इंदौर – गोंदिया – हैदराबाद फ्लाइट का उद्घाटन

मी महाराष्ट्राचे गोंदिया चा जावई आहे (मैं महाराष्ट्र के गोंदिया का जवाई हूं)। आज गोंदिया की ओर से भी बधाई देता हूं। मेरे लिए यह उड़ान खास है।

इंदौर से हेलिकाप्टर सेवा भी शुरू होनी चाहिए। ये बातें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने रविवार सुबह इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद उड़ान का वर्चुअल शुभारंभ करते हुए कही।

यूक्रेन से भारतीय छात्रों की वतन वापसी को लेकर मुख्यमंत्री चौहान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप रोमानिया जाकर बॉर्डर पर डटे रहे और भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकालकर वापस ले आए। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी का भी अभिनंदन करता हूं। मुख्यमंत्री ने इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद उड़ान शुरू करने के लिए सिंधिया को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश के छोटे शहरों के लिए हेलीकाप्टर सेवा शुरू होगी। पर्यटन और धार्मिक स्थलों को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा।

कार्यक्रम की शुरुआत में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बोलने से रोका फिर मंच से खुद कहा कि यह प्रोटोकाल के तहत नहीं है, पर मुख्यमंत्रीजी को कार्यक्रम में जाना है इसलिए वह हमें आशीर्वाद प्रदान करें।

72 सीटर विमान में 71 यात्री गए – उद्घाटन से पहले देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रविवार सुबह 9 बजे इंदौर से गोंदिया की उड़ान शुरू हो गई। पहले दिन इस 72 सीटर विमान में 71 यात्री रवाना हुए हैं। यह शुरुआत के हिसाब से काफी अच्छी संख्या बताई जा रही है। विमानतल प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार शेड्यूल के मुताबिक रोज तो यह विमान सुबह 10.20 बजे गोंदिया के लिए रवाना होगा लेकिन रविवार को पहला दिन था, इसलिए पहले दिन यह विमान 9 बजे रवाना हुआ है। सोमवार से विमान 9 बजे गोंदिया से इंदौर आएगा और इसके बाद वापस गोंदिया के लिए रवाना हो जाएगा।

गोंदिया उड़ान से हैदराबाद भी जा सकेंगे यात्री – कंपनी अधिकारियों के अनुसार, हम इस उड़ान को इंदौर से गोंदिया ले जाएंगे। वहां से कनेक्टिंग फ्लाइट के रूप में यात्री हैदराबाद भी जा सकते हैं। इसके बाद कंपनी अहमदाबाद, जबलपुर और रायपुर के लिए अपनी उड़ान सुविधा शुरू कर सकती है। हम इसे लेकर भी काफी तैयारी कर रहे हैं। इससे पहले कंपनी इंदौर से अहमदाबाद के बीच में अपनी उड़ान संचालित कर चुकी है लेकिन कोरोना काल में उड़ान को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब एक बार फिर उड़ानें शुरू होने से कंपनी उड़ान शुरू करने जा रही है।

जम्मू उड़ान भी होने वाली है शुरू – इधर एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि इस माह इंदौर से कुछ और उड़ानें भी शुरू होंगी। इंडिगो भी अपनी जम्मू उड़ान को शुरू करने जा रही है। इससे यात्री जम्मू में डेढ़ घंटे रुक कर श्रीनगर जा सकेंगे। अधिकारियों ने यह भी बताया कि गोंदिया उड़ान इंदौर से किसी घरेलू शहर के लिए संचालित होने वाली 19वीं की उड़ान है। अब यात्री सीधे 19 शहरों में जा सकते हैं। इसके अलावा दुबई के लिए भी इंदौर से सीधी उड़ान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here