18 परीक्षा केंद्रों पर निदानात्मक आकलन परीक्षा होगी आयोजित – 18 अप्रैल से होने वाली 9वीं व 11वीं की गोपनीय परीक्षा सामग्री का हुआ वितरण, जिला शिक्षा अधिकारी ने लिया जायजा

कक्षा 9वीं व 11वीं के छात्रों की 18 अप्रैल को आयोजित निदानात्मक आकलन परीक्षा के लिए वितरण व संकलन केंद्र नेहरू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर से जिले भर के 18 परीक्षा केंद्रों के लिए गोपनीय परीक्षा सामग्री का वितरण किया गया। वितरण एवं संकलन केंद्र अधीक्षक प्राचार्य डॉ. एके चौबे ने यह जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती जेएस विल्सन ने भ्रमण कर वितरण केंद्र की तैयारियों का जायजा लिया। वितरण केंद्र सहप्रभारी श्रीमती शिराली श्रीवास्तव ने बताया कि इस वर्ष कोरोना के बाद बच्चों के स्तर का मूल्यांकन करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के ओर से कक्षा 9वीं एवं 11वीं के छात्रों की वार्षिक परीक्षाओं के बाद पुन: उनकी निदानात्मक आकलन परीक्षा ली जा रही है।

यह एक प्रकार का सर्वे है। परीक्षा में बच्चों को ओएमआर शीट दी जाएगी। साथ ही प्रश्नपत्र 3 घंटे का होगा। 18 अप्रैल में प्रात: 9 से 12 तक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। प्रश्न पत्र 5 ग्रुपों में होगा। इसमें रोल नंबर की जगह बच्चों की समग्र आईडी डाली जाएगी।

बच्चे केवल नीले या काले पेन का उपयोग करेंगे। नरसिंहपुर में नेहरू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, एमएलबी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व उत्कृष्ट विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वितरण में श्रीमती मालती कोछल, उमेश श्रीवास्तव, काजल गोस्वामी, संजय साहू,आशीष दुबे सहित अन्स ने सहयोग प्रदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here