कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर दिल्ली भेल मुख्यालय में यूनियन ने लगाई गुहार

कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर आल इंडिया भेल एम्प्लाइज यूनियन (एबु) के पदाधिकारियों ने दिल्ली भेल मुख्यालय के अधिकारियों से गुहार लगाई है।

यूनियन के अध्यक्ष एवं इकाई महासचिव रामनारायण गिरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भेल कार्पोरेट के कार्यपालक निदेशक (एचआर) एम इसाडोर से मिला। जल्द मीटिंग बुलाकर बीते दो सालों व इस साल के पीपी एवं एसआइपी बोनस की मांग की गई। इंसेंटिव एवं एंसिलरी स्कीम को जल्द भेल भोपाल में फिर लागू करने की मांग रखी। इसके अलावा भेल टाउनशिप की जमीनों पर हो रहे अतिक्रमण की शिकायत की। 12 करोड़ की बिजली चोरी से भेल भोपाल को हो रहे घाटे से अवगत कराया गया। भेल की जमीन को अतिक्रमण से बचाने के लिए भेल कर्मचारियों को लीज पर जमीन दिए जाने का प्राविधान करने की मांग की है। अनुकंपा नियुक्ति फिर से शुरू करने की बात रखी है। भेल कारखाने में कार्यरत महिला कर्मचारियों को मातृत्व अवकाश देने की मांग रखी है। भेल भोपाल में यूनियन के चुनाव जल्द कराने की मांग की गई है। भेल के एचआर कार्यपालक निदेशक इसाडोर ने जल्द ही कर्मचारियों से संबंधित समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन दिया है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिला साहू समाज महिला प्रतिनिधिमंडल

इधर मप्र जिला साहू समाज महिला मंडल ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से उनके चार इमली निवास पर जाकर मुलाकात की। साहू समाज के पदाधिकारियों व सदस्यों गृहमंत्री, राज्य महिला आयोग को ज्ञापन सौंपा। इसमें गुना जिले के नानाखेड़ी गांव की युवती संध्या साहू के साथ गांव का युवक अजय धाकड़ पिछले दो साल से छेड़खानी, अश्लील हरकतें और जान से मारने का प्रयास करने की शिकायत की। आरोपित पर जल्द कार्रवाई करने की मांग की। साहू समाज महिला मंडल की अध्यक्ष सविता साहू ने बताया कि जब युवती ने अपने साथ हो रही अमानवीय कृत्यों के खिलाफ आवाज उठाई तो वहां की पुलिस ने युवती व उसके परिवार के खिलाफ ही कार्रवाई कराते हुए थाने में प्रकरण दर्ज करा दिया। उसे थाने में बंद कर दिया गया। शासन-प्रशासन आरोपित पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इस मौके पर साहू समाज प्रदेश अध्यक्ष ताराचंद साहू, महासचिव हेमराज साहू, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेंद्र साहू, जिला कार्यभार अध्यक्ष कन्छेदीलाल साहू, प्रवक्ता मिथलेश साहू सहित अन्य साहू समाज के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here