गुब्बारों में गैस भरने वाला सिलेंडर ब्लास्ट:- उज्जैन में सुबह 6.15 बजे सिलेंडर फटा, 3 बच्चे सहित 5 घायल

उज्जैन में रविवार को खाकचौक पर सैर सपाटे के लिए लोग इकट्‌ठा हो ही रहे थे कि गुब्बारों में हवा भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। हादसे में 5 लोग घायल हो गए जिसमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। ब्लास्ट सुबह 6.15 उस वक़्त हुआ जब गुब्बारे बेचने वाला युवक अपना सिलेण्डर से गुब्बारों में हवा भर रहा था।

ब्लास्ट के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं एक बच्चे को गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया है। ब्लास्ट इतना भयानक था कि आसपास की दीवार टूट गयी। पास ही खड़ी कार में भी नुकसान पंहुचा। ब्लास्ट की खबर लगते ही बीडीएस की टीम और थाना जीवाजीगंज पुलिस मौके पर पहुंची।

घटना के बाद बीडीएस टीम मौके पर पहुंची। बीडीएस प्रभारी प्रीति गायकवाड़ ने बताया कि हादसा हाइड्रोजन के गलत मिश्रण के कारण हुआ है।

आठ साल के बच्चे को इंदौर रैफर किया –

सीएसपी आश्विन नेगी ने बताया कि तीन 5 लोग घायल हुए हैं। इसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। आठ वर्षीय नक्श नामक बच्चे की हालत गंभीर है, जिसे इंदौर रेफर कर दिया है। शेष चार का इलाज उज्जैन में चल रहा है।

हाइड्रोजन के गलत मिश्रण से हादसे की आशंका –

बीडीएस प्रभारी प्रीति गायकवाड़ ने बताया कि सिलेंडर में अलग-अलग केमिकल से हाइड्रोजन गैस बनाते हैं। सम्भवतः हायड्रोजन गैस में गलत मिश्रण के कारण हादसा हुआ है। सिलेंडर के पार्ट्स को जब्त कर सागर की फॉरेंसिक लेबोरेटरी में जांच के लिए भेजा जा रहा है।

जिसकी दुकान में ब्लास्ट हुआ वह फरार –

घायल अलताब शाह ने बताया कि मैं अपनी दुकान लगा ही रहा था कि इस बीच ब्लास्ट हो गया। जिस दुकानदार के यहां सिलेण्डर ब्लास्ट हुआ वह भी घायल हो गया लेकिन वह ब्लास्ट के बाद से फरार है।

ये हैं घायल –

नक्श 8 वर्ष, अलताफ 40 वर्ष, संतोष 18 वर्ष, गौतम 15 वर्ष, आस्था 14 वर्ष और सावन 25 वर्ष शामिल हैं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा सैर सपाटे में –

प्रति रविवार सुबह खाक चौक में सैर सपाटा मेला लगता है। जहां बड़ी संख्या में लोग बच्चों के साथ पहुंचते हैं। शहर में धारा 144 लागू होने के बाद भी यह आयोजन किया जा रहा है। यहां कोविड गाइडलाइन का कोई पालन नहीं हो पा रहा है। यह आयोजन बीजेपी नेता सोनू गेहलोत कराते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here