खेल-खेल में बच्चों ने कुरेदी जमीन तो निकल आए ब्रिटिश काल के 282 सिक्के …पता चलते ही प्रशासन ने कर लिए जब्त

0
72

आगर मालवा जिले में खेलने के दौरान गांव के बच्चों को ब्रिटिशकाल के 282 सिक्के मिल गए। जब प्रशासन को सिक्कों के बारे में पता चला तो टीम ने गांव पहुंचकर सभी सिक्के जब्त कर लिए।
प्रशासन सिक्कों की जांच करवा रहा है। इसके बाद ये सिक्के कोषालय में जमा करा दिए जाएंगे।
जानकारी के अनुसार, आगर मालवा जिले के पास ग्राम मैना में करन सिंह पुत्र दुलेसिंह पंडा के बाड़े में मोहल्ले के बच्चे खेल रहे थे। खेल के दौरान बच्चे जमीन को कुरेदने लगे, तभी वहां से सिक्के निकलने लगे। जमीन से कुल 282 ब्रिटिश शासन काल के सिक्के निकले। सिक्के निकलने की खबर पूरे गांव में फैल गई।

  • मौके पर पहुंचे तहसीलदार

सिक्के मिलने के बाद ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दे दी. सूचना मिलने के बाद तहसीलदार विजय सेनानी व थाना प्रभारी विजय सागरिया मौके पर पहुंचे और सिक्कों को जब्त कर थाने लेकर पहुंचे। प्रशासन सिक्कों की जांच कर रहा है। उनकी कीमत का अंदाजा लगाया जा रहा है।
जानकारी देते तहसीलदार विजय सेनानी ने
इस मामले को लेकर तहसीलदार विजय सेनानी का कहना है कि स्थानीय ज्वेलर्स को बुलाकर सिक्कों की जांच करवाई जाएगी, उसके बाद ही इनकी कीमत का अंदाजा लग पाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि चूंकि ये सिक्के चांदी के हैं, ऐसे में एक सिक्के की कीमत 800 रुपए आंकी जा रही है। जांच पड़ताल के बाद इन सिक्कों को जिला कोषालय में जमा कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here