खिलाड़ी खेल भावना के साथ खेलकर प्रदेश एवं देश का नाम रोशन करें, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता के कार्यक्रम में भाग लिया

0
155

उज्जैन । उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने अंकपात मार्ग मीणा समाज धर्मशाला में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय महिला-पुरूष जूडो प्रतियोगिता के कार्यक्रम में भाग लेकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ी अपने खेल में खेल भावना के साथ खेलकर प्रदेश एवं देश का नाम रोशन करें। जूडो खेल में भी और बदलाव लाया जायेगा। यह खेल मूल रूप से हमारे देश का ही था, परन्तु अब धीरे-धीरे जूडो जापान देश का मुख्य खेल हो गया है। हमारे देश के खिलाड़ी पदक लाने की होड़-सी लग गई है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि खिलाड़ियों के लिये खेल मैदानों को संरक्षित करना आवश्यक है। सरकार खेलों को और अधिक बढ़ावा देने के लिये कटिबद्ध है। खेल मैदानों के लिये करोड़ों रुपये व्यय किये जा रहे हैं। खेल के साथ अब शिक्षा के क्षेत्र में भी खेल का पाठ्यक्रम रहेगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में देश में सबसे पहले मध्य प्रदेश ने नई शिक्षा नीति लागू की है। शहर में आईआईटी कैम्पस आया है और मेडिकल डिवाइस पार्क भी बनाया जायेगा। इस अवसर पर श्री अनंतनारायण मीणा, श्री अमीर खान, श्री उपाध्याय, श्री विक्रमसिंह डाबी, श्री भूषण केकरे, श्री जयन्त गिरी आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर जूडो खेल को देखा। इस अवसर पर अतिथियों का मोमेंटो, शाल, श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। उल्लेखनीय है कि राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता में उज्जैन, इन्दौर, भोपाल, जबलपुर, रीवा, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, सागर आदि जिलों के लगभग 120 पुरूष-महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here