चादौन के पन्ना नं 3 के प्रमुख बने किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है : चौधरी दर्शन सिंह

0
184

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह अपने ग्रह ग्राम चादौन के पन्ना नं 3 के प्रमुख बने हैं। दरअसल प्रदेश में बूथ स्तर पर पार्टी की उपस्थिति को प्रभावी बनाने और पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक संदेश देने कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और पार्टी में कोई कार्य छोटा या बड़ा नहीं होता । संगठन जो जिम्मेदारी सौपें उसे निष्ठा पूर्वक करना चाहिए । किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह 139 पिपरिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बूथ क्रमांक 242, चादौन के पन्ना नं 3 के प्रमुख बने हैं।

वे इस बूथ के मतदाता भी हैं । किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह नेकिसान मोर्चा मध्यप्रदेश की कमान संभालने के पश्चात : केंद्रीय नेतृत्व एवं प्रदेश नेतृत्व से मिले निर्देशानुसार सेवा ही संगठन, सेवा समर्पण, किसान जवान सम्मान समारोह , संगठन पर्व , उपचुनाव में प्रचार प्रसार सहित विभिन्न अभियानों एवं कार्यक्रमों में महती भूमिका निभाई है। मध्यप्रदेश के सम्पूर्ण जिलों में प्रवास कर किसान मेरा गौरव अभियान के अंतर्गत 787 किसान सम्मेलन एवं किसान संगोष्ठी के माध्यम से लगभग 2 लाख किसानों से सीधे संपर्क कर संवाद करते हुए केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की किसान हितैषी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का कार्य किया । वर्षा काल में प्रदेश भर में पौधारोपण का विशेष अभियान चलाते हुए किसान मेरा गौरव अभियान के अंतर्गत 151 जगहों पर पौधारोपण कार्यक्रम के माध्यम से 9100 पौधों का रोपण किया । आज उनके द्वारा बूथ के पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी संभालने से पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह बढा है। माना जा रहा है कि इससे पार्टी को आगामी समय में और भी ज्यादा मजबूती मिलेगी एवं अन्य कार्यकर्ता भी प्रेरित होंगे ।

भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के द्वारा प्रदेश भर में बूथ विस्तारक अभियान चल रहा है इसमें बूथ विस्तारक योजना के अंतर्गत भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह ने प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों को प्रवास कर बूथ विस्तारक सफल बनाने के लिए निर्देशित किया है वही स्वयं ने भी पूज्य पिताजी की श्रद्धांजलि के पश्चात प्रवास कर गाजनपुर , भीलटदेव मंडल , डोलरिया में डोलरिया मंडल एवं सिवनी मालवा विकासखंड के अंतर्गत सिवनी मालवा ग्रामीण मंडल के ग्राम हरपालपुर , भिलाड़िया, बराखड़ कला में बूथ बैठक कर कार्यकर्ताओं से इस अभियान को सफल बनाने का आवाहन किया । भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह ने कहा कि बूथ विस्तारक अभियान में पार्टी के 65 हजार बूथों पर 20 हजार विस्तारकों ने प्रत्येक दिन कार्य कर संगठन के कार्यों को गति प्रदान की है। जिसमें संगठन के द्वारा मुझे पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई है जिसका मैं पूर्ण निष्ठा के साथ पालन करूंगा । बूथ विस्तारक योजना के लिए पार्टी ने विशेष प्रकार का संगठन एप्प बनाया है । जिसमें उनके नाम, नंबर एवं पता सहित तमाम जानकारी मिलेंगी । आज डिजिटाइलाजेशन के दौर में भी प्रत्येक बूथ से जीवंत संपर्क हो और कहीं से भी किसी बूथ की रचना को देखा जा सके। जिसमें बूथ समिति, पन्ना समिति और की-वोटर्स का पंजीकरण किया गया है। जिसमें मुझे भी अपने ग्रह क्षेत्र के बूथ में पन्ना प्रमुख की जवाबदारी मिली है । प्रत्येक बूथ समिति के लिए साल भर में 22 काम तय किये गये हैं, जिनमें से 6 आयोजन विशेष तौर पर किए जाने हैं। जिनमें 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती, 23 जून को डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस, जन्माष्टमी पर स्व. कुशाभाऊ ठाकरे जी की जयंती, 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती एवं 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटलबिहारी वाजपेयी जी की जयंती,इन 6 कार्यक्रमों को बूथ स्तर पर आयोजित किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here