ओमीक्रोन को लेकर हाई अलर्ट पर प्रशासन:- रतलाम में पॉजिटिव मरीजों के परिजनों को भी किया जाएगा क्वारंटाइन, बिना मास्क मिले तो होगी कार्रवाई

रतलाम जिले में बीते 10 दिनों में 5 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है। शनिवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर चर्चा के साथ कॉविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने निर्देश दिए हैं कि पॉजिटिव मरीज के परिजनों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज में आने वाले हर पॉजिटिव मरीज का डॉक्टरों की टीम परीक्षण कर निर्णय लेगी की मरीज को भर्ती किया जाना है या होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। रतलाम में आज से मास्क नहीं लगाने वालों के विरुद्ध प्रशासन अभियान शुरू करने जा रहा है। बिना मास्क के मिलने पर चालानी कार्रवाई की जाएगी।

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में जानकारी दी गई कि रतलाम जिले में कुल 1221 ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध है। जिसमें जिला मुख्यालय के अलावा विकास खंडों के 200 बेड भी शामिल है। मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए पर्याप्त दवाइयां और उपकरण उपलब्ध करवाए गए हैं। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिदिन सैंपल लेने की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। वही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए देश भी क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here