ज्योतिरादित्य ने बनाया मिट्‌टी का दीया – ग्वालियर में कुम्हार को दीये बनाता देख गाड़ी से उतरे सिंधिया और थाम लिया चाक, बनाया दीया; कन्या पूजन भी किया

ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का अलग ही अंदाज देखने को मिला। इस बार सिंधिया ने मिट्‌टी के दीये बनाने वाला चाक चलाया। इसकी मदद से उन्होंने जमीन पर बैठकर दीया भी बनाया। उन्होंने कन्या पूजन भी किया। इससे पहले सिंधिया आदिवासियों के साथ डांस भी कर चुके हैं।

सिंधिया गुरुवार को किशनबाग इलाके में 30 बेड के अस्पताल और सड़क का भूमिपूजन करने पहुंचे थे। कार्यक्रम स्थल पर जाने के दौरान बहोड़ापुर इलाके से उनका काफिला निकल रहा था। इसी दौरान सड़क किनारे एक कुम्हार को चाक पर दीया बनाते देखा। सिंधिया ने काफिला रुकवाया और कुम्हार को किनारे हटाकर खुद जमीन पर बैठकर चाक थाम लिया। उन्होंने चाक घुमाकर मिट्‌टी का दीया बनाया।

इसके बाद कुम्हार को धन्यवाद देते हुए आगे चल दिया। अस्पताल के भूमिपूजन की शुरुआत में सिंधिया ने कन्यापूजन भी किया। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ग्वालियर को नई सौगात मिलेगी। सिंधिया ने कहा कि यूक्रेन से लौटने के बाद मेरे दिल की पुकार आई कि ग्वालियर की माटी को माथे पर लगाकर प्रणाम कर पाउं।

चुनाव परिणामों पर सिंधिया ने कहा कि जनता ने भाजपा को ऐतिहासिक जीत दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में यह बात स्पष्ट है कि सरकार जनता की के विश्वास और उम्मीदों पर खरी उतरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here