित स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए हम सख्त आहार और कठिन व्यायाम का सहारा लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनसे जुड़ी एक साधारण सी चीज़ आपके लिए स्वास्थ्य और सौभाग्य ला सकती है?

अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए, आपको व्यायाम करना चाहिए, हाइड्रेटेड रहना चाहिए, अपनी दवाएं समय पर लेनी चाहिए, भरपूर आराम करना चाहिए, स्वस्थ आहार का पालन करना चाहिए और किसी पेशेवर से बात करनी चाहिए।

इसके अलावा यह भी किया जाना चाहिए. स्वास्थ्य और भाग्य से भरा जीवन पाने के लिए सोने से पहले अपने तकिए के नीचे कुछ चीजें रखें।

मुद्रा

सिक्का अच्छी आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य से जुड़ा है। इसे सोने से पहले तकिए की पूर्व दिशा में रखना चाहिए। यह आपके जीवन में सौभाग्य और अवसरों को आकर्षित करेगा।

चाकू

यदि आप तनाव के कारण लगातार बुरे सपने देख रहे हैं, तो एक तरकीब यह है कि आप अपने तकिए के नीचे धातु के चाकू रखें ताकि आप मानसिक शांति का आनंद ले सकें। अपनी सुरक्षा के लिए, आप चाकू को एक कपड़े में ढँक सकते हैं, जिसका नुकीला भाग ऊपर की ओर हो और अपने तकिए के नीचे सोएँ।

सुगंधित फूल

हम अक्सर लोगों को खुशनुमा और खुशनुमा माहौल बनाने के लिए सुगंधित मोमबत्तियाँ और धूपबत्ती जलाते हुए देखते हैं। यह विश्राम और मन की शांति को बढ़ावा देता है।

इसी तरह आप सोने से पहले अपने तकिये के नीचे सुगंधित फूल भी रख सकते हैं। यह आपकी भावनाओं को शांत करने और आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

इलायची

वास्तु शास्त्र के अनुसार, तकिये के नीचे इलायची या हरी मिर्च रखने से नींद के फरिश्ते का आह्वान होता है। यह आपको आराम महसूस करने में मदद करेगा और आपके दिमाग को तनाव से राहत देगा। यह सौभाग्य भी लाता है।

एक गिलास में पानी

आप सोने से पहले अपने तकिए के पास तांबे के बर्तन में पानी रख सकते हैं। आप इसे अपने नाइटस्टैंड पर या फर्श पर रख सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि यह अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। इसके अलावा, अगर आप रात में प्यासे जागते हैं, तो आप पानी पी सकते हैं और फिर से सो सकते हैं।

मोटी सौंफ़

वास्तु शास्त्र में सौंफ का संबंध राहु दोष को ठीक करने से है। यह आपको उस तनाव से छुटकारा पाने में मदद करेगा जो आपके स्वास्थ्य और मानसिक शांति को परेशान करता है।

लहसुन

वास्तु विशेषज्ञ सोने से पहले अपने तकिए के नीचे लहसुन रखने की सलाह देते हैं। यह सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है और आरामदायक नींद को बढ़ावा देता है। अगर आपको इसकी गंध पसंद नहीं है तो आप लहसुन को एक कंटेनर में रख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here