राजधानी के नए एडिशनल सीपी के तौर पर सचिन अतुलकर ने किया पदभार ग्रहण

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नए एडिशनल सीपी के तौर पर सचिन अतुलकर  ने पद भार ग्रहण किया है। मिली जानकारी के मुताबिक नए एसीपी सचिन अतुलकर ने मंगलवार को पदभार ग्रहण कर लिया, इसके बाद शहर की कमान अब इनके हाथ में पहुंच गई है।

2007 बैच के आईपीएस है सचिन अतुलकर :

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ही जन्में सचिन अतुलकर 2007 बैच के IPS हैं, बता दें, मात्र 22 की उम्र में IPS बने सचिन का जन्म भोपाल में ही हुआ है। उनके पिता फॉरेस्ट सर्विस से रिटायर हुए हैं। साथ ही उनके भाई भी मिलिट्री में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। सबसे कम उम्र में आईपीएस बनने का रिकार्ड भी इनके नाम है। इनकी खेल जगत में भी अच्छी खासी रुचि रही है।

महिला और साइबर क्राइम रोकना पहली प्राथमिकता: सचिन अतुलकर

मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 1999 में सचिन अतुलकर नेशनल लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं, इसके अलावा वर्ष 2010 में गोल्ड मेडल भी मिल चुका है। सचिन के अनुसार उनकी पहली प्राथमिकता महिला अपराध और साइबर क्राइम रोकना होगी।

बताते चले कि सचिन कुमार अतुलकर अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपनी कार्यशैली के कारण भी आम लोगों में काफी पैठ रखते हैं, उन्होंने पुलिस अधीक्षक के रूप में तीन साल तक पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के गृह जिले सागर में सेवाएं दी, इसके अलावा उन्होंने बालाघाट और उज्जैन में भी अपनी सेवाएं दी। उज्जैन में पदस्थी के दौरान अतुलकर ने लगभग एक दर्जन एनकाउंटर किए थे, उनके द्वारा अभियान पवित्र के जरिए कई असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here