उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने मकर संक्रान्ति पर्व पर महिलाओं को कंगन भेंट किये, उमंग उड़ान कार्यक्रम में शामिल होकर पतंगबाजी की

0
132

उज्जैन । उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने मकर संक्रान्ति पर्व 14 जनवरी को वार्ड-36 एवं नानाखेड़ा छात्रावास के समीप की कॉलोनी की महिलाओं को कंगन भेंट कर मकर संक्रान्ति पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए उनके परिवार में सुख-समृद्धि की ईश्वर से कामना की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का जीवन उत्सवभरा हो और हमारी संस्कृति त्याग की होने से सबके परिवार सुखमय जीवन यापन करें। आज से तिल तिल दिन बढ़ेगा। भाई-बहनों का रिश्ता-सम्बन्ध हमेशा बना रहे, यही कामना की। उन्होंने महिलाओं को कहा कि जिन परिवार के बच्चों की स्कूल फीस नहीं भर पाते हैं वे उनके नाम मुझे अवगत करा दें, ताकि उनकी फीस भरने का इंतजाम किया जा सके। इसी तरह उन्होंने कहा कि जिनका मकान कच्चा है वे पात्र परिवार भी अपना नाम उन्हें अवगत करा दें, ताकि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत पक्का मकान बनवा सकें। इस अवसर पर श्री प्रभुलाल जाटवा, श्री संतोष पोरवाल, श्री उमेशसिंह ठाकुर, श्रीमती दुर्गा शक्तिसिंह चौधरी, श्री जितेन्द्र कृपलानी, श्रीमती प्रीति धानक आदि उपस्थित थे।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव महाकाल के नवीन अन्नक्षेत्र भवन के भूमि पूजन के पश्चात अंकपात मार्ग की धर्मशाला में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत अगरबत्ती क्लस्टर की महिलाओं के द्वारा आयोजित उमंग उड़ान कार्यक्रम में शामिल होकर उपस्थित महिलाओं को मकर संक्रान्ति पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि सभी यशस्वी हों, समाजजन देशहित के लिये काम करते रहें। आपने सबके उज्ज्वल भविष्य की कामना कर कार्यक्रम के विविध रंगीय खेलकूद में शामिल होकर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने पतंग उड़ाने का भी लुत्फ उठाया। इस अवसर पर अगरबत्ती क्लस्टर की संयोजक श्रीमती अर्पिता सिकरवार आदि महिलाएं उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here