शहर में अगले हफ्ते चार दिन बंद रहेगा होलसेल किराना बाजार!

0
54

उज्जैन:दीपावली और चुनाव के कारण इस बार शहर का थोक किराना बाजार चार दिनों तक बंद रह सकता है। इसको लेकर थोक बाजार में भीड़ का माहौल नजर आने लगा है। दौलतगंज और फव्वारा चौक पर ट्रैफिक जाम के हालात से भी लोग परेशान हो रहे, लेकिन ट्रैफिक पुलिस के पॉइंट नहीं लगाए जा रहे। दौलतगंज होलसेल किराना मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय रोहरा ने बताया दीपावली के बाद अगले दिन यानी 13 से 15 नवंबर तक मार्केट में अवकाश रहेगा। 16 नवंबर को मुहूर्त के सौदे होंगे। अगले दिन 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। इस दिन भी अवकाश रखा जा सकता है। इस कारण अगले हफ्ते सिर्फ दो दिन ही होलसेल किराना का कारोबार हो सकेगा। 18 को शनिवार और 19 को रविवार है।

इस कारण केवल शनिवार को ही दुकानें खोल सकेंगे। अगले दिन रविवार की छुट्टी रहेगी। रोहरा ने बताया मंगलवार शाम को एसोसिएशन की बैठक बुलाई गई है। इसमें दीपावली बाद अवकाश पर चर्चा कर सभी व्यापारियों की सहमति से निर्णय लिया जाएगा।

इसलिए लगता रोज जाम…

दौलतगंज मार्केट की सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक जाम को लेकर विकराल होती जा रही। महाकाल लोक बनने के बाद मंदिर जाने वाले अधिकतर दर्शनार्थी दौलतगंज चौराहे से होकर महाकाल मंदिर की ओर जाते हैं। जबकि इस क्षेत्र में लोडिंग वाहनों का जमघट ज्यादा रहता है। थोक सामान खरीदने वालों की भीड़ भी सबसे ज्यादा इसी क्षेत्र में होती है। इससे चौराहे से फव्वारा चौक और कंठाल चौराहे तक आए दिन जाम के हालात रहते हैं। पुलिस प्रशासन इस क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी कारगर कदम उठा नहीं पा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here