104 करोड़ की ड्रग्स बरामद बेंगलुरु से नई दिल्ली ले जा रहे थे खेप, सूटकेस की दो परतों के बीच छुपा रखे थे एमडी और ब्राउन शुगर के पैकेट

0
99

शहर के सूर्या होटल के एक कमरे से मिजोरम की तीन युवतियों से करीब 21 किलो ड्रग्स बरामद किया गया है। जिसकी कीमत करीब 104 करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह नशीला पदार्थ एमडी और ब्राउन शुगर बताया जा रहा है।

इटारसी रेलवे स्टेशन से चंद कदमों की दूरी पर होटल सूर्या स्थित है। इस होटल के रूम नंबर 306 में मिजोरम की तीन लड़कियां आधी रात को पकड़ाई हैं। यह कार्रवाई नारकोटिक्स विभाग इंदौर की विंग ने की है। तीनों युवतियां को हिंदी बोलना नहीं आता। बताया जा रहा है कि यह नशे की बड़ी खेप थाईलैंड से बेंगलुरु लाकर ट्रेन के जरिए नई दिल्ली ले जा रही थीं।

21 किलो हीरोइन थाईलैंड से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लाई गई थी। यहां से मिजोरम की युवतियां सूटकेस में यह ड्रग्स लेकर ट्रेन के जरिए राजधानी दिल्ली जा रही थी। इसी बीच उन्हें मैसेज मिला कि दिल्ली में इनके सदस्य जांच टीम के हत्थे चढ़ गए हैं। ये तीन युवतियां नारकोटिक्स विभाग के डर से इटारसी रेलवे स्टेशन पर ही उतर गईं और यहां के सूर्या होटल में आकर रुकीं। नारकोटिक्स विभाग 24 -25 मई की रात को 2 बजे युवतियों के मोबाइल ट्रेस करने के बाद इटारसी पहुंची और स्टाफ की महिला की मदद से होटल के रूम की जांच की। जांच में सूटकेस को काटा गया तो सूटकेस के अंदर 2 परतों के बीच हेरोइन के पैकेट निकले, जिनके ऊपर कार्बन पेपर चढ़ा हुआ था। शायद इसी वजह से एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर स्कैनर भी इन्हें नहीं पकड़ पाए।

होटल के मैनेजर ने बताया कि इन्हें हिंदी बोलना नहीं आता था। उन्होंने अपना नाम लालमालसावमी, लालवेनहिमी और रामसेंगपुई स्टेट मिजोरम आइजवाल बताया है। नाम और मोबाइल नंबर एंट्री रजिस्टर में दर्ज कराया है। पुलिस ने इन युवतियों के फुटेज भी निकाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here