Exclusive: हिजाब विवाद, CAA से लेकर यूपी चुनाव ज्वलंत मुद्दों पर अमित शाह की बेबाक राय

0
88

यूपी में पूर्ण बहुमत से जीतेगी भाजपा, चार मुख्य मुद्दों पर हमें जनता का समर्थन, गृह मंत्री अमित शाह ने Network18 को दिए खास इंटरव्यू में बताया

• भाजपा यूपी चुनाव जीत रही है। कानून और व्यवस्था, गरीब कल्याण, विकास और प्रशासन सुधार पर लोगों ने हमारा समर्थन किया है

• मेरा निजी तौर पर मानना है कि स्कूल ड्रेस कोड को सभी धर्मों को स्वीकार करना चाहिए ।

• कोविड प्राथमिकता है। सीएए पर फैसला कोविड से जुड़ा है, वापस जाने का सवाल ही नहीं ।

•समाजवादी पार्टी की निगरानी में यूएपीए और पोटा मामले वापस लिए गए, आतंकवादियों को मुक्त कराया गया ।

• समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान कानून और व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब थी कि केवल प्राथमिकी दर्ज करना ‘बड़ी बात’ थी।

• एक्सक्लूसिव साक्षात्कार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नेटवर्क 18 के प्रधान संपादक राहुल जोशी से चर्चा की।

नई दिल्ली, 22 फरवरी 2022: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, ध्रुवीकरण की राजनीति, हिजाब विवाद, सीएए का मुद्दा, कोरोना की बदहवासी, आतंकवाद, सीएए, यूनिफॉर्म सिविल कोड, यूपी चुनाव में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा प्रदर्शन जैसे कई ऐसे विचारोतेजक मुद्दे हैं जिनपर इस समय पूरे देश में चर्चा चल रही है. इन सारे मुद्दे पर Network18 के एमडी और ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से EXCLUSIVE बात की. गृह मंत्री अमित शाह ने इस सभी मुद्दों पर अपनी बेवाक राय रखी. इंटरव्यू में गृह मंत्री ने हिजाब विवाद पर पहली बार अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि उनके विचार से स्कूल के ड्रेस कोड को सभी धर्म के लोगों को मानना चाहिए. उन्होंने कहा कि फिलहाल यह मामला कोर्ट में है. कोर्ट जो फैसला दे उसे मानना चाहिए. यहां पढ़िए पूरी बातचीत…

Q: यूपी में 300+ का नारा देने के पीछे मंशा क्या?
A: मैं पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा कर आपके सामने बैठा हूं. यूपी में बड़े बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी. योगी जी के नेतृत्व में जनता का मन जीतने में भाजपा सफल हुई है. विजय की बाउंड्री बीजेपी के लिए जनता लगाएगी.

Q- सर्वे में 230 से 260 सीट के बीच बीजेपी को मिल रही हैं?
A- कई बार परसेप्शन बहुत महत्वपूर्ण रहता है. सारे सर्वे करने वाले अपनी क्रेडिबिलिटी को जोड़ते हैं. सर्वे में जनता जो बताती है वो सच हो जरूरी नहीं है.

Q- आप कौन से बड़े मुद्दों के साथ जनता के बीच गए?
A- पिछले 3 चुनाव से UP की जनता बीजेपी के साथ है. इस बार सबसे बड़ा मुद्दा लॉ एंड ऑर्डर, गरीब कल्याण है. लोगों के बीच मूलभूत सुविधाएं देना इस बार हमारा मुद्दा है. बीजेपी ने एडमिनिस्ट्रेशन में बड़ा परिवर्तन किया है. पिछली सरकारें जातिवाद के आधार पर चलीं थीं. सरकारों में जातियों का काम होता था.

Q- बीजेपी के लिए सबसे बड़ा मुद्दा लॉ एंड ऑर्डर है?
A- पहले FIR नहीं होती थी, अब FIR होती है. एसपी सरकार में एक धर्म विशेष को छूट मिलती थी. मेरठ से लोग पलायन करने को मजबूर थे. करोड़ों की जमीन गुंडे कब्जा करके बैठ गए थे. योगी सरकार में 72% डकैती में कमी आई है. लूट में 62%, रेप में 50% की कमी आई है. आजम, अतीक अहमद, मुख्तार एक साथ जेल में हैं. पहले जो परेशान करते थे, वो आज जेल की रोटी तोड़ रहे हैं. पहले हर जिले में माफिया होते थे आज एक भी जिले में बाहुबली नहीं है. हमने करीब 2000 करोड़ की संपत्ति माफियाओं से छुड़ाई है.

Q-प्रधानमंत्री ने कहा एसपी-बीएसपी के राज में आतंकियों को छोड़ दिया जाता था?
A- SP-BSP के समय 11 मामलों में ढील दी गई थी. 11 मामलों में UAPA लगा था, वो वापस ले लिए हैं. चुनाव में SP-BSP को जनता को A देना होगा. पोटा और UAPA हटाकर किसकी मदद की? सिर्फ वोटबैंक के लिए ऐसा किया गया? कांग्रेस शासनकाल में भी ऐसे बहुत मामले आए थे. आतंकवाद के मामले में जातिवादी पार्टियों का रवैया लचर रहा है.

Q- योगी जी ने 80-20 का जिक्र किया, क्या हिंदू बनाम मुस्लिम है?
A- मैं नहीं मानता कि हिंदू-मुस्लिम का बंटवारा है. पोलराइजेशन जरूर हो रहा है. लेकिन गरीब, किसान भी पोलराइज हो रहा है. किसान कल्याण निधि का पैसा मिल रहा है.

Q- हिंदू मुसलमान पोलराइजेशन नहीं देख रहे हैं?
A- वोटबैंक के हिसाब से हम नहीं देखते हैं. जिनका अधिकार, उनके साथ सरकार पर हम चलते हैं. प्रधानमंत्री की हर योजना का लोगों को लाभ मिल रहा है. पहले 2 करोड़ 62 लाख घरों में शौचालय नहीं था. हमने UP में 1 करोड़ 41 लाख घरों में बिजली पहुंचाई है. इसक…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here