मॉर्निंग वॉक में 2 महिलाओं पर लुटेरों का हमला चाकू मारे, मंगलसूत्र नहीं छोड़े तो तोड़कर भागे

0
133

अन्नपूर्णा क्षेत्र में मार्निंग वॉक पर निकली दो महिलाओं से लूट और चाकू से वार करने का मामला सामने आया है। दोनों महिलाओं ने बदमाशों से संघर्ष भी किया। एक बदमाश ने चाकू से 3 से 4 बार किए। फिर भी दोनों महिलाओं ने अपने मंगलसूत्र नहीं छोड़े तो बदमाश आधे मंगलसूत्र तोड़कर भाग गए। चाकू लगने से एक महिला के हाथों में गंभीर चोट आई है।

वहीं दूसरी ने बाल खींचने के बाद साहस दिखाकर शोर मचाया, लेकिन सुबह का वक्त होने से कोई मदद के लिए नहीं आ सका। वहीं इस दौरान पुलिस भी नजर नहीं आई। बाद में बदमाश सड़क का डिवाइडर फांदकर दूसरी लेन में पहुंचे और बाइक स्टार्ट कर खड़े अपने तीसरे साथी के साथ भाग गए। घटना के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं, जिसमें महिलाएं बदमाशों से संघर्ष करती दिख रही हैं।

यह सनसनीखेज घटना शनिवार सुबह अन्नपूर्णा मेन रोड की है। महू नाका स्थित अप्पाजी की बगीची में रहने वाली 49 वर्षीय पूर्णिमा पति नितिन वैद्य अपनी सहेली माधुरी गुप्ता (52) के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली थीं। सुबह करीब पौने 7 बजे वे वॉक कर घर लौट रही थीं, तभी पीछे से दो बदमाश दौड़ लगाकर उनके पास आए। एक ने माधुरी के पीछे से बाल खींचे और गले का सोने का मंगलसूत्र झपटा, लेकिन उन्होंने मंगलसूत्र का पैंडल वाला हिस्सा पकड़ लिया तो वह टूट गया।

आधा मंगलसूत्र बदमाश लूटकर ले गया। वहीं दूसरा बदमाश चाकू लेकर पूर्णिमा के पास आया और सीने पर चाकू अड़ाकर मंगलसूत्र मांगने लगा। उन्होंने शोर मचाया तो उसने चाकू से तीन-चार वार कर दिए। बचने के लिए हाथ अड़ाए, जिस पर गंभीर घाव हो गए।

इसी दौरान बदमाश ने सोने का डेढ़ तोला वजनी मंगलसूत्र झपटा तो उसे पकड़ लिया। इसमें मंगलसूत्र टूट गया और आधा हिस्सा बदमाश लूट कर ले भागा। संघर्ष करते हुए देखकर दोनों बदमाश दौड़कर सड़क के डिवाइडर को फांदकर महू नाका की ओर जाने वाले मार्ग की तरफ भागे।

4 किमी पैदल घूमने जाते हैं, कहीं पुलिस नहीं दिखती

पूर्णिमा ने बताया उनके पति एलआईसी में रीजनल मैनेजर हैं वही सहेली माधुरी के पति निजी कंपनी में हैं। दोनों करीब 3 से 4 किमी रोज वॉक करती हैं। लेकिन जिन स्थानों से वे गुजरती हैं वहां कभी पुलिस की गश्त नजर नहीं आई।

दुकानों में अलसुबह चोरी, फुटेज भी मिले, चोरों को नहीं पकड़ पाई पुलिस

क्षेत्र के व्यापारी भी घटना से आक्रोशित हैं। क्योंकि कुछ दिन पहले ही अन्नपूर्णा मेन रोड पर सुबह 4 से 5 बजे के बीच दो मेडिकल शॉप के ताले तोड़कर लाखों माल चुराकर ले गए थे। बदमाशों के फुटेज भी सामने आए, लेकिन पुलिस अब तक बदमाशों को पकड़ नहीं पाई। क्षेत्र के रहवासियों ने बताया कि रात में एक दो बार गाड़ी सायरन बजाकर निकल जाती है। सुबह 4 से 6 के बीच पुलिस कि गश्त नहीं होती। ना ही वे नजर भी आते हैं।

Q. दिनदहाड़े सरेराह बदमाश महिलाओं पर इस कदर हमला कर लूट कर रहे हैं, पुलिस का खौफ नहीं है?
जवाब- नहीं, हमारी सक्रियता है। बल के लिहाज से सभी स्थानों पर पुलिस की मौजूदगी भी संभव नहीं है।

Q. पहले इसी मार्ग पर सुबह-सुबह दो मेडिकल स्टोर में चोरियां हुई अब ये लूट की वारदात, क्या बीट के जवान नहीं रहते?
जवाब- बीट के जवान 24 घंटे मूवमेंट करते हैं। वारदात के दौरान आसपास ही थे। डायल 100 पर सूचना मिलते ही जवान स्पॉट जाने के बजाए बदमाशों के भागने के पॉइंट को ब्लॉक करने के लिए लग जाते हैं।

Q. रहवासियों, व्यापारियों का आक्रोश है कि पुलिस की मौजूदगी जनता के बीच नहीं दिखती?
जवाब- ऐसा नहीं है। रात व सुबह की गश्त की मॉनिटरिंग अधिकारी करते हैं। यदि किसी की लापरवाही होती भी है तो एक्शन लिया जाता है।

Q. बदमाशों के फुटेज आए हैं पहचान हुई या नहीं?
जवाब- लूट में तीनों बदमाशों के जवाहर मार्ग तक के फुटेज मिले हैं। चाणक्यपुरी इलाके में भी मूवमेंट मिला है। जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे।

गोपाल परमार, टीआई अन्नपूर्णा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here