उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने जनसंवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत जनता की समस्याओं को सुना और मौके पर निराकरण करने के निर्देश दिये

0
173

उज्जैन । उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में जनसंवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत क्षेत्रवासियों की समस्याओं को सुना एवं उनके निराकरण करने के निर्देश मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। जनसंवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत क्षेत्रवासियों की समस्याएं जैसे बिजली, आवास आदि समस्याओं को सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिये एवं कहा कि कठिनाई आने पर उन्हें अवगत करायें, ताकि समाधान के लिये वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया जा सके। उच्च शिक्षा मंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत शिविर आयोजित कर हितग्राहियों को ई-श्रम कार्डों का वितरण भी किया।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने इस आशय के निर्देश जनसंवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत वार्ड-35 में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए दिये। इसी तरह वार्ड-39 झोन-5 में आयोजित कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि उज्जैन में हर क्षेत्र में विकास के कार्य किये जा रहे हैं और योजनाबद्ध तरीके से विकास के काम हो रहे हैं। धार्मिक दृष्टि से उज्जैन में नित-नये काम होंगे और आम जनता को रोजगार एवं स्वरोजगार के काम मिलेंगे। महिलाओं के रोजगार के भी अवसर उपलब्ध होंगे। जिस तेज गति से उज्जैन का क्षेत्र बढ़ रहा है, उसी दृष्टि से विकास के काम भी नित-नये कराये जा रहे हैं। चाहे सड़कों का विकास हो या उद्योग लगाने का हो या रेलवे के काम हो, हर क्षेत्र में विकास के कार्य कराये जा रहे हैं। विकास के क्रम में अत्याधुनिक तकनीकी के समय को देखते हुए उज्जैन में आईआईटी का कैम्पस खोला जायेगा। जिन क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत गरीबों को आवास नहीं मिले हैं, उन क्षेत्रों में आवास दिलवाने का कार्य भी किया जा रहा है और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मंजूर कराये गये हैं। इस अवसर पर सर्वश्री जगदीश पांचाल, मंगलसिंह लोधी, नारायणसिंह भाटिया, प्रभुलाल जाटवा, मुकेश यादव, पर्वतसिंह जाट, शोभाराम मालवीय, संजय अग्रवाल, आनन्दसिंह खिची, दिनेश जाटवा, प्रवीण, श्रीमती राजश्री जोशी आदि प्रतिनिधि एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here