महाशिवरात्रि नजदीक, हरिफाटक ब्रिज की चौथी शाखा अभी तक बंद

महाशिवरात्रि पर्व में अब लगभग 2 हफ्ते से कम का समय रह गया है। चारधाम मंदिर होकर हरसिद्धि महाकाल जाने वाले हरिफाटक ओव्हर ब्रिज की चौथी शाखा के मार्ग को टाटा कंपनी ने अभी भी बेरिकेट्स लगाकर रोक रखा है।

काम अधूरा रहने से यह स्थिति बनी हुई है। उल्लेखनीय है कि विशेषकर इंदौर और देवास से होकर महाकाल दर्शन के लिए आने वाले बाहर के श्रद्धालुओं के लिए बायपास होकर हरिफाटक ओव्हर ब्रिज की चौथी शाखा से चारधाम मंदिर पार्किंग व्यवस्था तक वाहन बड़ी संख्या में आते हैं।

परंतु पिछले दो महीने से सीवरेज लाईन डालने के लिए टाटा ने चारधाम मंदिर की ओर जाने वाली ब्रिज की शाखा के नजदीक बेरिकेट्स और चद्दर लगाकर पूरे मार्ग को बंद कर दिया गया है। ऐसे में महाशिवरात्रि के पूर्व अगर यह कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो इस मार्ग का उपयोग आवागमन के लिए नहीं हो पाएगा। हर साल महाशिवरात्रि पर्व पर महाकाल दर्शन करने के लिए 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालु शहर आते हैं। इनमें से लगभग 50 फीसदी श्रद्धालु इसी मार्ग से होकर चारधाम मंदिर होते हुए हरसिद्धि से महाकाल तक पहुँचते हैं। समय रहते अगर यह मार्ग महाशिवरात्रि के पहले शुरु नहीं हो पाया तो इंदौर तथा देवास से आने वाले श्रद्धालुओं को महाकाल तक जाने में जयसिंहपुरा होकर गुजरना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here