बीजेपी ने कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान पर निशाना साधा

0
33

नई दिल्ली । बीजेपी ने रविवार को आगामी चुनावों के लिए कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान पर निशाना साधा है। बीजेपी की तरफ से ट्वीट किए गए वीडियो में बीजेपी ने 1984 की फिल्म इंकलाब की क्लिप शेयर की है जिसमें काले धन का इस्तेमाल वोट खरीदने और इसे शुभचिंतकों द्वारा दान के रूप में देने की बात दुनिया को बताने पर दो पात्रों के बीच बातचीत दिखाई गई थी।
सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और प्रसिद्ध अभिनेता कादर खान इस दृश्य में हैं। नकदी से भरे सूटकेस इस क्लिप में दिखाए गए हैं। जिसे भाजपा ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से  नकदी बरामदगी के संदर्भ से जोड़कर प्रयोग किया है। भाजपा ने एक्स, पर वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि इस क्लिप की कहानी और पात्र काल्पनिक नहीं हैं। यह कांग्रेस सांसद धीरज साहू की पार्टी के क्राउडफंडिंग के आह्वान से मिलता जुलता है।
गौरतलब है कि झारखंड से कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठीकानों से आयकर विभाग की छापेमारी में 350 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी लगातार कांग्रेस पार्टी पर हमलावर रही है। पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था।
बताते चलें कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ऑनलाइन चंदा एकत्र करने के लिए ‘डोनेट फॉर देश नाम से अभियान शुरू करने जा रही है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 18 दिसंबर को इस अभियान की शुरुआत करेंगे। भाजपा ने इस अभियान को लेकर विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह सार्वजनिक धन को हड़पने और गांधी परिवार को समृद्ध करने का एक और प्रयास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here