इंदौर में हद हो गई…कोर्ट में ही चोरी हो गई गैंगरेप की फाइल, तीन जजों की ऑर्डरशीट गायब

0
102

इंदौर के जिला कोर्ट की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है। गैंगरेप के आरोपियों द्वारा प्रकरण की फाइल चुराने का खुलासा सेशन जज द्वारा की गई जांच के बाद हुआ है। अब मामले की रिपोर्ट जिला जज को भेजी गई है, जो आगे की कार्रवाई के लिए संज्ञान लेंगे।

पति को झूठे गबन केस में कराई जेल
वकील कृष्ण कुमार कुन्हारे और ईश्वर कुमार प्रजापति ने बताया कि पीड़िता का पति नर्मदा नगर डेम खंडवा में अकाउंटेंट के पद पर पदस्थ था। यहां मछलियों के बीजों को लेकर हेराफेरी कर शासन को लाखों रुपये की राजस्व हानि करने और कई अधिकारियों को रुपए बांटने के सबूतों का लेजर पीड़िता के पति के हाथ लग गया था। इस मामले में कंपनी के कर्ताधर्ताओं ने पीड़िता के पति को अपनी तरफ शामिल होने का ऑफर दिया था। वही भ्रष्टाचार के सबूत उन्हें देने के लिए दबाव बनाया था। इससे इनकार पर कंपनी के कर्ताधर्ता ने पीड़िता के पति के खिलाफ झूठा गबन का केस दर्ज करवाकर उसे जेल भेज दिया था।

पत्नी से सबूत लेने के बहाने किया था गैंगरेप
इसी दौरान कंपनी के कर्ता धर्ता को जब ये पता चला कि पीड़िता का पति जेल जाने से पहले भ्रष्टाचार के सबूत पीड़िता को सौंप गया है तो कंपनी के लोगों ने उक्त सबूत पीड़िता से जोर जबरदस्ती से हासिल करने की कोशिश की। इसमें सफल नहीं होने पर पीड़िता को खंडवा से इंदौर मधुमिलन चौराहे के पास स्थित होटल सिमरन में बुलाया और यहां हरपाल सिंग उर्फ मोनू भाटिया, अभिमन्यु तिवारी,इंद्रजीत सिंह,सुग्रीव विश्नोई ने गैंगरेप किया। जिसे लेकर थाना ग्वालटोली में भी गैंगरेप की धाराओ में केस दर्ज हो गया। एवं उक्त आरोपियों के विरुद्ध जिला कोर्ट इंदौर में केस भी चल रहा है।

पीड़िता ने पेश की थी याचिका

जांच अधिकारी द्वारा पीड़िता के पास मौजूद भ्रष्टाचार के लेजर जब्त नही करने,निष्पक्ष विवेचना नही करने,अन्य गंभीर धाराओं का इजाफा नही करने,सबूतों को मिटाने से परेशान होकर पीड़िता ने जिला कोर्ट इंदौर में अमन सिंह भूरिया एसीजेएम की कोर्ट में अपने वकील के माध्यम से अलग से एक याचिका पेश की, जिसमें कोर्ट ने आरोपी गणों के विरुद्ध मछलियों के बीजों की हेराफेरी कर लाखों रुपए की राजस्व हानि करने,घोटाला करने,सबूत मिटाने को लेकर अलग से एक एफआईआर धारा 420,467,471,120 बी,201 आईपीसी में दर्ज करने के आदेश थाना छोटी ग्वालटोली को दिए थे जिसके विरुद्ध आरोपीगण ने उक्त आदेश को निरस्त करने ने के लिए माननीय इंदौर हाई कोर्ट में एक याचिका पेश की थी।

सर्टिफाइड कॉपी लिए बिना बाहर ले जाकर कराई फोटो कॉपी
आरोपियों ने इस मामले में तथ्यों से छेड़छाड़ करने के लिए सर्टिफाइड कॉपी लिए बिना ही फाइल को बाहर ले जाकर उसकी फोटो कॉपी कराने के बाद उसे गायब कर दिया था। इस मामले में पीड़िता को कोर्ट से नोटिस मिला, जिसमें पता चला कि इस तरह के कोई सबूत उन्हें नही मिले हैं।

फाइल चोरी का ऐसे हुआ खुलासा
आरोपीगणों द्वारा हाई कोर्ट में पेश फाइल में जिला कोर्ट इंदौर की गैंग रेप की संपूर्ण न्यायालयीन फाइल को धोखे से चुरा कर उसकी अप्रमाणित फोटो कॉपी बनाकर हाई कोर्ट में अर्जी खारिज करने को लेकर पेश की। इसकी जानकारी हाई कोर्ट से नोटिस के साथ लगे दस्तावेजों से पीड़िता को प्राप्त हुई तो पीड़िता ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस, सहित इंदौर हाई कोर्ट में शिकायत याचिका पेश कर आरोपियों की करतूत के बारे में बताया। जिसके बाद जिला न्यायाधीश ने जांच रिपोर्ट में यह पाया कि आरोपीगणों ने न्यायालय से दस्तावेज चुराए, और धोखाधड़ी कर उक्त दस्तावेज माननीय उच्च न्यायालय के प्रकरण में लगाए है। इस मामले की रिपोर्ट बनाकर डीजे को दी गई है। जो आरोपियों पर केस दर्ज करने को लेकर संज्ञान लेगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here