कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

0
140

उज्जैन । कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा मंगलवार को बृहस्पति भवन में विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए प्रकरणों के निराकरण के लिये अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। विवेकानंद कॉलोनी निवासी बलविंदर सिंह पिता हरदयाल सिंह ने आवेदन दिया कि एक प्रायवेट फर्म के डेवलपर्स द्वारा वर्ष 2012-13 से बहुमंजिला इमारत बनाये जाने का प्रस्ताव देकर 550 फ्लेट बनाने का प्रस्ताव दिया और लोगों से करोड़ों रुपये की बुकिंग राशि और विक्रय मूल्य हड़प कर लिया है। अत: सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। इस पर पंजीयन विभाग के अधिकारी को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

अभिषेक नगर नानाखेड़ा निवासी रामप्रसाद यादव पिता स्व.गुलाबसिंह यादव ने आवेदन दिया कि उन्होंने सन 1990 में नागदा में दो भूखण्ड क्रय किये थे तथा उनकी रजिस्ट्री करवाई थी। दोनों भूखण्डों का नामांतरण भी उनके नाम पर जो चुका है। उज्जैन में रहने के कारण नागदा में स्थित भूखण्ड की देखरेख वे काफी समय से नहीं कर पा रहे थे। इस वजह से उनके प्लॉट पर नागदा के एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा अवैधानिक रूप से कब्जा कर लिया गया है। इस पर एसडीएम नागदा को मामले की जांच कर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

जगोटी तहसील महिदपुर निवासी सईदाबी पति स्व.जाकिर ने आवेदन देकर शिकायत की कि उनके पति के स्वामित्व की एक दुकान गांव के चौक बाजार में स्थित है तथा पति की मौत के बाद दुकान के पास रहने वाले कुछ लोगों द्वारा उन्हें दुकान नहीं खोलने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस पर एसडीएम महिदपुर को समय-सीमा में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

कायथा तहसील तराना निवासी आनंदीलाल पिता मांगीलाल ने आवेदन देकर शिकायत की कि उनके और कुछ अन्य सह-कृषकों के नाम से कायथा में शासन द्वारा पट्टे की भूमि प्रदान की गई थी, जिस पर वे लोग काफी समय से काश्तकारी कर रहे थे। उक्त जमीन पर पटवारी द्वारा उन लोगों का नाम हटाकर अपनी पत्नी का नाम फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दर्ज कर लिया गया है। कलेक्टर ने इसे अत्यन्त गंभीर विषय मानते हुए एसडीएम तराना को समय-सीमा में जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

नयापुरा तराना निवासी राकेश चारोलिया पिता सत्यनारायण चारोलिया ने आवेदन देकर शिकायत की कि गांव में उनकी पैतृक कृषि भूमि है, जिस पर गांव के कुछ लोगों द्वारा अवैधानिक रूप से कब्जा कर भूमि का नामांतरण करवा लिया गया है। इस पर एसडीएम तराना को मामले की जांच कर उचित कार्यवाही करने के लिये कहा गया।

हेलावाड़ी निवासी करामत हुसैन पिता हैदर अली ने आवेदन दिया कि वार्ड-18 में कार्यरत सफाईकर्मी द्वारा वहां के दरोगा से मिलीभगत कर पूरे माह का वेतन ले लिया जाता है तथा वह काम पर भी नहीं आता। सफाईकर्मी का पूर्व में आपराधिक रिकार्ड भी रह चुका है। अत: उसके विरूद्ध कार्यवाही कर उसे कार्यमुक्त किया जाये। इस पर आयुक्त नगर पालिक निगम को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार अन्य मामलों में कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here