CM का भाषण सुनने 600 बसें जुटाएंगी भीड़ खंडवा में कल महिला सम्मेलन, स्वागत में ‘लाड़ली बहना’ बजाएंगी ढोल-ताशे, सिखा रहे अफसर

0
152

मंगलवार को खंडवा में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का दौरा रहेगा। वे यहां करीब ढ़ाई घंटे रूकेंगे, एक वृहद महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल हरसूद रोड स्थित मंत्री विजयशाह के पेट्रोल पंप के सामने रखा गया है। चुनावी साल में सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। करीब 600 बसों के जरिये एक लाख महिलाओं को जुटाया जाएगा। यह टास्क आंगनवाड़ी वर्कर को दिया गया है।

इधर, कार्यक्रम स्थल पर टेंट, स्टेज तैयार कर दिया गया है। सीएम के आने और जाने के लिए दो जगह हैलीपेड बनाए गए है। आयोजन में कोई चूक या कमी ना हो इसके लिए कलेक्टर अनूपसिंह ने रविवार शाम को सभास्थल पर ही अफसरों की बैठक ली। सभास्थल के प्रभारी अफसरों से वन टू वन बात की। 600 बसों के अधिग्रहण का जिम्मा आरटीओ को दिया गया है। जिले के सभी ब्लॉकवार बसों की संख्या निर्धारित कर दी गई है।

हालांकि, आयोजन के बजट को लेकर संशय बना हुआ है। बस संचालकों को महिला एवं बाल विकास विभाग के मद से राशि देने की बात कही गई है। लेकिन महिला बाल विकास के डीपीओ विष्णुप्रताप राठौर ने बजट न होने की बात कहीं। बताया कि, आयोजन के लिए भोपाल स्तर से ठेका हुआ है। संभवत: करोड़ों रूपए के खर्च का भुगतान ‘माध्यम’ के जरिये होगा। बता दे कि, कार्यक्रम में टेंट, साउंड, भोजन-पानी आदि का ठेका मंत्री विजयशाह के करीबी संतोष सोनी (हरसूद) को दिया गया है।

मुख्यमंत्री के स्वागत में लाड़ली बहना बजाएगी ढोल-ताशे

इधर, एक तरफ सभास्थल पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा कन्यापूजन किया जाएगा। वही दूसरी ओर उनके स्वागत के लिए महिलाओं से ही ढोल-ताशे बजवाएं जाएंगे। खास बात यह है कि, यह महिलाएं स्व-सहायता समूह की वर्कर है। इन्हें पता नही कि, ढोल-ताशे कैसे बजाते है। ग्रामीण विभाग विकास के अधीन एनआरएलएम ने समूह वर्कर से कहा कि, आप भजन संध्या में रूचि लेती है तो ढोल बजाने में किस बात की शर्म है। सीईओ जिला पंचायत शैलेंद्रसिंह सोलंकी, एनआरएलएम की संगीता, नीलिमा आदि ने महिलाओं को ढोल-ताशे की ट्रेनिंग दी। करीब 70 समूह वर्कर को गणगौर थीम पर स्वागत का जिम्मा दिया गया है।

दादा धूनीवाले के दर्शन के लिए जाएंगे सीएम शिवराज

फिलहाल, सीएम शिवराज का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। मंगलवार सुबह भोपाल में कैबिनेट की बैठक है। इस बैठक के बाद दोपहर 2 बजे तक मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान खंडवा आएंगे। वे महिला सम्मेलन के बाद दादा धूनीवाले के दरबार में दर्शन के लिए जाएंगे। रूट को देखते हुए नगर निगम ने जलेबी चौक के गड्डों से लेकर रोड की दरारों को भी भर दिया है।

RSS दफ्तर से दादाजी धाम व्हाया हैलीपेड तक रोड शो

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान दोपहर 2 बजे के करीब सेंट्रल स्कूल में बने हैलीपेड पर उतरेंगे। यहां से सीधे रतागढ़ महिला सम्मेलन में शामिल होने के बाद सीएम सबसे पहले इंदिरा चौक पर भाजपा कार्यालय एवं सरस्वती शिशु मंदिर वैकुंठनगर स्थित संघ के शिवनेरी कार्यालय जाएंगे। संघ के पदाधिकारियों से चर्चा के बाद सीएम दादाजी मंदिर धाम पहुंचेगे। इस बीच वे शहर में रोड शो करते हुए निकलेंगे।

