आइकोनिक सप्ताह उत्सव के अन्तर्गत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

0
157

उज्जैन । आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना विक्रम विश्वविद्यालय एवं जिला क्षय केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आइकोनिक सप्ताह उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री विभाष उपाध्याय थे। बतौर विशिष्ट अतिथि जिला क्षय अधिकारी डॉ.सुनीता परमार और मुक्त इकाई कार्यक्रम अधिकारी डॉ.रमण सोलंकी कार्यक्रम में मौजूद थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना एवं कुलसचिव विक्रम विश्वविद्यालय डॉ.प्रशांत पौराणिक ने की। स्वागत भाषण जिला संगठक राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ.प्रदीप लाखरे ने दिया।

मुख्य अतिथि श्री विभाष उपाध्याय ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि शील एवं चरित्र के बिना व्यक्तित्व नहीं बन सकता है। अत: सभी छात्र जीवन में इसे धारण करें। डॉ.प्रशांत पौराणिक ने आइकोनिक वीक पर आयोजित गतिविधियों का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया। डॉ.रमण सोलंकी ने ऐसे कार्यक्रमों को छात्रों के सामाजिक जीवन के लिये महत्वपूर्ण बताया। तकनीकी सत्र में डॉ.सुनीता परमार ने टीबी और डॉ.नवनीता तिवारी ने एड्स एवं एचआईवी की जानकारी दी। इस अवसर पर शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय, जीडीसी एवं अन्य निजी महाविद्यालय के छात्रों ने नाटक के माध्यम से जागरूकता का सन्देश दिया। कार्यक्रम का संचालन श्री दुर्गाशंकर सूर्यवंशी और आभार प्रदर्शन डॉ.प्रदीप लाखरे ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here