भारतीयों में अमेरिकी वीजा की जबरदस्त मांग

0
42

नई दिल्ली । भारतीयों में अमेरिकी वीजा की जबरदस्त मांग रहती है। इसकी वजह से अमेरिकी वीजा के लिए भारतीयों को लंबा इंतजार करना होता है। यही वजह है कि अमेरिका की सरकार ने कई ऐसे कदम उठाए हैं, जिनसे भारतीयों को अमेरिकी वीजा जारी करने में तेजी लायी जा सके। इसी पहल के तहत सोमवार को भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी खुद दिल्ली स्थित यूएस मिशन पहुंचे और वहां के कामकाज को देखा।
अमेरिकी दूतावास ने बयान जारी कर बताया कि अमेरिकी राजदूत सुपर शनिवार को बतौर स्पेशल गेस्ट यूएस मिशन पहुंचे और वीजा आवेदकों की मदद की। अमेरिकी दूतावास ने सोशल मीडिया पर साझा की एक पोस्ट में लिखा कि नई दिल्ली में हमारी काउंसुलर टीम इस वीकेंड जल्दी काम में जुट गई ताकि अमेरिकी विजीटर वीजा की अभूतपूर्व मांग को पूरा किया जा सके। इस दौरान विशेष मेहमान के तौर पर राजदूत एरिक गार्सेटी ने अतिरिक्त वीजा आवेदकों की मदद की।
राजदूत एरिक गार्सेटी ने इसे लेकर उत्साह जाहिर किया और कहा कि काउंसुलर टीम के साथ काम करके उन्हें अच्छा लगा। बता दें कि भारतीयों में अमेरिकी वीजा की मांग कितनी है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है जुलाई-अगस्त में ही 90 हजार भारतीय छात्रों को अमेरिका का वीजा जारी किया गया है। इसका मतलब ये है कि अमेरिका द्वारा पूरी दुनिया में जारी किए गए कुल छात्र वीजा में से हर चार में एक वीजा भारतीय छात्र को जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here