अशोकनगर में 3 दिवसीय करीला मेले का आयोजन – SP ने ऑटो और बस संचालकों को दिए निर्देश, बोले- शराब पीकर, बिना सीट बेल्ट और यूनिफोर्म के गाड़ी न चलाएं, करेंगे कार्रवाई

आगामी दिनों में रंग पंचमी के अवसर पर करीला में तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस वजह से सड़कों पर बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही होती है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से कलेक्टर आर. उमा महेश्वरी और पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के समस्त बस संचालक और ऑटो चालकों की बैठक ली। जहां पर उन्हें बस चलाने संबंधित निर्देश दिए गए।

यह दिए निर्देश

बैठक में सभी को निर्देशित किया गया कि कोई भी बस एवं ऑटो चालक अपने वाहनों को ओवरलोड ना चलाएं। जितनी सवारियों की क्षमता है, उतनी ही सवारी बैठाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी बस एवं ऑटो चालक शराब पीकर अपने वाहन को ना चलाएं। सभी ड्राइवरों को सूचित कर दिया जाए। ड्राइवर यूनिफॉर्म में ही रहेंगे। कोई भी बिना यूनिफार्म में के बस और ऑटो को नहीं चलाएगा। सभी प्रकार के यातायात नियमों का पालन करें। वाहनों की गति सीमित रखी जाए कोई भी तेज गति से वाहन ना चलाएं। सभी वाहनों को फिट रखें। किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर ओवरलोड वाहन मेले के दौरान मिलते हैं तो उन पर एक महीने बाद भी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक के दौरान बस चालकों ने कहा कि जिले के अलावा अन्य जगह से भी ओवरलोड बसें आती हैं। इस पर एसपी ने कहा कि अन्य जिलों के एसपी को भी इस संबंध में सूचना दी जाएगी कि कोई ओवरलोड वाहन मेले में ना लाए। जिले की सीमा में प्रवेश करते ही वाहनों की चेकिंग की जाएगी। वहां से किसी को भी हालत में ओवरलोड वाहन को जिले में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here