300 रुपये नहीं लौटाने पर नाबालिग को नंगा करके बेल्ट से पीटा, कराई परेड

0
41

ठाणे । महाराष्ट के सीएम एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में एक नाबा‎लिग की बेरहमी से ‎पिटाई का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार 300 रुपये का कर्ज नहीं चुकाने पर एक नाबालिग को जमकर प्रताड़ित किया गया। उसके कपड़े उतारकर नंगा किया गया और बेल्ट से ‎पिटाई की गई। इतना ही नहीं दबंगो ने 17 साल के लड़के को नंगा करके घुमाया। यह घटना ठाणे के कलवा उपनगर में जामा मस्जिद के पास सार्वजनिक रूप से हुई। बताया जा रहा है कि तौसीफ खानबंदे और सामिल खानबंदे नाम के दो व्यक्ति पास के अन्नपूर्णा बिल्डिंग में नाबालिग लड़के के घर में घुस गए। दोनों ने नाबालिग पर ब्लूटूथ डिवाइस की चोरी का आरोप लगाया। इसके अलावा उन्होंने 300 रुपये उधारी वापस करने की मांग की। लड़के ने आरोपों से इनकार किया और पैसे देने से भी इनकार कर दिया, लेकिन वे अड़े रहे। दोनों लड़के उस नाबा‎‎लिग को पास की मस्जिद की ओर ले गए। वहां उसकी ‎पिटाई की गई जबकि सामिल ने पीछे से घटना का वीडियो बनाया।
इसके बाद दोनों ने लड़के को पकड़ लिया और सार्वजनिक स्थान पर उसे पूरी तरह से नग्न कर दिया। इसके बाद मौका पाकर नाबालिग भागने में कामयाब रहा। बाद में, लड़के ने शिकायत दर्ज कराने के लिए कलवा पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया, लेकिन पुलिस ने मामले में केवल एक सामान्य एनसी (गैर-संज्ञेय) अपराध दर्ज किया। देर रात घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ.
बीनू वर्गीज का ध्यान इस ओर गया। कड़ी नाराजगी जताते हुए, उन्होंने वीडियो को ठाणे पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को भेज दिया और अंततः पुलिस उपायुक्त (जोन- I) गणेश एन. गावड़े के ‎निर्देश पर तुरंत एफआईआर दर्ज की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here