Bhopal News: कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, राजभवन कूच कर रहे कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प

0
72

 भोपाल में सोमवार को कांग्रेस ने बड़ा प्रदर्शन किया। जवाहर चौक पर कांग्रेस विधायकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि अगले 6 महीने में आपकी निष्ठा की परीक्षा होनी है।

स्पीच के बाद राजभवन का घेराव करने निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रंगमहल के नजदीक बैरिकेड बनाकर रोक दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बैरिकेड तोड़ने पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर खदेड़ दिया।

पूर्व सीएम ने कमलनाथ ने किया संबोधित

प्रदर्शन से पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विश्वास है कि अगर जिस निष्ठा से आपने कांग्रेस का झंडा 18 साल उठाया है, आप अपनी कमर कस लें तो कोई नहीं रोक सकता। यह कांग्रेस की नहीं, मध्यप्रदेश के भविष्य की बात है।

मध्यप्रदेश में हर वर्ग परेशान है। भटकता नौजवान, दुखी किसान, व्यापारी परेशान घूम रहे हैं। आपको अपना सिर नहीं झुकाना, छाती ठोंक कर कहिए कि 15 महीने की सरकार में हमने क्या-क्या किया। 15 महीनों में हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया।

इन मुद्दों पर प्रदर्शन

कांग्रेस के संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने कहा, केंद्र की भाजपा सरकार ने उद्योगपति गौतम अडानी के पक्ष में क्रोनी कैपिटलिज्म की नीति अपनाई है। इसके बाद से गरीब और मध्यम वर्ग के करोड़ों भारतीयों की बचत खतरे में पड़ गई है। देश में बढ़ती महंगाई, प्रदेश में व्याप्त बेरोजगारी, तनावग्रस्त किसान, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, रेप, मर्डर, ध्वस्त कानून व्यवस्था, लूट, डकैती सहित भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आमजन परेशान है। लिहाजा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर उक्त घेराव-विशाल मार्च आयोजित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here