साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11

0
49

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर चुकी रोहित की पलटन अपने अगले मुकाबले में आज (5 नवंबर) साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। भारतीय टीम जीत के विजय रथ पर सवार है और टीम ने अब तक खेले सभी सात मैचों में जीत का स्वाद चखा है। दूसरी ओर, साउथ अफ्रीका भी बेहतरीन लय में है और अंतिम चार में जगह बनाने के लिए टेंबा बावुमा की टीम को सिर्फ एक जीत की जरूरत है।

ईशान किशन को मिलेगा मौका?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने के काफी कम चांस नजर आ रहे हैं। हालांकि, कप्तान रोहित सूर्यकुमार यादव की जगह पर ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के बारे में सोच सकते हैं। सूर्या ने अब तक तीन मैच खेले हैं और उनका बल्ला सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ ही चला था। ईशान के पास मिडिल ऑर्डर में खेलने का अनुभव मौजूद है और सूर्या की तरह वो भी बड़े शॉट्स लगाने का दमखम रखते हैं।

तीन तेज गेंदबाजो के साथ ही जाना चाहेंगे रोहित

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) का मैच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाना है। कोलकाता के इस ग्राउंड से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। इस विश्व कप में फास्ट बॉलर्स ने ईडन गार्डन्स में जमकर कहर बरपाया है। यही वजह है कि कप्तान रोहित जसप्रीत बुमराह, शमी और सिराज की तिकड़ी के साथ ही जाना चाहेंगे। कुलदीप यादव को इस मैदान पर खेलने का अच्छा खासा अनुभव मौजूद है।

बेहतरीन फॉर्म में टीम इंडिया

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में लाजवाब रहा है। आखिरी मुकाबले में टीम ने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 302 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की थी। बल्लेबाजी में टीम का टॉप ऑर्डर जबरदस्त फॉर्म में है। रोहित के साथ-साथ अब शुभमन गिल भी लय में लौट चुके हैं, तो कोहली का बल्ला टूर्नामेंट के पहले ही मैच से जमकर बोल रहा है।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रही है। वहीं, सिराज ने भी श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट चटकाते हुए खोई हुई फॉर्म हासिल कर ली है। बीच के ओवर्स में कुलदीप और जडेजा का जादू भी सिर चढ़कर बोला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here