गोबर, गोमूत्र से स्नान कर मुसलमान शख्स बना हिंदू मंदसौर में पशुपतिनाथ मंदिर में धर्म परिवर्तन; कहा- राजपूत हैं मुस्लिमों के पूर्वज

0
115

मंदसौर के रहने वाले एक शख्स ने मुसलमान धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। अब शेख जफर शेख पिता गुलाम मोइनुद्दीन शेख को चेतन सिंह राजपूत के नाम से जाना जाएगा। उनकी पत्नी पहले ही हिंदू धर्म से हैं। शुक्रवार को उन्होंने भगवान पशुपतिनाथ मंदिर प्रांगण में धर्म परिवर्तन किया। 46 साल के शेख को महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरानंद सरस्वती द्वारा विधि-विधान से पूजन हवन कर हिंदू धर्म की दीक्षा दी गई। इस दौरान उन्हें गोबर और गोमूत्र से स्नान भी करवाया गया।

हिंदू धर्म अपनाने के बाद उन्होंने कहा- यह घर वापसी है। बचपन से ही मेरा झुकाव हिंदू धर्म की ओर था, इसी वजह से मैंने हिंदू धर्म की युवती से शादी की थी। अब तक मैं खुद को अधूरा महसूस कर रहा था, लेकिन अब हिंदू धर्म अपनाने के बाद मैं पूर्ण रूप से हिंदू हो गया हूं। इससे मुझे शांति का अनुभव हो रहा है। इस मौके पर सांसद सुधीर गुप्ता और विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने भी मंदिर पहुंचकर उन्हें घर वापसी पर शुभकामनाएं दीं। विधायक सिसोदिया तो पूरी प्रक्रिया के दौरान मंदिर में ही रहे।

वे शुरू से ही शिव भक्त: विधायक
पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरानंद सरस्वती ने कहा- उनकी इच्छानुसार आज उन्हें नया नाम देकर उनकी घर वापसी की गई है। पूरे विधि-विधान से सभी प्रक्रिया निभाई गई है। विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा- वे शुरू से ही भगवान शिव के भक्त हैं। कल तक वे जफर शेख थे, अब वे चेतन के नाम से जाने जाएंगे। नाम के साथ संस्कार और विचार परिवर्तन हुआ है। उन्होंने एक नई शुरुआत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here