रानी दुर्गावती विवि जबलपुर के दीक्षा समारोह में शामिल होने पहुंचे राज्यपाल

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के 33 वें दीक्षा समारोह में शामिल होने राज्यपाल मंगुभाई पटेल विवि पहुंच गए हैं। राज्यपाल मंगलवार को भोपाल से हेलीकॉप्टर द्वारा डुमना विमानतल जबलपुर पहुंचे थे।

राज्यपाल रानी दुर्गावती विश्विद्यालय से दोपहर 12.35 बजे सर्किट हाउस वापस लौटेंगे तथा दोपहर 1.05 बजे सर्किट हाउस से ग्राम भड़पुरा चौकीताल जाएंगे । श्री पटेल भड़पुरा चौकीताल में दोपहर 1.30 बजे से दोपहर 1.50 बजे तक गोकुलधाम गौशाला का भ्रमण करने के बाद वहां से दोपहर 2.15 बजे सर्किट हाउस वापस आएंगे। यहां से श्री पटेल दोपहर 2.40 बजे सर्किट हाउस से डुमना विमानतल रवाना होंगे तथा डुमना विमानतल से दोपहर तीन बजे हेलीकॉप्टर द्वारा वापस भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

समारोह में आने वाले 425 लोगों की कोरोना जांच: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और पुलिस अधीक्षक ने रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने राज्यपाल के आगमन को लेकर बरती जा रही सुरक्षा के मापदंड देखे। इस दौरान तय हुआ कि प्रेक्षागृह में आने वाले हर व्यक्ति की कोरोना जांच कराई जाए। जिसके बाद कुलपति, कुलसचिव, कार्यपरिषद सदस्य, प्राध्यापक, अधिकारी, कर्मचारी और विद्यार्थियों सभी की कोरोना जांच हुई। आरटीपीसीआर सेम्पल हुए। करीब 425 लोगों के सेम्पल लिए गए। प्रशासन ने इस दौरान बैठक व्यवस्था में भी बदलाव किया है। कलेक्टर के निर्देश पर प्रेक्षागृह में 150 से ज्यादा संख्या नहीं करने के निर्देश दिए। जिसके बाद प्रशासन ने शोध उपाधि वाले विद्यार्थियों हाल में बैठाया है। वहीं स्वर्ण पदक लेने वाले विद्यार्थी बालकनी में रहेंगे। जब उन्हें स्वर्ण पदक के लिए बुलाया जाएगा तो एक कतार में बारी-बारी से आकर वे अपना पदक लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here