रोड शो का रूट रेलवे स्टेशन रोड से केवलराम चौराहा, बांबे बाजार, नगर निगम, जलेबी चौक, पंधाना रोड धरमकांटा से गणेश गौशाला चौक होते हुए दादाजी मंदिर तक रहेगा। सीएम एसएन कॉलेज से लेकर श्री दादाजी मंदिर तक रोड शो करेंगे। दादाजी मंदिर में दर्शन के बाद गणेश गौशाला, जलेबी चौक, अमीर मेडिकल होते हुए खानशाहवली होते हुए नागचून हवाई पट्टी पहुंचेंगे। जहां से हेलीकॉप्टर में सवार होकर भोपाल रवाना होंगे। सीएम पहली बार स्थानीय पार्टी और संघ कार्यालय आएंगे।

सीएम के कार्यक्रम को लेकर कलेक्टर ने सभास्थल पर की मीटिंग।
सीएम के कार्यक्रम को लेकर कलेक्टर ने सभास्थल पर की मीटिंग।

सीएम को घेरेगी युवक कांग्रेस, दिखाएंगी काले झंडे

यूथ कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के खंडवा आगमन पर काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। जिला महासचिव मुजाहिद कुरैशी के मुताबिक, प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में व्याप्त बेरोजगारी, महंगाई, लोकतंत्र की हत्या और राहुल गांधी जी की लोकसभा सदस्यता निरस्त करने के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। सीएम शिवराज और बीजेपी नेताओ को काले झंडे दिखाएंगे।

सीएम के निर्देश थे भ्रष्ट अफसरों को हटाओ, भूले कलेक्टर

नगर निगम चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने खंडवा जिले के नेताओं से भ्रष्ट अफसरों के नाम मंगवाएं थे, जिन पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को निर्देश दिए थे। इन आठ अफसरों में खनिज, पीएचई, महिला एवं बाल विकास, राजस्व एवं पुलिस समेत जिला अस्पताल के सिविल सर्जन आदि शामिल है। लेकिन कलेक्टर ने इन पर कोई संज्ञान नहीं लिया। ऐसे मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार पर सख्त कार्यशैली सिर्फ नौटंकी साबित होकर रह गई है।

महिलाओं को लेने गांव-गांव में भेजी जाएगी 600 बसें

मुख्यमंत्री का भाषण सुनने के लिए 600 बसों के जरिये एक लाख महिलाओं को इकट्‌ठा किया जाएगा। उद्देश्य यह कि, चुनावी साल में लांच की गई लाड़ली बहना योजना का प्रचार-प्रसार हो सके। जनपद वार बसों की बात करें तो खंडवा जनपद में 130, खालवा में 80, पुनासा में 85, पंधाना में 100, छैगांवमाखन में 60, बलडी में 20, हरसूद में 50 बसें भेजी जाएगी। इसी तरह नगर स्तर पर खंडवा शहर में 20, ओंकारेश्‍वर, मूंदी, पंधाना, हरसूद, पुनासा नगर में 5-5 बसें भेजी जाएगी।

महिला सम्मेलन के लिए सजाया जा रहा टेंट।
महिला सम्मेलन के लिए सजाया जा रहा टेंट।

सुरक्षा के मद्देनजर 700 पुलिस जवानों का फोर्स

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर वीआईपी मूवमेंट के तहत सुरक्षा के खासे इंतजाम किए गए है। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल के मुताबिक, जिले के अलावा बाहर से फोर्स बुलाया है। सुरक्षा की दृष्टि से सभास्थल पर 700 जवानों का फोर्स तैनात रहेगा। एसपी के अनुसार, दादाजी दर्शन के बाद मुख्यमंत्री शहर में रोड शो कर सकते है। ऐसी जानकारी आई है लेकिन कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। इस हिसाब से ट्रैफिक प्लान पर खासा जोर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here