उज्जैन में स्काई डाइविंग के शौकीनों का मजमा – 4 दिन के इवेंट में दूसरे शहरों से भी पहुंच रहे एडवेंचर लवर्स, 10000 फीट की ऊंचाई से डाइविंग

उज्जैन में ऐडवेंचर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए भोपाल के बाद महाकाल की नगरी उज्जैन में स्काई डाइविंग शुरू हुआ। इवेंट 4 दिन तक चलेगा। इवेंट मैनेज कर रहे डीएसपी उमाकांत चौधरी का कहना है कि भोपाल से ज्यादा उज्जैन में रिस्पॉन्स मिल रहा है। अलग-अलग शहर से लोग पहुंच रहे हैं। पहले ही दिन काफी उत्साह में इंदौर, नीमच, उज्जैन व अन्य शहरों से एडवेंचर के शौकीन पहुंचे और स्काई डाइविंग का लुत्फ उठाया।

उज्जैन के मेघान्त जैन ने बताया कि वह पहले एक बार थाईलैंड में स्काई डाइविंग कर चुके हैं। बहुत मजा आया। थोड़ा डर लगता है, लेकिन बाद में हिम्मत बढ़ जाती है। इंदौर से आईं अभिलाषा ने कहा- मेरा फर्स्ट टाइम था। हमेशा सोशल मीडिया में देखा, लेकिन खुद करके मजा आया।

उज्जैनवासी 10 हजार फीट से छलांग लगाएंगे

मप्र टूरिज्म बोर्ड ने स्काई डाइविंग इवेंट का आयोजन एक निजी कंपनी के साथ मिलकर शुरू किया है, प्रदेश में ये पहली बार है 1 और 2 मार्च को भोपाल में किया था, जिसके बाद अब उज्जैन में आज 3 मार्च से शुरू किया है, जो 6 तक चलेगा, उज्जैन में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। काफी दूर से एडवेंचर लवर्स यहां पहुंच रहे हैं। भोपाल में 2 दिन में 14 जम्प हुई थी, उज्जैन में पहले दिन दोपहर 1 बजे तक 5 जम्प हो चुके हैं। अच्छा रिस्पांस मिलने से महीने के अंत में इसे दोबारा शुरू किया जाएगा। करीब 31 हजार 200 रु का खर्च आता है डाइविंग का।

ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक करा सकते हैं

स्काई डाइविंग के शौकीन ऑनलाइन बुकिंग ऑफिशियल वेब साइट पर कर सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से देखें तो US पैराशूट एसोसिएशन से सर्टिफाइड ट्रेनर इसमें होते हैं। एयरक्राफ्ट की गाइडलाइंस के अनुरूप कार्य होता है। जो ट्रेनर हैं, उन्हें 10000 फिट की ऊंचाई से जम्प करवाने का अनुभव है और सबसे पहले MD ने इसका टेस्ट किया था, इसके बाद ही इसे शुरू किया गया है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here