टाईम लाइन के अनुसार कार्य पूर्ण करने के निर्देश, कलेक्टर ने महाकाल महाराज मन्दिर विस्तार परियोजना के कार्यों की समीक्षा की

0
190

उज्जैन । कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज बृहस्पति भवन में महाकाल महाराज मन्दिर विस्तार परियोजना के कार्यों की समीक्षा की तथा निर्देश दिये कि परियोजना के सेकंड फेज के सभी कार्य टाईम लाइन के अनुसार चलना चाहिये। उन्होंने सभी कार्य की डे बाय डे की प्लानिंग बनाने के लिये कहा है। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री अंशुल गुप्ता, एडीएम श्री संतोष टैगोर, यूडीए सीईओ श्री एसएस रावत, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री आशीष पाठक, महाकालेश्वर मन्दिर प्रशासक श्री गणेश कुमार धाकड़ मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर द्वारा निम्नानुसार दिशा-निर्देश दिये गये :-

• रूद्र सागर गहरीकरण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जाये व प्रतिदिन के हिसाब से कार्यों की मॉनीटरिंग की जाये। उन्होंने रूद्र सागर से जलकुंभी हटाने के कार्य को पूर्ण करने के बाद 15 अप्रैल से रूद्र सागर में स्वच्छ पानी भरने के निर्देश दिये हैं।

• कलेक्टर ने रूद्र सागर में गंदा पानी नहीं मिलने देने के लिये टाटा द्वारा किये जा रहे पाईप लाइन डालने के कार्य की समीक्षा की। टाटा के इंजीनियर्स ने बताया कि 5 अप्रैल से रूद्र सागर में सीवर का पानी आना बन्द हो जायेगा।

• कलेक्टर ने नर्मदा की लाइन से रूद्र सागर में स्वच्छ जल भरने में कितना समय लगेगा, इसका आकलन करने के निर्देश पीएचई के इंजीनियर एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को दिये हैं।

• कलेक्टर ने कॉरिडोर का कार्य 30 अप्रैल तक पूर्ण करने के लिये कहा है। साथ ही मिडवे झोन के सिविल कार्यों को भी 31 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।

• रूद्र सागर व चारधाम व महाकालेश्वर मन्दिर के बीच बनने वाले ब्रिज की डिजाईन कॉरिडोर से मैच करने के लिये निर्देशित किया है।

• बैठक में जानकारी दी गई कि मन्नत गार्डन वाली जमीन पर मेघदूत वन बनाया जायेगा। कलेक्टर ने सेकंड फेज के मेघदूत-1, शिखर दर्शन एवं अन्य सभी कार्यों के लिये भी टाईमर लगाने के निर्देश दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here